Menu
blogid : 319 postid : 2852

“जलेबी बाई” की अनकही कहानी

आज जब भी हम बॉलिवुड की हॉट बालाओं की तरफ नजर डालते हैं तो एक चीज सभी में कॉमन दिखती है और वह है उनका जरूरत से ज्यादा अंग प्रदर्शन करना. यूं तो अंग प्रदर्शन बॉलिवुड में कोई नई चीज नहीं है लेकिन इसको एक उच्च स्तर तक पहुंचाने में बहुत बड़ा हाथ उन अभिनेत्रियों का रहा जिन्होंने पर्दे पर हद से ज्यादा अंग प्रदर्शन करने की शुरूआत की और इन्हीं अभिनेत्रियों में से एक थी मल्लिका शेरावत.


mallika sherawatमल्लिका शेरावत: एक नटखट तारीका

बॉलिवुडमें जब भी मल्लिका शेरावत का नाम आता है तो जेहन में “मर्डर” जैसी बोल्ड फिल्में आती हैं. उनकी छवि आज ऐसी अभिनेत्री की हो चुकी है जो पर्दे पर हर तरह के बोल्ड दृश्य देने में सक्षम हैं. फिल्म “हिस्स” में जिस तरह से मल्लिका शेरावत ने अर्ध नग्न दृश्य दिए उसे देख तो एक तरफ मन उनकी अश्लीलता को नकारता है दूसरी तरफ उनकी हिम्मत की भी दाद देता है.

Read – करीना की च्वॉइस बेकार है – राखी सावंत


मल्लिका शेरावत का जीवन

आज इस हॉट एंड सेक्सी अदाकारा का जन्मदिन है. हरियाणा के एक शहर रोहतक से हिंदी फिल्मी दुनिया की चकाचौंध तक का सफर मल्लिका शेरावत ने आत्मविश्वास और बिना किसी हिचक के साथ तय किया है. उनका जन्म हरियाणा के रोहतक जिले में 24 अक्टूबर, 1976 को हुआ था. उनका शुरुआती नाम रीमा लांबा था.


मल्लिका नाम तो उन्होंने बॉलिवुड में आने के बाद रखा. दिल्ली के डीपीएस, मथुरा रोड़ से आरंभिक शिक्षा प्राप्त करने के बाद मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएट मल्लिका के सपनों में शुरू से परी बनने का ख्वाब था.


Read – शाहरुख खान का रोमांस और वो भी सलमान खान की गर्लफ्रेंड के साथ


मल्लिका शेरावत का कॅरियर

अब आज सोच कर देखिए कि जिस तरह से हरियाणा में ऑनर किलिंग के केस बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में एक मध्यम वर्गीय लड़की का फिल्मों में इतने बोल्ड दृश्य देना कितनी हिम्मत की बात है.


बॉलिवुड की सेक्स सिंबल : मल्लिका शेरावत

पहली बार ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ में करीना कपूर की दोस्त की छोटी-सी भूमिका में दिखी मल्लिका ने अपनी खूबसूरती से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. बतौर अभिनेत्री उनकी पहली फिल्म थी ‘ख्वाहिश’ जिसमें मल्लिका के चुंबन दृश्य उनके अभिनय पर हावी रहे. इस फिल्म का यह असर हुआ कि मल्लिका रातों-रात मशहूर हो गईं. बॉलिवुड में नई चुंबन क्वीन आ चुकी थी.


अनुराग बसु निर्देशित ‘मर्डर’ में एक शादीशुदा बेवफा महिला की भूमिका को उन्होंने संजीदगी से निभाया. मर्डर में मल्लिका के अभिनय की प्रशंसा तो हुई, पर इस बार भी वे अपने बोल्ड सीन्स के कारण ही चर्चा में रहीं. मर्डर की सफलता के बाद मल्लिका की झोली में कई असफल फिल्में भी आईं लेकिन, उनकी लोकप्रियता बरकरार रही. तब से लेकर अब तक वह फिल्मों में सिर्फ एक मसाले के तौर पर ही देखी जा रही हैं. ज्यादातर फिल्मों में या तो उनका आइटम नंबर होता है या फिर कोई छोटा किरदार.


मल्लिका के आकर्षण ने उनके लिए हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से बाहर के द्वार भी खोल दिए. दरअसल, जैकी चेन अभिनीत मशहूर चाइनीज फिल्म “द मिथ” में भारतीय राजकुमारी की भूमिका निभाने के बाद मल्लिका ने विश्वस्तरीय प्रसिद्धि का स्वाद चखना शुरू कर दिया. हाल ही में उन्होंने पॉलिटिक्स ऑफ लव नामक एक विदेशी फिल्म भी की है. पिछले दिनों हांगकांग के प्रतिष्ठित फैशन मैगजीन ने उन्हें एशिया की सौ सबसे खूबसूरत महिलाओं में जगह दी.


मर्डर के बाद मल्लिका एकल भूमिकाओं वाली फिल्मों में अपना प्रभाव छोड़ने में असफल ही रही हैं. शायद यही कारण है कि बड़ी-बड़ी फिल्मों में अपनी झलक दिखाकर वे फिल्मी दुनिया में अपनी उपस्थिति का संकेत देती रहती हैं. पर जो मुकाम आज मल्लिका शेरावत का है वहां तक पहुंचना भी हर फिल्मी सितारे के बस की बात नहीं. मल्लिका ने यह साबित कर दिया कि बाजार में वही बिकता है जो दिखता है.


Tags: mallika sherwat, hot actresses of bollywood, hot mallika sherawat, stars birthdays,मल्लिक शेरावत, बॉलिवुड गपशप


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh