blogid : 319 postid : 2486

सोनम कपूर: मॉडर्न और फैशनबल हीरोइन

Posted On: 9 Jun, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

हिन्दी सिनेमा जगत में आजकल नए सितारों की बाढ़ आई हुई है. इनमें से कई सितारे स्टार किड हैं. हालांकि इन सितारों की भीड़ में आपको बेशक अच्छे सितारे ना मिलें पर इन सितारों को देखकर बॉलिवुड में भी राज करते परिवारवाद के दर्शन जरूर होते हैं. आज एक और स्टार किड सोनम कपूर का जन्मदिन है.

सोनम कपूर अनिल कपूर की बेटी हैं. मॉडर्न सोच और फैशनबल कपड़ों के साथ नजर आने वाली सोनम कपूर बेहद महत्वाकांक्षी अभिनेत्री हैं. अपनी हर फिल्म में एक अलग लुक के साथ उन्होंने पर्दे पर खुद को पेश किया है. बात चाहे दिल्ली 6 की हो या प्लेयर्स की हो इन सभी फिल्मों में सोनम कपूर का एक अलग ही रंग सबको देखने को मिला है.


आज सोनम कपूर के जन्मदिन पर चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ विशेष बातें:

सोनम कपूर का जीवन (Sonam kapoor’s Biography)

सोनम कपूर का जन्म भारत में महाराष्ट्र(Maharashtra) राज्य के मुंबई (Mumbai) शहर में 9 जून, 1985 को हुआ था. अपने पिता अनिल कपूर (Anil Kapoor) की तरह सोनम ने भी बॉलिवुड (Bollywood)  में ही कॅरियर (Career)  बनाने पर ध्यान दिया.

मुंबई के आर्य विद्या मंदिर ( Aarya Vidya Mandir, Mumbai) से पढ़ाई पूरी करने के बाद सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने दक्षिण पूर्व एशिया के यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज से अंतरराष्ट्रीय स्नातक(United World College of South East Asia) की शिक्षा पूरी की.


Sonam kapoor’s Career

सोनम कपूर ने बॉलिवुड में कदम बतौर सहायक निर्देशक के रूप में रखा था. इसके बाद साल 2007 में उन्होंने संजय लीला की ही फिल्म “सांवरिया” में रणबीर कपूर(Ranbeer Kapoor) के साथ अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत की. “सांवरिया” बॉक्सऑफिस पर तो नहीं चली पर इस फिल्म में सोनम कपूर का अभिनय सबको दीवाना कर गया. इसके बाद आई “दिल्ली 6″ जिसमें एक बार फिर सोनम कपूर का चुलबुला अंदाज सबके दिल को भा गया. इसके बाद सोनम कपूर ने साल 2010 में “आई हेट लव स्टोरी” (I hate love stories) और “आयशा” (Aisha) जैसी फिल्में की. “आयशा” में सोनम कपूर का फैशन के प्रति प्यार जमकर दिखाई दिया.

हाल ही में सोनम कपूर ने “मौसम” और “प्लेयर्स” जैसी फिल्में की हैं. जहां एक तरफ वह मौसम में मासूम नजर आईं तो वहीं प्लेयर्स में उन्होंने पर्दे पर एक बोल्ड किरदार को जिया. जल्द ही वह “रांझा”, “हिरोगिरी” जैसी फिल्मों में नजर आएंगी.


यूं तो अभी तक सोनम कपूर का कॅरियर औसत रहा है लेकिन जिस तरह से अपने बर्ताव की वजह से हमेशा वह सुर्खियों में रहती हैं उनसे उनका कॅरियर प्रभावित हो सकता है. शूटिंग पर देर से आना, फैशन पर जरूरत से ज्यादा खर्च करना और को-स्टार्स को भला बुरा कहना आदि उनके कुछ निगेटिव चेहरे हैं. उम्मीद है जल्द ही वह अपनी गलतियों को सुधारेंगी और बॉलिवुड में खुद को स्थापित कर पाएंगी.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran