Menu
blogid : 319 postid : 1941

बच्चन परिवार की नन्हीं परी

बॉलिवुड में जब भी फिल्मी परिवारों का नाम आता है तो बच्चन परिवार का नाम भी बड़ी इज्जत से लिया जाता है. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के पिता कवि हरिवंश राय बच्चन थे. पिता की तरह ही बेटे अमिताभ को भी कला से प्रेम हुआ और उन्होंने अभिनय को अपनी कर्मभूमि बनाई. अभिनय की डगर पर ही उन्हें अपनी जीवन संगिनी जया बच्चन मिली. ज्ञात हो कि जया भी पहले बेहतरीन अभिनेत्री रह चुकी हैं. दोनों मियां बीवी ने फिल्मी दुनिया से अलग भी अपना एक जहां बसा रखा है और वह संसार है इनका परिवार.


अमिताभ बच्चन के परिवार में अब तक उनकी पत्नी जया बच्चन और दो संतानें और एक बहू थीं. पर अब बच्चन परिवार में एक और नन्हीं परी आ गई है. अमिताभ बच्चन की बहू और पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय ने एक बेटी को जन्म दिया है. इस बेटी के होने के बाद अब अभिषेक भी अपने पिता का मशहूर डायलॉग “रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप होते हैं” कह सकेंगे.


अभिषेक व ऐश्वर्या का विवाह अप्रैल 2007 में हुआ था. इस साल जून में अमिताभ ने ट्विटर के जरिए ऐश्वर्य के गर्भवती होने की घोषणा की थी. अंधेरी के सेवन हिल्स अस्पताल में 17 नवंबर को ऐश्वर्या राय ने एक बच्ची को जन्म दिया. इस अवसर पर बच्चन व राय परिवार अस्पताल में मौजूद था. अस्पताल में बीते तीन दिन से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी.


amitabh on twiiterट्विटर बना जानकारी का स्त्रोत

इस खबर की सबसे पहली पुष्टि अभिषेक बच्चन ने की जिन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि मैं एक बेटी का पिता बन गया हूं. और इसके कुछ ही समय बाद अभिषेक के पिता अमिताभ बच्चन ने भी ट्विटर के माध्यम से ही अपनी खुशी जाहिर की.

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “मैं दादा बन गया. ऐश्वर्या को एक बेहद खूबसूरत बेटी हुई है. दादा बनकर मैं भावविभोर हो गया हूं. आप सभी को धन्यवाद.”


Amitab_Bachchan_Family_Photos_08बच्चन परिवार

अगर बच्चन परिवार पर नजर डाली जाए तो अमिताभ बच्चन ने जया भादुड़ी से शादी की थी. अमिताभ और जया बच्चन की दो संताने हुईं जिसमें से एक बेटी श्वेता और दूसरी संतान के रूप में हुए अभिषेक बच्चन.


श्वेता की शादी बिजनेसमैन निखिल नंदा से हुई. श्वेता और निखल नंदा की दो संतानें नव्या नवेली और अगस्त्य नंदा हैं.


इसी तरह अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन की शादी पूर्व मिस वर्ल्ड और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से साल 2007 में हुई. दोनों की शादी ने बच्चन परिवार को एक खूबसूरत बहू दिलवा दी और अब इनके परिवार में एक नई सदस्य अभिषेक और ऐश्वर्या की बेटी के रूप में जुड़ चुकी है.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh