blogid : 319 postid : 2508

Bollywood’s Love Stories: सलमान खान की गर्लफ्रेंड

Posted On: 2 Jul, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Salman Khan and his Love Life

अगर आप भी बॉलिवुड की हर खबर पर रखते हैं अपनी पैनी नजर तो अब हम आपके लिए लाए हैं बॉलिवुड के गलियारों से कुछ चटपटी गॉसिप्स के भंडार. अपने पसंदीदा स्टार्स के बारे में आपको यूं तो सारी जानकारी होती ही है लेकिन फिर भी आप उनके बारे में कुछ ऐसा पढ़ना चाहते हैं जो मनोरंजनक भी हो और सच भी. तो इसी कार्य को पूरा करने के लिए इस कड़ी में पहला ब्लॉग बॉलिवुड के सुपरस्टार्स की लव स्टोरी पर आधारित है. पहले ब्लॉग में हम आपको रूबरू करा रहे हैं बॉलिवुड के दंबग खान और उनकी प्रेमिकाओं से.


Salman Khan’s Love Stories

सलमान जितना अपनी फिल्मों के लिए खबरों में आते हैं उससे ज्यादा वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर खबरों में रहते हैं. चाहे वह उनके प्रेम प्रसंग हों या शराब पीकर किसी को कुचलने का मामला या सरेआम किसी दूसरे अभिनेता को धमकी देना हो, सलमान हमेशा खबरों में रहते ही हैं. उनके प्रेम प्रसंग तो जैसे हमेशा से ही बॉलिवुड की टॉप स्टोरी रहेंगे.


सलमान खान ने जिन मुख्य अभिनेत्रियों को अपनी प्रेम की नैया में सवार कराया उनमें प्रमुख है:

Salman Khan and Sangeeta bijlani1. संगीता बिजलानी (Salman Khan and Sangeeta Bijlani): सलमान खान की पहली प्रेमिका होने का ताज अक्सर लोग संगीता बिजलानी के सर पर सजाते हैं. एक दौर था जब बॉलीवुड में सलमान खान और संगीता बिजलानी के प्रेम संबंधों की चर्चाएं आम थीं. जिस समय संगीता बिजलानी से सलमान खान के अफेयर की खबरें आई थीं तब सलमान फिल्म इंडस्ट्री में नए थे और संगीता बिजलानी एक जाना पहचाना नाम. दोनों के रिश्ते की बोल्डनेस ने हर अखबार को आकर्षित किया. दोनों के बीच काफी नजदीकियां भी हो गई थीं लेकिन सोमी अली के कारण उनमें अलगाव हो गया था.


2. सोमी अली(Salman Khan and Somi Ali) : सलमान खान और पाकिस्तानी अभिनेत्री सोमी अली के प्यार के किस्से फिल्म इंडस्ट्री में काफी चर्चा में रहे थे. हालांकि उनका प्यार परवान नहीं चढ़ पाया, क्योंकि पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय उस दौरान सलमान और सोमी अली के बीच आ गई थीं. सोमी सलमान की जिंदगी से बाहर हो गईं और अपनी मां के पास फ्लोरिडा चली गईं. बीच-बीच में यह खबर आती रहती है कि सलमान और सोमी फिर एक हो रहे हैं लेकिन यह खबरें सिर्फ अफवाहों के बाजार से आगे नहीं निकल पातीं.


Salman Khan and aishwarya rai3. ऐश्वर्या राय (Salman Khan and Aishwariya Rai): बॉलिवुड में जब भी प्रेम कहानियों का जिक्र किया जाएगा वह सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी के बिना अधूरा ही रहेगा. एक दिलफेंक आशिक की आशिकी, आशिकी में खोने का डर, डर को बचाने के लिए भय, भय से खत्म होता रिश्ता और रिश्ता खत्म होने का दर्द. इस प्रेम कहानी का अंत यूं तो बहुत बुरा हुआ है लेकिन इस प्रेम कहानी ने बॉलिवुड में सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी. दोनों की आशिकी को भी दुनिया ने देखा और दोनों के अलगाव को भी. प्यार में खोने का दर्द क्या होता है सलमान को इस रिश्ते के टूटने के बाद ही महसूस हुआ होगा.


salman khan and katrina kaif4. कैटरीना कैफ (Salman Khan and Kaitrina kaif) : ऐश्वर्या राय के अलग होने का दर्द सलमान खान को बहुत दिनों तक अंदर ही अंदर परेशान करता रहा लेकिन यह दर्द उन्हें अधिक दिनों तक परेशान नहीं कर पाया. ऐश्वर्या से अलग होने के बाद सलमान खान को मिलीं कैटरीना कैफ. कैटरीना कैफ के लिए सलमान खान ने बॉलिवुड के सारे रास्ते खुलवा दिए. जिस समय कोई भी निर्माता निर्देशक कैटरीना पर दांव नहीं खेलना चाहता था उस समय सलमान खान ने खुद अपने भाई के प्रोडक्शन हाउस के तले कैटरीना को काम दिलवाया. कहा जाने लगा कि कैटरीना कैफ और सलमान खान की जल्द शादी भी होगी लेकिन ऐसा हो ना सका. रिश्तों की डोर बहुत नाजुक होती है और सलमान खान जो रिश्ते बनाते हैं वह तो और भी नाजुक. कैटरीना ने रणबीर कपूर का साथ क्या थामा सलमान ने भी कैटरीना से मुंह मोड़ लिया.


आज आलम यह है कि सलमान खान जिस एक्ट्रेस के साथ थोड़ा हंसते हुए दिख जाते हैं मीडिया और पब्लिक उन्हें ही सलमान खान की गर्लफ्रेंड मान लेते हैं. लेकिन सच तो यह है कि सलमान खान ने आज तक जितनी भी अभिनेत्रियों से प्यार किया वह अधूरा ही रहा. संगीता बिजलानी की मोहम्मद अजहरूद्दीन के साथ शादी हो गई, सोमी अली छोड़ गईं, ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली और कैटरीना भी बस उन्हें लगभग छोड़ ही चुकी हैं.


मिलते हैं अगले अंश में बॉलिवुड के अगले ‘खान’ शाहरुख खान की प्रेम कहानियों के साथ.



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (8 votes, average: 3.50 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran