blogid : 319 postid : 2596

सुनील शेट्टी: आखिर क्यूं हुआ अक्षय से झगड़ा (Sunil Shetty profile in Hindi )

Posted On: 11 Aug, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Sunil Shetty profile in Hindi

हिन्दी फिल्मों में अकसर सफलता उसे ही मिलती है जो किस्मत को साथ लेकर चलता हो. किस्मत के बिना कई बार अच्छी मेहनत भी साथ नहीं देती. बॉलिवुड में एक ही समय अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) ने अपने कॅरियर की शुरुआत की थी लेकिन आज अक्षय कुमार कहां है और सुनील शेट्टी कहां है सभी जानते हैं. आज सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) का जन्मदिन है. तो चलिए जानते हैं इनके बारे में. Read: Love Story of Sanjay Dutt


Sunil Shetty Biography

सुनील शेट्टी ने अपने कॅरियर में कई तरह के रोल किए. शुरुआत उन्होंने एक्शन फिल्मों से की. एक्शन फिल्मों में उनका जलवा सबसे अनोखा था. जिस समय वह बॉलिवुड में आए उस समय धर्मेंद्र, सन्नी देओल और अजय देवगन जैसे चन्द ही एक्शन स्टार थे और उस समय सुनील शेट्टी ने अपने लिए एक अलग जगह बनाई.


Akshay Kumar and Sunil Shetty [Akshay Kumar and Sunil Shetty] अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी

हालांकि उसी समय कभी उनके दोस्त रहे अक्षय कुमार भी इंडस्ट्री में खिलाड़ी बनकर छाए थे.

दोनों ने साथ में कई फिल्में की लेकिन “मोहरा” फिल्म की शूटिंग के दौरान खबरें आई कि अक्षय कुमार ने सुनील शेट्टी के कई सीन कटवा दिए हैं इसलिए दोनों के बीच कुछ मनमुटाव हो गया हालांकि दोनों ने बाद में हेरा फेरी, फिर हेरा फेरी, आवारा पागल दीवाना जैसी फिल्में की. Read: Khiladiyo ka Khiladi


Sunil Shetty Profile in Hindi : सुनील शेट्टी की प्रोफाइल

11 अगस्त, 1961 को महाराष्ट्रियन परिवार में जन्में सुनील शेट्टी को उनकी एक्शन फिल्मों ने विशेष पहचान दिलाई है.


Sunil Shettyअन्ना की शुरुआती फिल्में

1992 में रिलीज हुई उनकी पहली ही फिल्म बलवान हिट रही और इसके साथ एक्शन फिल्मों को नया सितारा भी मिल गया. बेहतरीन संगीत और उम्दा एक्शन दृश्यों के चलते “मोहरा” 1994 की सबसे कामयाब फिल्म साबित हुई. 1994 में ही सुनील शेट्टी ने दिलवाले और गोपी किशन जैसी हिट फिल्में भी दी. इस तरह 1994 सुनील के कॅरिअर का सबसे कामयाब साल साबित हुआ. एक्शन फिल्मों में अपनी पहचान बना चुके सुनील को अब एक उम्दा अभिनेता के तौर पर पहचाने जाने की दरकार थी और यह हुआ 1997 में आई फिल्म बार्डर से. इस फिल्म में उनका अभिनेय बेमिसाल रहा. इसके बाद आक्रोश, भाई, धड़कन जैसी फिल्मों में भी उन्होंने बेहतरीन काम किया.


प्रतिभाशाली एक्टर

सुनील शेट्टी पहली बार फिल्मी पर्दे पर “बलवान” में दिखे. अपने रफ टफ लुक के कारण उन्होंने एक खास दर्शक वर्ग में अपनी पहचान बनायी. जे पी दत्ता की बॉर्डर में अपने संजीदा अभिनय से उन्होंने एक्शन हीरो की इमेज तोड़ी. धड़कन में एक समर्पित प्रेमी की भूमिका निभाने के बाद सुनील शेट्टी की छवि गंभीर अभिनेता की बन गयी, पर उन्होंने इस छवि को भी अधिक दिनों तक टिकने नहीं दिया. सुनील ने कई कॉमेडी फिल्मों में भी अपने अभिनय के जौहर दिखाए.


सुनील शेट्टी कभी नंबर एक की दौड़ में रहे, लेकिन दो दशक के अंतराल में दर्शकों ने उनकी फिल्मों को हमेशा सराहा.


Sunil Shetty’s Personal Life: सुनील शेट्टी की पर्सनल लाइफ

सुनील शेट्टी ने माना शेट्टी (Mana Shetty) से शादी की है और उनके दो बच्चे आहन (Ahan) और आथिया (Athiya) हैं. सुनील शेट्टी होटल व्यवसाय में भी सक्रिय हैं. वह एक होटल रेंज के मालिक हैं.


हाल के सालों में कुछेक फिल्मों में सुनील शेट्टी ने उल्लेखनीय कार्य किया है. लेकिन अब उम्र के ढलाव और सही किरदार ना मिल पाने की वजह से सुनील शेट्टी उस रुप से कार्य नहीं कर पा रहे जैसा वह चाहते हैं. सुनील शेट्टी आज भी हिन्दी सिनेमा जगत में अपने सामाजिक कार्यों और फिल्म उद्योग की सहायता के लिए चर्चा में रहते हैं.


Read: Full Profile of Sunil Shetty

Tag: Sunil Shetty Profile in hindi, Sunil Shetty Biography in Hindi, Sunil Shetty Biography in Hindi, Akshay kumar and Sunil Shetty, Sunil Shetty Akshay Kumar, Akshay kumar and Sunil shetty film,



Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (8 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Dd6qbTm42XDP के द्वारा
September 3, 2017

498898 979149hi and thanks for the actual blog post ive recently been searching regarding this specific advice on-line for sum hours these days as a result thanks 700097

pitamberthakwani के द्वारा
August 11, 2012

हम भारतीय बिना ढक्कन वाले खुले डिब्बों में बैठे मेढकों की तरह हैं जो कहीं न भाग सकते हैं और नहीं कही जा सकते हैं यदि थोड़ा उपर आये तो नीचे वाला टांग खींच कर नीचे ले आयेगा.i यही हर जगह है चाहे फ़िल्मी दुनिया ही क्यों न हो!


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran