Menu
blogid : 319 postid : 2587

Love Stories of Bollywood: क्या हुआ था संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के बीच

Bollywood Love Stories

फिल्मी पर्दे पर दिखने वाली प्रेम कहानियां अकसर असल जिंदगी में भी दिखाई देती हैं. असल जिंदगी की सलमान और ऐश्वर्या की प्रेम कहानी को आपने ना जाने कितनी फिल्मों में किसी ना किसी रूप में देखी होगी. ऐसी एक नहीं अनेकों कहानियां है जो फिल्मी पर्दे की प्रेम कहानियों से भी ज्यादा रोचक लगती हैं. अब आप अभिनेता संजय दत्त की जिंदगी की प्रेम कहानियों को ही ले लीजिए. Read: Inside Story of Sallu and Aish


Sanjay Dutt and madhuri dixitBollywood Masala Gossips

अपने जमाने के सुपरस्टार संजय दत्त को सबसे पहले प्यार हुआ बॉलिवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षितसे लेकिन फिर हथियारों के केस में संजू बाबा की ऐसी नैया डूबी की माधुरी ने भी उनसे किनारा कर लिया. मां की मौत ने संजय दत्त को नशे के अंधेरे में खो दिया तो माधुरी से अलग होने के दर्द को उन्होंने अन्य लड़कियों से दिल लगाकर पूरा किया. संजय दत्त ने माधुरी दीक्षित से अलग होने के बाद लीजा रे, नदिया पिल्लै जैसी मॉडलों के साथ डेट किया, फिर अभिनेत्री ऋचा सिंह से शादी की. ऋचा की मौत के बाद मॉडल रिया पिल्लै से शादी और फिर अब मान्यता के साथ उन्होंने विवाह किया.


Read: कैसे बना एक नायक खलनायक

एक अकेले संजू बाबा के प्यार की नैया में ना जाने कितनी हसीनाओं ने सवारी की तो चलिए आज नजर डालते हैं बॉलिवुड के खलनायक की नायिकाओं पर:


Sanjay Dutt & Madhuri Dixit’s Love Story

फिल्म “खलनायक” ने बॉलिवुड में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के बीच प्यार के किस्से को नई हवा दी. दोनों ने इससे पहले भी कई फिल्में की थीं जैसे साजन, थानेदार, कानूनअपनाअपना. दोनों की जोड़ी को बॉलिवुड की सबसे हॉट जोड़ियों में से एक माना जाता है. लेकिन जब से संजय दत्त ने जेल की हवा खाई है तभी से माधुरी ने भी कसम खा ली है कि वह कभी संजय दत्त के साथ काम नहीं करेंगी.


माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के बीच यूं तो अफेयर की खबरें पहले भी आती रही थीं लेकिन फिल्म खलनायक के सेट पर दोनों की नजदीकियों को सभी ने महसूस किया. इस फिल्म के दौरान दोनों की केमिस्ट्री देखने लायक थी. हालांकि इसी फिल्म के बाद ही संजय दत्त को अवैध हथियार रखने के जुर्म में जेल जाना पड़ा. डूबती नैया पर कोई सवारी करना पसंद नहीं करता. माधुरी दीक्षित ने भी यही किया. माधुरी ने भी संजय दत्त से किनारा कर लिया और उनके साथ कभी काम ना करने का निर्णय लिया.


Sanjay Dutt and Tina Munim’s Love Story: संजय दत्त और टीना मुनीम

जानकार संजय दत्त का पहला अफेयर टीना मुनीम(Tina Munim) से मानते हैं. हालांकि यह अफेयर ज्यादा दिनों तक नहीं चला और टीना ने राजेश खन्ना के लिए संजय दत्त को छोड़ दिया. बाद में टीना ने उद्योगपति अनिल अंबानी से शादी कर ली. टीना मुनीम से अलग होने के बाद साल 1989 में संजय दत्त की शादी अभिनेत्री ऋचा सिंह से हुई थी लेकिन 1996 में ब्रेन कैंसर से ऋचा की मौत हो गई.


Sanjay Dutt & Lisa ray's Love Story Sanjay Dutt and Lisa Ray Affair: संजय दत्त और लीजा रे

इसके बाद संजय दत्त का अफेयर हुआ सुपर मॉडल लीजा रे (Hot Model Lisa Ray) के साथ.

लीजा रे उस समय एक बड़ी मॉडल हुआ करती थीं और संजय दत्त एक सफल अभिनेता. पर दोनों का अफेयर बहुत कम दिनों तक चला.


Sanjay Dutt witrh Manyata dutt Sanjay Dutt and Rhea Pillai

साल 1998 में संजय दत्त ने मॉडल रिया पिल्लै (Rhea Pillai) से दूसरी शादी की लेकिन यह शादी भी 2005 में तलाक के साथ खत्म हो गई.

साल 2008 में संजय दत्त ने मान्यता से शादी की जो उनकी दोस्त थीं. हाल ही में संजय दत्त के दो जुड़वा बच्चे हुए हैं.


Read: Top Love Stories of Bollywood


Tag: Love story of Sanjay Dutt and Madhuri Dixit, madhuri dixit and sanjay dutt’s affair, Sanjay Dutt love story

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh