Menu
blogid : 319 postid : 2136

कभी शीला तो कभी चमेली

कभी शीला तो कभी चमेली कैट्रीना कैफ फिल्मों में नजर नहीं आ रही हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं बल्कि किसी ना किसी रूप वह अपनी मौजूदगी दर्शा ही देती हैं.


फिल्म अग्निपथ में करण जौहर को जरूरत थी एक हॉट आइटम डांसर की. वह यह काम प्रियंका से करवा सकते थे लेकिन वह खुद इस फिल्म की हिरोइन हैं सो उन्होंने दूसरे विकल्प के तौर पर कैट्रीना कैफ को देखा. कैट्रीना ने करण के ऑफर को झट से स्वीकार कर लिया, क्योंकि अभी उनकी कोई फिल्म रिलीज नहीं हो रही है. विदेश से आई कैट्रीना ने अब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के तौर तरीके सीख लिए हैं. उन्हें पता है कि यहां आउट ऑफ साइट होने का मतलब आउट ऑफ माइंड होना होता है. 2011 में उनकी कोई फिल्म जबरदस्त हिट नहीं हुई है. दर्शकों का इंट्रेस्ट बने रहने के लिए जरूरी है कि टीवी और फिल्मों में दिखती रहें. कैट्रीना कैफ के सलाहकार और सहयोगी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के रिवाजों से उन्हें वाकिफ कराते रहते हैं. यही वजह है कि वे मीडिया में छाई रहती हैं.


Chikni Chameliसाल 2012 में कैट्रीना की काया (Katrina Kaif in 2012)

कैट्रीना कैफ 2012 में सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान के साथ काम कर रही हैं. बॉक्स ऑफिस के लिहाज से किसी भी हीरोइन के लिए यह उपलब्धि हो सकती है. अपने आप में यह नए किस्म का रिकार्ड है. कैट्रीना कैफ के दावे में दम तो दिखता है लेकिन उनकी फिल्मों के परफॉर्मेस के बाद ही पता चलेगा कि वे नंबर वन के सिंहासन पर बैठ पाएंगी या नहीं?


फिल्म अग्निपथ में कैट्रीना के चिकनी चमेली.. आइटम सॉन्ग पर आम दर्शकों का मिला-जुला रिएक्शन रहा है. एक हिस्से को यह आइटम सॉन्ग थोड़ा अच्छा लगा है तो एक हिस्से को साधारण. याद करें फिल्म तीस मार खान में जब शीला की जवानी.. गीत की धुन पर मचलती हुई वे पर्दे पर आई थीं तो उनके प्रशंसकों समेत आम दर्शक भी झूम उठे थे. वह आइटम सॉन्ग थिएटर तक दर्शकों को खींच लाया था.


Salman Khan and kaitrina kaifचिकनी चमेली के ठुमके (Chikni Chameli- Latest item bomb in Bollywood)

चिकनी चमेली.. गाने की प्रेरणा एक मराठी गाने से मिली है. कैट्रीना की वेशभूषा और ठुमके में भी मराठी कोली डांस के लटके-झटके रखे गए हैं. ऐसे डांस में माधुरी दीक्षित को देख चुके दर्शकों को कैट्रीना पसंद नहीं आई हैं. कोरियोग्राफर के सिखाए डांसिंग स्टेप्स तो कैट्रीना नकल कर लेती हैं, लेकिन चेहरे पर गीत के शब्दों के वर्णित भाव नहीं ला पातीं. ऐसा लगता है कि वे गीत का मर्म और भाव ठीक से समझ नहीं पातीं. शब्द कुछ और बोल रही होती हैं भाव कुछ और रहता है और डांसिंग स्टेप्स व म्यूजिक कुछ और प्रभाव पैदा कर रहा होता है. इस घालमेल के कारण ही चिकनी चमेली.. का असर फीका हुआ है. लेकिन कैट्रीना को अधिक फर्क नहीं पड़ता. इस आइटम सॉन्ग से कई फायदे हुए हैं. दर्शकों के जेहन में वे फिर से आ गईं और अवार्ड के इस सीजन में उन्हें परफॉर्मेस के लिए एक ताजा गाना भी मिल गया है.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh