Menu
blogid : 319 postid : 1677

बॉलिवुड के “सुपर हीरो”

आगामी दिवाली को बॉक्स ऑफिस पर एक और सुपरहीरो पर्दे पर आने वाला है. क्रिष और टूनपुर का सुपरहीरो के बाद आपको बचाने के लिए आ रहा है “रा-वन”. पर्दे पर अभी तक आपने भारतीय सिनेमा जगत में सिर्फ अजय देवगन और ऋतिक रोशन को ही पर्दे पर एक सुपरहीरो की तरह देखा होगा पर अब मौका है बॉलिवुड के किंग खान को पर्दे पर एक हीरो की तरह देखने का.


शाहरुख खान अपनी आने वाली फिल्म “रा-वन” के लिए दिन-रात एक कर रहे हैं. इस फिल्म के लिए उन्होंने अपना बहुत सारा पैसा भी लगाया है. माना जा रहा है कि यह फिल्म शाहरुख खान के कॅरियर के लिए एक मील का पत्थर साबित होगी. पर इस फिल्म के साथ कुछ लोग इस मिथक को भी जोड़ रहे हैं कि बॉलिवुड में जब भी कोई अभिनेता अपनी “महत्वाकांक्षी” फिल्म बनाता है तो उसे असफलता ही हाथ लगती है फिर चाहे वह राजकपूर की “मेरा नाम जोकर” हो या दबंग सलमान की “वीर”. लेकिन किंग खान की रा-वन का ट्रेलर देखकर तो लगता है यह खान पिछले सारे रिकॉर्ड भुला कुछ नया करेगा.


अभी तक आपने हॉलिवुड में सुपरहीरो को देखा होगा जिनके पास सुपर-पॉवर होती है और वह अपनी रहस्यमयी ताकतों से लोगों को बचाते हैं लेकिन ऋतिक रोशन की “क्रिष” की सफलता के बाद बॉलिवुड में भी साइंस-फिक्शन और सुपरहीरो को एक बेहतरीन सब्जेक्ट माना जाने लगा है. अभी हाल ही में अजय देवगन ने भी “टूनपुर का सुपर-हीरो” में एक सुपरहीरो का रोल अदा किया था. चलिए एक नजर डालते हैं बॉलिवुड के कुछ चुनिंदा सुपरहीरोज पर:


Krrish_Flyer2_smallऋतिक रोशन (क्रिष ): अभिनेता ऋतिक रोशन के जीवन में उनके पिता ने उन्हें कामयाब बनाने में अहम भूमिका निभाई है फिर चाहे उन्हें फिल्मों में लॉंच करके सुपरस्टार बनाना हो या फिर क्रिष जैसी फिल्म से अपने बेटे को सुपरस्टार बनाना हो. फिल्म क्रिष में ऋतिक रोशन ने सही मायने में बॉलिवुड के पहले सुपरहीरो की भूमिका निभाई जिसके पास कई तरह की सुपरपावर थी. यह फिल्म “कोई मिल गया..” की सिक्वल थी. ऐसा कहा जा रहा है कि जल्द ही राकेश रोशन “क्रिष” का सिक्वल लेकर आ रहे हैं.


अभिषेक बच्चन (द्रोणा): अगर आपको सही से याद हो तो अभिषेक बच्चन ने भी फिल्म “द्रोणा” में एक सुपरहीरो की भूमिका निभाई थी. पर यह फिल्म पर्दे पर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई थी.


toonpur-ka-superheroअजय देवगन (टूनपुर का सुपरहीरो): पिछले साल अजय देवगन ने बच्चों की फिल्म “टूनपुर का सुपरहीरो” में भी एक सुपरहीरो की भूमिका निभाई थी. फिल्म हिट रही थी साथ ही फिल्म में अजय देवगन का वह रूप भी दिखा जिसकी वजह से लोग उन्हें एक बहुमुखी प्रतिभा का धनी मानते हैं. अजय देवगन बॉलिवुड के एक ऐसे कलाकार बन चुके हैं जिन्हें आप चाहे किसी भी रोल में डाल दो वह उसमें ढल जाते हैं.

चाहे आप उनसे कॉमेडी करवा लो या एक्शन या फिर पर्दे पर सुपरहीरो बनवा कर फैंटसी करवाइए वह सबसे हिट हैं.


RA ONEशाहरुख खान (रा वन): आने वाली 23 अक्टूबर को शाहरुख खान बॉक्स ऑफिस पर एक सुपरहीरो के रोल में नजर आने वाले हैं. फिल्म “क्रिष” की सफलता और अपने बच्चों की चाहत के लिए बॉलिवुड के किंग खान पर्दे पर ऐसे किरदार को निभाएंगे जो ना सिर्फ “सुपरमैन” की तरह उड़ सकता है बल्कि वह पर्दे पर रोमांस भी करेगा. रा-वन में शाहरुख़ जीवा नाम के सुपरहीरो का किरदार निभा रहे हैं. आपने शायद ही कभी हिन्दी फिल्मों में ऐसे सुपरहीरो की कल्पना की होगी जिसको कुछ ही दिनों में आप पर्दे पर देखेंगे. रा-वन दिवाली के समय रिलीज होगी. फिल्म में शाहरुख खान के साथ अभिनेत्री करीना कपूर भी हैं. फिल्म में कई बेहतरीन गाने हैं जो आजकल काफी सुने जा रहे हैं.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh