blogid : 319 postid : 2955

अमिताभ बच्चन के बाद तो जैसे लाइन ही लग गई !!

Posted On: 10 Dec, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आजकल अपने-अपने राज्यों को लोकप्रिय बनाने का एक अनोखा तरीका ढूंढ़ा गया है और वह तरीका है एक ऐसे चर्चित चेहरे को अपना ब्रांड अम्बैस्डर बनाना जिसे लोग ना सिर्फ पहचानते हों बल्कि बहुत पसंद भी करते हों. अब जरा सोचिए यह सब क्वालिटीज तो बस एक बॉलिवुड स्टार में ही हो सकती हैं क्योंकि भारतीय दर्शक जितना ज्यादा पसंद हिन्दी फिल्मों को करते हैं उससे कहीं ज्यादा पसंद वह उन सितारों को करते हैं जो पर्दे पर मौजूद होते हैं. अपने राज्य को एक बेहतर राज्य बनाने और पर्यटकों को रिझाने के लिए यह एक शॉर्टकट के तौर पर प्रयोग किया जा रहा है जिससे सक्सेस मिलना लगभग जाहिर सी बात है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ लोकप्रिय और बड़े सितारों के बारे में बता रहे हैं जो किसी ना किसी भारतीय राज्य के ब्रैंड अम्बैस्डर हैं.

Read - विद्या करीना से भी आगे – दूसरी नहीं, बनेंगी तीसरी पत्नी


gujrat अमिताभ बच्चन – अमिताभ बच्चन जब से गुजरात टूरिज्म के ब्रैंड अम्बैसडर बने हैं तबसे गुजरात में आने वाले पर्यटकों की संख्या में उल्लेखनीय बढ़ोत्तरी हुई है. अमिताभ बच्चन ने गुजरात टूरिज्म के लिए ‘खुशबू गुजरात की’ नाम से कैंपेन की शुरुआत की तो इसका असर भी पर्यटकों पर पड़ने लगा. आंकड़ों की मानें  तो यह बिग बी का ही असर था कि पिछले दो सालों में गुजरात आने वाले टूरिस्ट संख्या में 15 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है.

Read - पत्नी किसी की थी प्यार किसी और से करती थी

2. शाहरुख खान – जहां एक ओर शहंशाह अमिताभ बच्चन गुजरात टूरिज्म को प्रमोट कर रहे हैं वहीं बॉलिवुड के किंग को कोलकाता की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने राज्य का ब्रैंड अम्बैसडर बनाया है.

3. प्राची देसाई – खूबसूरत और दिलकश प्राची देसाई को गोवा का ब्रैंड अम्बैसडर बनाया गया है. निश्चित ही वह युवाओं को अपनी ओर रिझाने में सफल होंगी.

4. हेमा मालिनी - बॉलिवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी उत्तराखंड के स्पर्श गंग कैंपेन की ब्रैंड अम्बैसडर बनाई गई हैं.

priety zintaप्रीति जिंटा – यह क्यूट और बबली डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा अपने होम स्टेट हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करती हैं.

Read - करीना क्यों नहीं बनना चाहतीं ‘मां’ !!

6. सेलिना जेटली – जहां अन्य सितारे भारतीय राज्यों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं वहीं फ्लॉप एक्ट्रेस रही सेलिना जेटली को मिस्र का ब्रैंड अम्बैसडर बनाया गया है.

7. आमिर खान – हालांकि अभी इस बात की कोई पुख्ता जानकारी नहीं है लेकिन खबर है कि अरुणाचल प्रदेश सरकार मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट आमिर खान को अपना ब्रैंड अम्बैसडर बनाना चाहती है.

8. सुष्मिता सेन – पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन भी इस होड़ में शुमार हैं. सूत्रों की मानें तो छत्तीसगढ़ गवर्नमेंट सुष्मिता को अपने राज्य को प्रमोट करने के लिए ब्रैंड अम्बैसडर बनाना चाहती है.

9. अक्षय कुमार – अब इस लिस्ट में राजधानी दिल्ली कहां पीछे रहने वाली थी. पिछले दिनों यह न्यूज बहुत गर्म थी कि टूरिस्टों को आकर्षित करने के लिए अक्षय कुमार को दिल्ली सरकार अम्बैसडर घोषित कर सकती है.


Read

बड़े पर्दे पर कामयाब होने के लिए कुछ भी चलेगा

पत्नी मेरी है लेकिन सेक्स किसी और के साथ करेगी

करीना को अभी भी आइटम डांस की पड़ी है

Tags : Kareena Kapoor, Amitabh Bachchan, aamir khan, brand ambassadors, bollywood celebrities, preity zinta, bollywood hot actresses, sushmita sen, akshay kumar, करीना कपूर, अमिताभ बच्चन, सलमान खान



Tags:                                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran