Menu
blogid : 319 postid : 2162

फिर वापस लौट रहे हैं प्रेम और राज!

बीते दिनों आप बॉलिवुड में क्या मिस कर रहे हैं. अपने पसंदीदा अभिनेताओं का बदला हुआ रूप आपको अजीब लगता है कि नहीं. एक समय था जब बॉलिवुड में सलमान खान और शाहरुख खान का नाम आते ही दिमाग में रोमांटिक छवि बनती थी. प्रेम और राज जैसे किरदारों के नाम सुनकर ही लोग यह अंदाजा लगा लेते थे कि हीरो है कौन. लेकिन अब समय बदल चुका है. प्रेम और राज की जगह बॉडीगार्ड और रा वन ने ले ली है. जो सितारे कभी प्यार के नगमे गाते पर्दे पर हसीनाओं को लुभाते थे अब वह एक्शन किंग बन गए हैं.


लेकिन हो सकता है कि आपको अपने पुराने किरदार जल्द ही वापस मिल जाएं. हालांकि “प्रेम” यानि सलमान खान को दुबारा पर्दे पर रोमांस करते देखना थोड़ा मुश्किल होगा पर ऐसे कई सितारे हैं जो अपने पुराने किरदारों में दुबारा आ सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कौन हैं यह कलाकार जिन्हें याद आ रही है बीते दिनों की:


Bollywood Dabangg Salman Khanप्रेम के किरदार में सलमान खान: Salman Khan as Prem

“मैंने प्यार किया” में प्रेम के रोमांटिक किरदार ने सलमान को लवर बॉय बना दिया. इसके बाद सलमान कई रोमांटिक भूमिकाओं में नजर आए. फिर धीरे-धीरे उनके कदम एक्शन की ओर मुड़ गए.


रोमांटिक भूमिकाओं में सलमान को पसंद करने वाले उनके प्रशंसकों को निराश होने की जरूरत नहीं है. जल्द ही वह रोमांटिक भूमिका में नजर आएंगे और उन्हें दोबारा इस रूप में पेश करने का श्रेय जाएगा मैंने प्यार किया और हम आपके हैं कौन जैसी फिल्में देने वाले सूरज बड़जात्या को.


SRKरोमांटिक राहुल के अंदाज में शाहरुख: Romantic Shahrukh Khan

शाहरुख ने बैड बॉय के रूप में फिल्मी कॅरियर शुरू किया, पर उन्हें अलग पहचान मिली रोमांटिक किरदारों से. लेकिन फिर शाहरुख ने भी एक्शन की राह पकड़ी. रा. वन और डॉन की दोनों रीमेक में उन्होंने दिखाया एक्शन अंदाज. अब वह फिर से रोमांटिक भूमिकाओं में लौटना चाहते हैं. यश चोपड़ा की अगली फिल्म में वह कट्रीना और अनुष्का के साथ रोमांस करते नजर आएंगे.


AkshayAction King Akshay Kumar: एक्शन किंग अक्षय कुमार

वर्ष 1990-2000 के दौरान अक्षय कुमार ने करीब 20 एक्शन फिल्में की और बन गए एक्शन किंग. फिर उन्होंने सोचा क्यों न कुछ नया किया जाए. हेरा-फेरी और वेलकम में उनकी कॉमेडी को दर्शकों ने पसंद किया, तो नमस्ते लंदन और एक्शन रिप्ले में नजर आया उनका रोमांटिक अंदाज. एक अंतराल के बाद अक्षय फिर एक्शन भूमिका में लौटेंगे प्रभु देवा निर्देशित राउडी राठौर से. वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई 2 और जोकर में भी अक्षय एक्शन भूमिका निभा रहे हैं.


सरफरोश आमिर खान

आमिर खान ने विभिन्न प्रकार की भूमिकाएं निभाई हैं. जो जीता वही सिकंदर में हमने उन्हें कॉलेज बॉय के रूप में देखा, तो दिल में वह नजर आए प्यार की खातिर सब कुछ छोड़ने वाले प्रेमी की भूमिका में. गुलाम और रंगीला में रोड साइड रोमियो बने तो थ्री इडियट में उनकी कॉमेडी ने दर्शकों को लुभाया. इन सबके बीच उन्होंने सबसे ज्यादा लोकप्रियता बटोरी पुलिस ऑफिसर के किरदार के लिए.


करीब 13 साल बाद अब आमिर रीमा कागती की फिल्म तलाश में निर्भीक इंस्पेक्टर सुरजन सिंह शेखावत की भूमिका निभाने जा रहे हैं.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh