blogid : 319 postid : 2515

कहानी बॉलिवुड के यंग "लुटेरे" की

Posted On: 6 Jul, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Ranveer Singh’s Profile

बॉलिवुड में किस्मत कनेक्शन का होना हमेशा सफलता के लिए अहम माना जाता है. बॉलिवुड में अकसर माना जाता है कि आपको सफलता सिर्फ एक ही फिल्म के हिट होने से नहीं मिलती बल्कि यहां सफलता मेहनत के साथ किस्मत के कनेक्शन से ही मिलती है. अब आप बॉलिवुड के यंग ब्रिगेड रणबीर सिंह को ही ले लीजिए, एक ही फिल्म की सफलता ने रणबीर सिंह को बॉलिवुड को हॉट केक बना दिया. पहले “बैंड बाजा बारात” और फिर “लेडीज वर्सेज रिकी बहल” इन दो फिल्मों के बल पर ही रणबीर सिंह आज बॉलिवुड की यंग ब्रिगेड में खास स्थान रखते हैं.


Ranveer Singh

चालाक, मजाकिया और एक बेहतरीन अभिनेता के रूप में रणबीर सिंह की पहचान आज किस्मत कनेक्शन की वजह से ही बनी है. पहली ही फिल्म में यशराज फिल्म्स में एंट्री और फिर पहली ही फिल्म की हिरोइन के साथ रियल लाइफ में लव कनेक्शन. लेडी लक के साथ रणबीर सिंह के सितारे सातवें आसमान पर जा पहुंचे. यूं तो जो सफलता उन्हें बैंड बाजा बारात में मिली वह उन्हें लेडीज वर्सेज रिकी बहल में नहीं मिली.


Ranveer Singh’s biography

06 जुलाई, 1985 को मुंबई में जन्मे रणबीर सिंह (Ranveer Singh) बचपन से ही एक अभिनेता बनना चाहते थे. बचपन से ही उन्हें फिल्में देखना और उसे देख कर एक्टिंग (Acting) करना बेहद पसंद था लेकिन उनके दिल में एक डर भी था कि बॉलिवुड में जहां परिवारवाद हावी है क्या उन्हें जगह मिलेगी? मुंबई के एच.आर. कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकनॉमिक्स (H.R. College of Commerce and Economics) में एडमिशन लेने के बाद से ही उन्होंने अभिनय छोड़ “लेखन” के बारे में सोचना शुरू कर दिया. मुंबई से पढ़ाई पूरी करने के बाद वह यूएसए चले गए जहां इंडियाना यूनिवर्सिटी (Indiana University, Bloomington) से बी.ए. किया.

इंडियाना यूनिवर्सिटी (Indiana University, Bloomington) में काम करते हुए ही उन्होंने एक्टिंग की क्लास लेनी भी शुरू कर दी. इसी दौरान उन्होंने कुछ शो और थियेटर में भी काम किया. विज्ञापनों और शॉर्ट फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने फिल्मों में भाग्य आजमाने की ठान ली.


Ranveer Singhs Career

जनवरी 2010 में जब यश राज फिल्म (Yash Raj Films) ने अपनी फिल्म के लिए ऑडिशन लिए तब वहां रणबीर सिंह भी पहुंचे. वैसे रणबीर सिंह जानते थे कि यशराज फिल्म्स (Yash Raj Films) कभी नए सितारों को मौका नहीं देता फिर भी उन्होंने ऑडिशन दिया. रणबीर सिंह का ऑडिशन आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) को बहुत पसंद आया और उन्होंने फिल्म “बैंड बाजा बारात” (Movie: Band Baaja Baaraat) के लिए रणबीर को साइन कर लिया. फिल्म में उनकी हिरोइन अनुष्का शर्मा थीं.

साल 2010 में रिलीज हुई “बैंड बाजा बारात” (Movie: Band Baaja Baaraat) एक सफल फिल्म साबित हुई. फिल्म में रणबीर और अनुष्का के बीच की केमिस्ट्री को सबने पसंद किया और करें भी क्यूं ना दोनों के बीच रील लाइफ के साथ-साथ रियल लाइफ (Real Life) में भी जो प्यार था.

फिल्म “बैंड बाजा बारात” (Movie: Band Baaja Baaraat) के लिए रणबीर सिंह को “बेस्ट मेल डेब्यू” के फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया गया. इस फिल्म के बाद रणबीर सिंह और अनुष्का शर्मा की दूसरी फिल्म “लेडीज वर्सेज रिकी बहल” साल 2011 में आई. यह फिल्म उतनी ज्यादा नहीं चली जितनी “बैंड बाजा बारात” चली थी.




Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran