Menu
blogid : 319 postid : 1788

मजबूत कहानी ही फिल्म सफल होने की गारंटी

फिल्म “साहब बीवी और गैंगस्टर” और रामू की “नॉट ए लव स्टोरी” में बेहद कामुक दृश्य देखकर लगता है कि बॉलीवुड में ऐसे सीन जैसे आम हो गए हैं। बीते वर्षों में ऐसी कई बॉलीवुड फिल्में आई हैं जिन्होंने हिन्दी फिल्मों में अंतरंग सीन को स्थापित करने की कोशिश की है। लेकिन, फिल्म की मजबूत कहानी ही सफलता की गारंटी है। अंतरंग सीन डालकर दर्शकों को सिनेमाहॉल तक पहले दिन तो खींचा जा  सकता है, पर यह हथकंडा ज्यादा देर नहीं पचता है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan5 Oct, 2011

बॉलीवुड में बोल्ड फिल्में बनाने का दौर पहले भी था, लेकिन बिपाशा बसु और जॉन अब्राहम की “जिस्म” के बाद तो बॉलीवुड में हर दूसरी फिल्म में अंतरंग सीन देने की जैसे शुरूआत हो गई है। लेकिन, जिन लोगों ने यह सोचा कि बिना कहानी के सिर्फ अंतरंग सीन के बल पर फिल्में हिट की जा सकती हैं तो उन्हें असफलता ही मिली.

जॉन अब्राहम, इमरान हाशमी, बिपाशा बसु, मल्लिका सेहरावत जैसे कलाकार उन शुरुआती सितारों में से हैं जिन्होंने फिल्मों में अंतरंग सीन दिए हैं। इमरान हाशमी को तो बॉलिवुड का किसर बॉय तक कहा जाने लगा. मल्लिका सेहरावत और बिपाशा बसु अभी तक बोल्ड इमेज से बाहर नहीं आ पाई हैं.

अब इन महारथियों में एक नाम विद्या बालन का भी जुड़ने वाला है. उनकी फिल्म “द डर्टी पिक्चर” में इतने कामुक दृश्य हैं कि आप उन्हें देखकर चकरा जाएंगे. “द डर्टी पिक्चर” विद्या बालन की अब तक की सबसे बोल्ड फिल्म मानी जा रही है। विद्या बालन ने इस फिल्म में सिल्क स्मिता का किरदार निभाया है जो दक्षिण भारत की एक बोल्ड अदाकारा मानी जाती हैं.

इस तरह की बेहद बोल्ड फिल्में समाज के लिए अधिक समय तक पचा पाना मुमकिन नहीं. हम सब जानते हैं आज भारत का युवा चाहे जितना भी युवा होने का नारा लगाए पर जब बात सिनेमाघर में जाकर फिल्म देखने की होती है तो उसके मन में एक डर होता है कि कहीं घरवाले ना देख लें. ऊपर से ऐसी बोल्ड फिल्मों को वो सफलता नसीब नहीं होती जो इन्हें सुपर-डुपर हिट घोषित कर सके. मजबूत कहानी ही फिल्म की सफलता गारंटी है।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh