Menu
blogid : 319 postid : 2546

आनंद मरा नहीं, आनंद मरते नहीं…

आनंद मरा नहीं, आनंद मरते नहीं..


Rajesh khanna Profile of Rajesh Khanna

“ऊपर आका नीचे काका” यह वह शब्द थे जो कभी बॉलिवुड के गलियारों में राजेश खन्ना के नाम की पहचान हुआ करते थे. बॉलिवुड का पहला सुपरस्टार या पहला चॉकलेटी हीरो चाहे जिस नाम से भी पुकारें पर राजेश खन्ना पर सब फिट हो जाता था. फिल्म आखिरी खत से अपनी शुरुआत करने वाले इस सुपरस्टार की कमी को बॉलिवुड की कोई ताकत पूरी नहीं कर सकती.


Stardom of Superstar Rajesh Khanna वह भी एक दौर था यह भी एक दौर है

एक दौर वह था जब बॉलिवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की फिल्मों में आज के महानायक अमिताभ बच्चन एक सह अभिनेता की भूमिका में नजर आए थे लेकिन हर सूरज को शाम के साथ ढलना होता है, राजेश खन्ना के साथ भी यही हुआ. कामयाबी ने मुंह मोड़ा तो काका ने मयखाने में जगह ली. पब्लिक के दिलों से कब राजेश खन्ना निकल गए पता ही नहीं चला. सीधे आसमान से जमीन पर गिरने का गम राजेश खन्ना संभाल ना सके.


02_07_2012-02rajeshkhannaतब किसी ने पूछा नहीं और अब…

जिस समय असफलता राजेश खन्ना के कदमों को आगे नहीं बढ़ने दे रही थी तब राजेश खन्ना से सभी ने नाता तोड़ लिया था. उनकी बीवी उनका साथ छोड़ गई, फिल्मकारों ने मुंह मोड़ लिया इस समय उन्होंने सहारा लिया शराब का. इसी शराब ने हिंदी सिनेमा जगत से उसका पहला सुपरस्टार छीन लिया.


जिस समय राजेश खन्ना आर्थिक रूप से कमजोर थे उस समय तो उन्हें किसी ने पूछा नहीं लेकिन जैसे ही रियल स्टेट के बिजनेस में उन्होंने मुनाफा कमाया लोगों ने उनकी तरफ ध्यान देना शुरू किया. साल 2009 में उन्हें आइफा ने लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया तो इशारों-इशारों में उन्होंने अपना दर्द बयां कर दिया.


आज राजेश खन्ना हमारे बीच नहीं रहे. पेट में गंभीर संक्रमण के कारण उनकी मौत हो गई. बॉलिवुड ने एक ही हफ्ते के अंदर अपना दूसरा कोहिनूर खो दिया. राजेश खन्ना बॉलिवुड के सबसे रोमांटिक हीरो थे और हीरो रहेंगे. वह दौर जो राजेश खन्ना का था वह कभी लौट कर नहीं आ सकता.


Tag: Rajesh Khanna, Bollywood, Rajesh Khanna, Bollywood’s first superstar, dies in Mumbai, rajesh khanna, rajesh khanna’s died, Rajesh Khanna dies, Bollywood loses its first superstar, राजेश खन्ना, हिन्दी सुपरस्टार, हिन्दी फिल्में, राजेश खन्ना की प्रोफाइल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh