Menu
blogid : 319 postid : 1968

आखिर क्या है कोलावेरी ?

kolaveriआज की युवा पीढ़ी इंटरनेट की दीवानी हो चुकी है. कोई नया गाना या वीडियो आया नहीं कि इंटरनेट पर सर्च करना शुरू. ऐसे में जो वीडियो उन्हें पसंद आ गया वह अपने दोस्तों को भी शेयर कर देते हैं. जिन दोस्तों को वह भेजते हैं वह अपने दोस्तों को भी भेज देते हैं. इस तरह यह चीज आगे फैलती ही रहती है. इस चीज का ताजा उदाहरण है साउथ का गाना “कोलावेरी दी…” इस गाने में यूं तो ऐसा कुछ खास है नहीं पर युवा मन को यह गाना इतना पसंद आ चुका है कि इंटरनेट पर यह गाना आग की तरह फैल चुका है.


इन दिनों “कोलावेरी दी” गाना युवाओं के सिर चढ़ के बोल रहा है. सभी नेटवर्किंग साइट में भी इसकी जोरदार चर्चा है. तमिल फिल्म “3” के निर्माताओं ने इस गाने को अपनी फिल्म में प्रयुक्त किया है. तंगलिश मतलब तेलुगू व अंग्रेजी भाषा का एक गीत कोलावेरी दी यूट्यूब पर खूब धूम मचा रहा है. एक दिन से भी कम समय में इसे एक लाख से ज्यादा लोगों ने यूट्यूब पर देखा और अब तक 40,52,189 लोग इसे सुन चुके हैं. बिग बी को यह गीत इतना पसंद आया कि उन्होंने ट्विटर पर भी इसकी तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि कोलावरी गीत बहुत प्यारा है और यह दिलो-दिमाग पर छा जाता है.


इस गाने को गाया है तमिल एक्टर धनुष ने जो रजनीकांत के दामाद हैं और इस फिल्म के लीड हीरो. अठारह वर्षीय अनिरुद्ध रविचंदर ने इसका संगीत तैयार किया है. फिल्म की निर्देशक हैं रजनीकांत की बेटी और धनुष की वाइफ ऐश्वर्या धनुष. यानि कहीं ना कहीं फिल्म से रजनीकांत जुड़े है सो गाने को तो हिट होना ही था.


आखिर कोलावेरी का मतलब क्या है. इस शब्द का मतलब हद दर्जे की दीवानगी होता है और आम तौर पर भीड़ में मौजूद किसी चिड़चिड़े व्यक्ति को चुप कराने के लिए इसका प्रयोग किया जाता है.


तो चलिए अगर आप भी इस कोलावेरी को देखना-सुनना चाहते हैं तो नीचे वीडियो पर क्लिक कीजिए और बताइए अपनी राय कि कैसा लगा आपको यह गाना.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh