blogid : 319 postid : 2192

Sad Love Stories of Bollywood: मिलके भी हम ना मिल सके : बॉलिवुड की प्रेम कहानियां

Posted On: 14 Feb, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Famous love birds of bollywood

बॉलिवुड में जब भी प्रेम कहानियों की बात आती है तो जहन में मुगल-ए-आजम और दिलवाले दुल्हनियां जैसी फिल्में आती हैं. लेकिन बॉलिवुड में प्यार की कुछ ऐसी दास्ताने भी हैं जो किसी अमर प्रेम कथा से कम नहीं हैं. आप रेखा और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी को ले लो या फिर हाल की सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी. इन जोड़ियों की कहानी किसी रोमियो जूलियट से कम नहीं है. बॉलिवुड की कुछ ऐसी ही जोड़ियों के बारे में आज का यह ब्लॉग आपको बताएगा कि आखिर प्यार वह ही नहीं है जो पर्दे पर दिखता है बल्कि कई जोड़ियां कहानियों को सच करते नजर भी आती हैं.


Suraiya-and-Dev-Anandदेवानंद और सुरैया: बॉलिवुड के किशन कन्हैया के नाम से मशहूर देवानंद का अफेयर सुरैया के साथ कुछ ऐसा था जैसे की कोई फिल्मी कहानी. पहली नजर में प्यार हुआ, दोनों के प्यार ने कई हिट फिल्में दी, प्यार का इजहार भी हुआ, अंगूठी भी दी गई लेकिन प्यार के दुश्मन जमाने ने दोनों को मिलने नहीं दिया.


देवानंद उस समय एक हिट अभिनेता थे तो वहीं सुरैया भी किसी से कम नहीं थीं. लेकिन सुरैया की नानी को देवानंद से नफरत थी और यही वजह थी कि बॉलिवुड की यह मशहूर लवर जोड़ी एक ना हो सकी. देवानंद अक्सर कहा करते थे कि अगर सुरैया साथ होतीं तो वह जिंदगी कुछ और होती.

कहा जाता है कि दोनों के अलग होने के फैसले के बाद सुरैया ने देव आनंद की दी हुई अंगूठी को समुद्र के किनारे बैठकर समुद्र में फेंक दिया.


Amitabh and Rekhaअमिताभ और रेखा: बतौर अभिनेत्री रेखा की पहचान अमिताभ बच्चन की नायिका बनने के साथ शुरू हुई, जब उन्होंने पहली बार फिल्म अलाप में अमिताभ के साथ काम किया. प्रकाश मेहरा की मुकद्दर का सिकंदर में रेखा और अमिताभ की जोड़ी ने पहली बार शोहरत के आसमान को छुआ और फिर देखते ही देखते यह जोड़ी सिने-इतिहास में अपना नाम दर्ज करती चली गई. सुहाग, मि. नटवरलाल सहित कई फिल्मों की सफलता के साथ इस जोड़ी ने बुलंदी का वह शिखर छुआ, जिसे आज भी लोकप्रियता का इतिहास माना जाता है. इस जोड़ी के दीवाने तो आज भी उम्मीद लगाए बैठे हैं कि यह जोड़ी एक बार फिर सफलता के इतिहास को दोहराए. इसमें कोई शक नहीं है कि जिस दिन अमिताभ-रेखा एक फिल्म में साथ काम करने के लिए राजी हो गए, वह फिल्म दर्शकों के हुजूम को थिएटरों में ले आएगी.


पर्दे से परे यूं तो दोनों को एक साथ कम ही देखा गया लेकिन जानकार कहते हैं कि यह दोनों फिल्मी पर्दे से अलग भी हमेशा प्यार में ही खोए रहते थे. हालांकि अमिताभ एक पारिवारिक पुरुष की छवि वाले इंसान रहे हैं और उन्होंने जया बच्चन से शादी के बाद रेखा के साथ काम करने से मना कर दिया और दूसरी ओर रेखा ने भी दुबारा कभी अमिताभ के साथ काम ना करने का फैसला किया. आखिरी बार दोनों की जोड़ी फिल्म “सिलसिला” में नजर आई थी जिसमें लगता था अमिताभ, रेखा और जया के प्रेम त्रिकोण की असलियत को ही पर्दे पर रख दिया गया हो.


Salman Khan and Aishwariyaसलमान खान और ऐश्वर्या राय: बॉलिवुड में यह जोड़ी सबसे अधिक चर्चित मानी जाती है. एक समय था जब बॉलिवुड की हर मैगजीन में इस जोड़ी के बारे में चर्चा जरूर होती थी. सलमान खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी ऐसा लगता था कि स्वर्ग में बनी हो. दोनों का साथ भी बहुत सुखद था. लेकिन एक पागल आशिक की तरह सलमान खान का बर्ताव ऐश्वर्या राय को सही नहीं लगा.


सलमान खान ऐश्वर्या को हमेशा अपनी नजरों के सामने ही रखते थे. सलमान खान के इसी हद से ज्यादा वाले प्यार ने ऐश्वर्या को उनसे दूर कर दिया. ऐश्वर्या को फिल्मों के सेट पर सलमान का आना नागवार गुजरा और उन्होंने सलमान से रिश्ता जोड़ विवेक का दामन थाम लिया. ऐश्वर्या राय से सलमान का रिश्ता क्या टूटा सलमान ने आज तक किसी को दिल से चाहा नहीं. वहीं ऐश्वर्या राय अब मिसेज ऐश्वर्या राय “बच्चन” बन चुकी हैं.

Love Story of Bollywood.

| NEXT



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (3 votes, average: 3.67 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

nancy4vaye के द्वारा
February 25, 2012

नमस्ते प्रिय! मेरा नाम नैन्सी है, मैं अपने प्रोफ़ाइल देखा और आप के साथ संपर्क में प्राप्त करना यदि आप कर रहे हैं मुझ में भी रुचि रखते हैं तो कृपया मुझे एक संदेश भेजने के रूप में जल्दी संभव हो. (nancy_0×4@hotmail.com) बधाई नैंसी ************************* Hello Dear! My name is Nancy, I saw your profile and would like to get in touch with you If you’re interested in me too then please send me a message as quickly as possible. (nancy_0×4@hotmail.com) Greetings Nancy

amit के द्वारा
February 14, 2012

इनका प्यार किसी और के लिए बना था,


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran