blogid : 319 postid : 2504

सरबजीत की रिहाई के लिए सलमान की अपील

Posted On: 30 Jun, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

salman khan ऐसे कम ही अभिनेता होते हैं जो दूसरे के दुखों को समझते हैं और उनके दुख को अपना समझ कर उसमें शामिल होते हैं. पाकिस्तान की जेल में वर्षों से बंद सरबजीत सिंह की रिहाई को लेकर आज मीडिया वाले कई तरह की गणित लगा रहे हैं. सरबजीत सिंह की रिहाई को लेकर न केवल उनके परिवार वाले बल्कि मानवाधिकार कार्यकर्ता और आम जन भी पाकिस्तान की सरकार से गुहार लगा रहे हैं. अब गुहार लगाने में बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान भी शामिल हो गए हैं.


बॉलीवुड के चुलबुल पांडे सलमान खान ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए पाकिस्तान की आवाम, सरकार, राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और मीडिया से सरबजीत सिंह की रिहाई के लिए अनुरोध किया है. उन्होंने आगे लिखा है कि मैंने सरबजीत सिंह की बहन की एक तस्वीर देखी है. मैं उनके लिए काफी दुखी हूं. आप उनकी मदद कीजिए. सलमान बॉलीवुड में अपनी दरियादिली के लिए जाने जाते हैं. न्यूकमर की अपनी तरफ से जो भी हो सके उसकी सहायता करना उनके अंदर शुरू से ही है. ऐसे में उनकी तरफ से सरबजीत के लिए अपनी संवेदना दिखाना एक महत्वपूर्ण बात है.


पाकिस्तान की जेल में पिछले 22 सालों से मौत की सजा का सामना कर रहे भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह के घर उस समय मातम जैसा माहौल हो गया जब यह पता चला कि पाकिस्तान सरकार ने रिहाई के लिए गलती से सुरजीत की जगह सरबजीत का नाम ले लिया. पाकिस्तान का दोहरा मानदंड के कारण सरबजीत के परिवार पर मानों बिजली ही गिर गई. सरबजीत के परिवार वालों को यकीन नहीं हुआ कि पाकिस्तान इस तरह का काम कर सकता है. उधर सुरजीत की रिहाई के बाद उनके गांव ‘फेडा’ में खुशी का माहौल है.


किसी स्टार का किसी आम जन के लिए इस तरह की संवेदना कम ही देखने को मिलती है. उधर आमिर खान पहले से ही सामाजिक मामलों को लेकर सत्यमेव जयते कार्यक्रम से लोगों का स्नेह प्राप्त कर चुके हैं. ऐसे में सलमान खान का सरबजीत को लेकर सहानुभूति दिखाना उन्हें जनता के बीच और लोकप्रिय बनाएगा.




Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Kumar के द्वारा
June 30, 2012

बकवास एंड पैड न्यूज़ है. कोई ट्विट्टर पर एक लाइन लिख कर दरियादिल नहीं बन जाता.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran