blogid : 319 postid : 2436

डॉक्टर से मॉडल बनीं : अदिति गोवित्रिकर (Aditi Gowitrikar Profile)

Posted On: 21 May, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

aditi govitrikarऐसा माना जाता है कि यदि लड़की की शादी हो जाती है तो उसके लिए सफलता के सभी रास्ते बंद हो जाते हैं. उसके कॅरियर पर परिवार की जिम्मेदारियां कुंडली जमाकर बैठ जाती हैं. बच्चों का पालन-पोषण और पति की देखरेख में ही उसका सारा जीवन कट जाता है. लेकिन यही बात मॉडल से अभिनेत्री बनी अदिति गोवित्रिकर के बारे में कही जाए तो सही नहीं लगती. गोवित्रिकर एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ डॉक्टर भी हैं. वह अपने कॅरियर के साथ अपने परिवार की जिम्मेदारियां भी समझती हैं और परिवार को वक्त देने में कोई कंजूसी नहीं करतीं.


खूबसूरत अभिनेत्री अदिति गोवित्रिकर का जन्म 21 मई, 1976 को महाराष्ट्र के पनवेल में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ. उनकी शिक्षा पनवेल के बर्न हाई स्कूल में हुई जो एक इंग्लिश मीडियम स्कूल है. उनका शुरू से किताबों से लगाव था. उनके इसी लगन के कारण वह स्कूल के दिनों में पढ़ाई में भी अव्वल रही हैं. उन्होंने आगे अपनी शिक्षा को जारी रखते हुए मुंबई के ग्रांट मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया. गोवित्रिकर की शादी मुफ़जल लकड़ावाला से हुई. ये दोनों सात सालों से एक-दूसरे को डेट करते आ रहे थे और 1998 में दोनो ने शादी की. लेकिन रिश्तों में खटास की वजह से 11 साल बाद वर्ष 2009 में ये दोनों अलग हो गए.


अभिनेत्री अदिति गोवित्रिकर का कॅरियर

अदिति गोवित्रिकर ने मॉडल के रूप में अपने कॅरियर की शुरुआत 1996 में ग्लैडरैग्स मेगा मॉडेल कॉंन्टेस्ट जीतने के बाद किया. उन्होंने 1997 में एशिया सुपर मॉडल कॉंटेस्ट में ‘बेस्ट बॉडी और बेस्ट फेस’ का खिताब जीता. 2001 में उन्होंने मिसेज वर्ल्ड का खिताब भी जीता. इसके अलावा वे पॉड्स और कोका कोला जैसे बड़े ब्रांडों के साथ भी जुड़ी रहीं.


गोवित्रिकर के अंदर प्रतिभा कूट-कूट के भरी हुई है. वह मॉडलिंग के साथ-साथ कभी कभार बॉलीवुड और दक्षिण के फिल्मों में भी नजर आ जाती हैं. उन्होंने फिल्म के साथ-साथ टेलीवीजन को भी वक्त दिया और ‘ये मेरी लाइफ है’ के नाम के सीरियल में भी काम किया. उन्होंने कुछ रियलटी शो में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की, जिसमें शामिल हैं ‘फीयर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी’ इस शो को अभिनेता अक्षय कुमार ने होस्ट किया था. इसके अलावा 2009 में बिग बॉस सीजन-3 में भागीदार बनीं.


कुछ महत्वपूर्ण फिल्में

सोच (2002)

पहेली (2005)

दे दना दन (2009)

फेजा फ्राई-2 (2011)

हम तुम शबाना (2011)


Read Hindi News




Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

165 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Kayli के द्वारा
July 11, 2016

Hallo,das tut mir so leid. Ich wünsche Dir, dass Du dich immer (und bald mit frohem Herzen) an sie erinnern kaen.tsAlnx

sanjiv के द्वारा
May 22, 2012

aacha hai actor ko bahar naho jana padega


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran