Best Web Blogs    English News

facebook connectrss-feed

खजाना मस्ती

जब हों अकेले और उदास कर लें थोड़ी मस्ती से मुलाकात

888 Posts

564 comments

[Sunidhi Chauhan] सुनिधि चौहान: मॉडर्न और मस्त गायिका

पोस्टेड ओन: 14 Aug, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

Sunidhi Chauhan Profile in Hindi

“रुकी-रुकी सी जिंदगी” से लेकर “शीला की जवानी” तक के गानों को जिस मदमस्त आवाज ने सजाया है उसे देखकर लगता नहीं कि वह कोई पार्श्वगायिका है. सुन्दरता के लिहाज से वह एक अभिनेत्री ही लगती हैं और उनका असली जादू दिखता है स्टेज पर. यह गायिका कोई और नहीं हिन्दी सिनेमा की इस समय की सफलतम गायिका सुनिधि चौहान हैं.


Read: Sheela ki Jawani

Sunidhi ChauhanSunidhi Chauhan: Hot and Model looking Singer

बेहतरीन फिगर, मॉडर्न अंदाज और कमाल की आवाज यही है पहचान सुनिधि चौहान की. सिर्फ चार साल की उम्र से ही गाना गाने वाली सुनिधि चौहान आज हिन्दी सिनेमा की टॉप गायिका हैं. लता मंगेशकर जी की फैन सुनिधि की आवाज की खुद लता जी की बहन आशा भोंसले फैन हैं. उनके बारे में आशा जी कहती हैं कि “सही मायने में गायिका के रूप में सुनिधि मेरी उत्तराधिकारी हैं, क्योंकि वे भी मेरी तरह अपनी फिटनेस को लेकर सतर्क रहती हैं, यही वजह है कि वे अभिनेत्री जैसी दिखती हैं.”


आशा जी का यह कथन गलत भी नहीं है. सुनिधि चौहान जब स्टेज पर परफॉर्म करती हैं तो किसी अभिनेत्री से कम नहीं लगतीं.


टीवी के एक हंट शो की खोज सुनिधि चौहान हर तरह के गीत गाने में जरूर सक्षम हैं, लेकिन वे आज भी फास्ट ट्रैक की गायिका मानी जाती हैं.


sunidhi chauhan biography in hindiSunidhi Chauhan’s Career

14 अगस्त, 1983 को दिल्ली में निधि चौहान के नाम से जन्मी सुनिधि ने बचपन से ही गाना शुरू कर दिया था. मंदिर और जागरण में गाने के बाद उन्होंने 1996 में दूरदर्शन के शो “मेरी आवाज सुनो” में हिस्सा लिया और जीत हासिल की. 13 साल की उम्र में ही यह सफलता हासिल कर उन्होंने माया नगरी का रुख किया.


Sunidhi Chauhan Songs

साल 1999 में राम गोपाल वर्मा की फ़िल्म मस्त से उन्हें असली पहचान मिली. इस फिल्म में उन्होंने “रुकी रुकी सी ज़िंदगी” गीत गाया जो एक हिट गीत साबित हुआ. इसके बाद तो उन्होंने कभी पीछे मुड़कर देखा ही नहीं.


उसके बाद से उन्होंने बॉलीवुड में धड़क-धड़क (बंटी और बबली), भागे रे मन (चमेली), महबूब मेरे (फिजा), धूम मचाले (धूम), बीड़ी जलइले (ओमकारा) और चोर बाजारी (लव आज कल), शीला की जवानी जैसे कई लोकप्रिय गीत दिए हैं.


उनके गाने की सबसे बड़ी विशेषता है उनकी विविधता. चाहे दर्द भरे नगमें हों या शीला की जवानी जैसे आइटम नंबर उनकी आवाज हर गाने में बेहतरीन फिट होती है.



Sunidhi Chauhan and his husbandSunidhi Chauhan Marriage and Husband

सुनिधि चौहान का पहला विवाह साल 2002 में 18 साल की उम्र में निर्देशक बॉबी खान से हुआ था. लेकिन यह रिश्ता हाल ही में टूट गया. इसी साल सुनिधि चौहान ने संगीतकार हितेश सौनिक के साथ दूसरी शादी की.

सुनिधि चौहान को अब तक तीन फिल्म फेयर अवार्ड मिल चुके हैं.


Read: आजादी की राह में अपनों का खून भी बहा है


Tag: Sunidhi chauhan biography in hindi , Sunidhi Chauhan Songs, songs of Sunidhi Chauhan, Best of Sunidhi Chauhan, sunidhi chauhan biography, biography of sunidhi chauhan



Tags:                              

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (6 votes, average: 4.17 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • Share this pageFacebook0Google+0Twitter0LinkedIn0
  • SocialTwist Tell-a-Friend

Similar articles : No post found

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

pitamberthakwani के द्वारा
August 14, 2012

भारतीय फ़िल्मी दुनिया भी अजीब है जब कोई कैरियर की उंचाईयों पर पहुँच जाता है तो न जाने कितनी शादीयाँ कर लेता है ? उसे कुंवारी या कुंवारा भी आसानी से मिल जाता है या मिल जाती है?यहाँ इसे ऐब नहीं माना जाता?क्या ये मर्रिज कोर्ट से मुक्त होते हैं?,तलाक लेने वाले बंधन से ये मुक्त होते हैं?,कोई पाठक इसे यदि पड़ा रहा हो तो बताने का कष्ट करे !!!

pitamberthakwani के द्वारा
August 14, 2012

सुनिधि जी का सही आकलन बताता हैकि उनकिकिस्मत लिखने वाले ने, लिखने से पहले ही उनसे पूछा था की बता तेरी राजा क्या है?हर मेहनती आदमी से भगवान इसी तरह ही पूछने पर विवश हो जता है!!!




अन्य ब्लॉग

  • ज्यादा चर्चित
  • ज्यादा पठित
  • अधि मूल्यित