Menu
blogid : 319 postid : 2997

अभिनेत्री से बिजनेस वूमेन तक का सफर

बॉलीवुड की अदाकारा ट्विंकल खन्ना का आज जन्म दिन है. खन्ना परिवार के लिए खुशी की बात यह है कि जिस दिन ट्विंकल खन्ना का जन्म दिन है उसी दिन बॉलीवुड के सुपर स्टारराजेश खन्ना का भी जन्मदिन है. ट्विंकल खन्ना का जन्म 29 दिसंबर, 1974 को पुणे में हुआ. ट्विंकल खन्ना राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की सुपुत्री हैं. उनकी बहन का नाम रिंकी खन्ना है. उन्होंने 17 जनवरी, 2001 को बॉलीवुड में स्टंट मास्टर के नाम से जाने-जाने वाले अक्षय कुमार से शादी की. उनसे उन्हें एक लड़का और एक लड़की है.

Read:वेश्याओं के बारे में सोचने पर मजबूर



Twinkle Khanna’s Career

ट्विंकल खन्ना ने अपने परिवार की तरह ही फिल्म को अपना कॅरियर चुना. उन्होंने बॉलीवुड से लेकर तेलगू फिल्मों में काम किया है. ट्विंकल खन्ना की पहली फिल्म ‘बरसात’ है जिसमें उन्होंने बॉबी देओल के साथ काम किया है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. इस फिल्म में शानदार अभिनय की बदौलत उन्होंने फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू का आवार्ड जीता.

Read: यह देओल थोड़ा अलग है


Twinkle Khanna with Different Actors

ट्विंकल खन्ना ने अपने अब तक के कॅरियर में बड़े-बड़े सितारों के साथ काम किया जिसमें शाहरुख खान, आमिर खान, सलमान खान, गोविंदा, अजय देवगन, संजय दत्त, अक्षय कुमार, सैफ अली खान शामिल हैं. उनको ख्याति तब मिली जब उन्होंने सलमान खान के साथ ‘जब प्यार किसी से होता है’ (1998) और शाहरुख खान के साथ फिल्म बादशाह में काम किया. उन्होंने दक्षिण भारत के स्टार वेंकटेश के साथ तेलगू फिल्म में भी काम किया है. करण जौहर ने एक साक्षात्कार में कहा कि फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में वह ट्विंकल खन्ना को लेना चाहते थे लेकिन बाद में उन्होंने इसे रद्द कर दिया.


ट्विंकल खन्ना ने अभिनेता अक्षय कुमार के साथ शादी के बाद फिल्म उद्योग से संन्यास ले लिया. उनकी अंतिम फिल्म ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’ रही. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औसत रही. 2002 में ट्विंकल खन्ना ने मुंबई के क्राफोर्ड मार्केट में ‘दी व्हाइट विंडो’ के नाम से इंटीरियर डिजाइन स्टोर खोला. ट्विंकल खन्ना ने ‘तीस मार खान’, ‘पटियाला हाउस’ ‘खिलाड़ी 786’ जैसी फिल्म को भी प्रोड्यूस किया है.


Also Read:

जिस्म मेरा पर नशा तेरा

युवराज की वापसी, हरभजन पर हैरानी


Tag: Twinkle Khann’s Profile, Twinkle Khanna’s Affair with Akshay Kumar, Twinkle Khanna Daughter, Akshay Kumar-Twinkle Khanna, ट्विंकल खन्ना

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh