Menu
blogid : 319 postid : 2262

साल 2012 में बॉलिवुड की अब तक की कहानी

Top Movies of 2012

साल 2012 में बॉक्सऑफिस पर अब तक कई सुपरहिट फिल्में आ चुकी हैं उनमें से कुछ हिट तो कुछ फ्लॉप रही हैं. जहां बड़ी बजट की कुछ फिल्मों ने मायूस किया वहीं “कहानी” जैसी ऑफबीट फिल्मों ने दर्शकों का मन जीता है. अगर अब इस साल की हिट फिल्मों पर नजर डालें तो अग्निपथ, पान सिंह तोमर, कहानी जैसी फिल्में हैं वहीं फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट भी बेहद लंबी है जैसे प्लेयर्स, चार चौरासी, एक मैं और एक तू, एक दीवाना था, जोड़ी ब्रेकर्स, एजेंट विनोद आदि प्रमुख हैं. आइए एक नजर डालें बॉलिवुड की अब तक हिट एंड फ्लॉप फिल्मों पर:


हिट है बॉस : Hit movies of 2012

agneeepath1-sl-27-1-2012Agneepath – अग्निपथ: साल की पहली हिट बनकर आई फिल्म अग्निपथ. करन मल्होत्रा के निर्देशन में और करण जौहर के पैसों से बनी इस फिल्म में ऋतिक रोशन, संजय दत्त और ऋषि कपूर के अभिनय को दर्शकों का पैसा वसूल हो गया. हालांकि यह फिल्म पहली फिल्म की सिक्वल लगती है पर सिक्वल होने के बाद भी फिल्म में काफी कुछ देखने लायक था. यह साल की पहली पैसा वसूल फिल्म साबित हुई.


KahaaniKahaani- कहानी : अबअगर विद्या बालन यह कहती नजर आती हैं कि अपने नाम के साथ खान जोड़ने से बेहतर है आप अपने नाम के आगे बालन जोड़ें तो इसमें कोई गलत बात भी नहीं है. अकेले अपने दम पर फिल्मों को सफल कराने का जो मंत्रा विद्या बालन के पास है वह इस समय किसी के पास भी नहीं है. फिल्म “कहानी” के साथ एक बार फिर विद्या बालन ने इस बात को साफ कर दिया. कहानी की सफलता मल्टीप्लेक्स से लेकर सिंगल थियेटर तक हर जगह देखी गई.


Pan Singh Tomar– पान सिंह तोमर: अभिनेता इरफान खान जब भी अपने सर्वश्रेष्ठ अभिनय को पर्दे पर जीवंत करते हैं दर्शकों की ताली अपने आप ही बज उठती है. इस बार भी फिल्म “पान सिंह तोमर” जैसी ऑफ बीट फिल्म को इरफान खान ने अपने अभिनय से 2012 की सुपरहिट फिल्म घोषित करा दिया. फिल्म पान सिंह तोमर नामक एक डाकू पर आधारित थी और फिल्म ने समीक्षकों समेत दर्शकों का दिल जीता.


फ्लॉप ही रह गईं : Flop Movies of 2012

Players- प्लेयर्स:अभिनेता अभिषेक बच्चन ना जाने अब क्या करें कि दर्शक उनकी फिल्म को पसंद करें. खैर इस बार तो उनके साथ सोनम कपूर थीं इसलिए वह कह सकते थे कि उनकी फिल्म फ्लॉप हो गई लेकिन यह बहाना भी बच्चन जी बार-बार नहीं चलेगा.


एक मैं और एक तू: इमरान खान और करीना कपूर ने जाने क्या सोच कर अपनी जोड़ी बनाई. इस जोड़ी ने खुद को यूं तो वैलेंटाइन के मौके पर दर्शकों के सामने रखा लेकिन फिर भी दर्शकों ने इस फिल्म को कुछ खास प्यार नहीं दिया.


Jodi breakers – जोड़ी ब्रेकर्स: करीना कपूर और इमरान खान की तरह ही ना जाने बंगाली ब्यूटी बिपाशा बसु के दिल में क्या समाई कि उन्होंने अपने से छोटे दिखने वाले आर माधवन के साथ अपनी जोड़ी बना ली.


तो यह थी अब तक की रिलीज हुई फिल्मों पर हमारी एक नजर. आने वाली फिल्मों के बारे में चटपटी और मजेदार बातें जानने के लिए हमसे जुड़े रहें.


Read More interesting and entertaining facts about Bollywood: HINDI MOVIES


Read Hindi News

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh