Menu
blogid : 319 postid : 2625

सलमान खान: हर तरफ टाइगर ही टाइगर

ek tha tigerआज हिन्दी सिनेमा में सलमान खान एक ऐसे नाम हो चुके हैं जिन्हें स्क्रीन पर देखने भर से ही पैसों की बारिश हो जाए और यह पैसा इतना बरसे कि फिल्म में काम करने वाला हरेक सदस्य मालामाल हो जाए. सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्‍म ‘एक था टाइगर’ पांच दिन में बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. ऐसा कारनामा बॉलीवुड की कोई फिल्म अभी तक नहीं कर पाई है. इसके साथ ही उम्मीद बन गई है कि यह फिल्म 200 करोड़ रुपये भी कमा लेगी.


राजीव गांधी के जीवन की अहम बातें


फिल्म ‘एक था टाइगर’ पूरे देशभर में 15 अगस्त को रिलीज की गई थी और पहले ही दिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल करते हुए 33 करोड़ रुपये की बम्पर कमाई की. यह भी अपने आप में एक रिकॉर्ड है. इससे पहले कोई भी फिल्म पहले दिन इतनी कमाई नहीं कर पाई थी. ‘एक था टाइगर’ ने 16 अगस्त को 14.25 करोड़ की ही कमाई की थी.


सलमान खान की यह लगातार पांचवीं फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया है. इससे पहले ‘दबंग’, ‘रेड्डी’, ‘बॉडीगार्ड’ ने रिकॉर्ड और सफलता के नए झंड़े गाड़े थे. दर्शकों को ‘एक था टाइगर’ में सलमान खान और कटरीना कैफ की जोड़ी काफी पसंद आई. इससे पहले इन दोनों की जोड़ी फिल्म युवराज में नजर आई थी जो कमाई के मामले काफी औसत रही. तब यह माना जाने लगा था कि सलमान के लिए कटरीना लकी नहीं हैं लेकिन सलमान ने कटरीना का साथ नहीं छोड़ा और बीच-बीच में अपनी फिल्मों में छोटे रोल उन्हें देते रहे.


सलमान क्या एक ब्रांड बन चुके हैं ?

ऐसी क्या वजह है कि सलमान खान की फिल्में लगातार हिट होती जा रही हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह यही है कि सलमान खान का फिल्म में होना. सलमान खान एक ऐसे बड़े ब्रांड हैं जिनकी लगातार फैन्स की संख्या बढ़ती जा रही है. उनकी फिल्मों की कहानी में भले ही दम न हो लेकिन उनका अपना चुलबुला अंदाज फिल्म को सफल बनाने में कामयाब रहता है. दूसरी बात यह भी है कि उनकी फिल्म में अश्लीलता और गाली-गलौज न के बराबर रहती है अर्थात उनकी फिल्म पूर्ण रूप से पारिवारिक होती है.

‘एक था टाइगर’ की कहानी एक सीक्रेट एजेंट, एक लवर, एक देशभक्त और उसकी प्रेमिका जोया (कैटरीना कैफ) की है. फिल्म में सीक्रेट एजेंट को कोड नेम टाइगर (सलमान खान) दिया गया है. टाइगर अपने घर से ज्‍यादा अपने मिशन पर रहता है. वह अलग-अलग मुल्‍क में जाकर देश के लिए जासूसी करता है. एक मिशन के दौरान टाइगर को जोया से प्‍यार हो जाता है और यहीं से शुरू होता है कहानी में उतार-चढ़ाव और आता है कहानी में रोमांच.


अब सलमान खान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ सफल हो चुकी है. इसको देखते हुए एक ग्रैंड पार्टी की संभावना भी जताई जा रही है. बॉलीवुड का यह दिलदार अभिनेता पार्टी के मामले में कभी भी पीछे नहीं रहता बस इसको पार्टी करने का बहाना चाहिए.


खेल के असली रूप में भारतीय क्रिकेट टीम की परीक्षा


Ek tha tiger movie, ek tha tiger movie watch,salman khan ek tha tiger, salman khan, salman khan ek tha tiger budget, ek tha tiger success, ek tha tiger hit, ek tha tiger in hindi, ek tha tiger news in hindi,



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh