Menu
blogid : 319 postid : 3052

काका को इनकी स्कर्ट से लेकर साड़ी तक से थी परेशानी

बॉलिवुड में काका यानि राजेश खन्ना को एक रंगीन मिजाज अभिनेता माना जाता था. राजेश खन्ना जब अपने कॅरियर के शिखर पर थे तो उन पर कई अभिनेत्रियां अपनी जान छिड़का करती थीं. इन्हीं अभिनेत्रियों में से एक थीं राजेश खन्ना की पहली प्रेमिका अंजू महेन्द्रू.


अंजू महेंद्रू

अंजू महेंद्रू देहरादून में जन्मी थीं और वह राजेश खन्ना और क्रिकेटर गैरी सोबर्स के साथ अपने रिश्तों की वजह से मशहूर हुई थीं. अंजू महेंद्रू अपने समय में बॉलिवुड की चर्चित एक्ट्रेस थीं. उन्होंने कई हिन्दी फिल्मों में काम किया जिनमें प्रमुख थीं इंतकाम, दस्तक, मुक्ति, प्यास आदि. आज भी वह लगातार फिल्मों में काम कर रही हैं. ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘आई हेट लव स्टोरीज़’, ‘पेज 3’ और ‘ज्वेलथीफ’ जैसी कई नामी फिल्मों में उन्होंने काम किया है.


Love Story of Rajesh Khanna and Anju Mahndru: राजेश खन्‍ना का पहला प्‍यार थीं

बॉलिवुड एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू का राजेश खन्ना से करीब 7 सालों तक अफेयर था. अंजू पेशे से फैशन डिजाइनर थीं. दोनों की लव स्टोरी 1960 में शुरू हुई. दोनों सात साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे हालांकि दोनों शादी नहीं कर पाए. राजेश खन्ना की पजेसिवनेस के कारण दोनों का ब्रेक अप हो गया. राजेश खन्ना यूं तो खुले विचारों के थे लेकिन अंजू महेंद्रू को लेकर वह बहुत सीमित थे. वह नहीं चाहते थे कि अंजू महेंद्रू उनके अलावा किसी और से मिलें. अंजू की शिकायत थी कि राजेश खन्ना हमेशा शिकायत करते थे कि वह जब भी काम से घर लौटें तो वह उन्हें घर में मिलें.


इसके साथ ही राजेश खन्ना को अंजू महेंद्रू के कपड़ों से भी दिक्कत थी. इस बात को खुद अंजू मानती हैं कि राजेश खन्ना थे तो खुले विचारों के लेकिन वह अंजू को पारंपरिक भारतीय महिला के रूप में ही देखना चाहते थे.


यही छोटी-छोटी बातें अंजू और राजेश खन्ना के रिश्ते की कड़वाहट की वजह भी बने. राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली. हालांकि इसके बाद अंजू महेंद्रू ने कभी शादी नहीं की. बीच में उनकी लाइफ में मशहूर क्रिकेटर सर गैरी सोबर्स की भी एंट्री हुई थी पर यह रिश्ता भी बेहद अल्पसमय के लिए ही रहा.


राजेश खन्ना की मौत से भी अंजू को बेहद धक्का लगा था. आज अंजू महेन्द्रू बेशक सिंगल रह रही हों लेकिन वह अपने कॅरियर के लिए प्रतिबद्ध हैं और आगे भी फिल्मों में नजर आएंगी.


Tags: Anju Mahendru, fashion designer, Rajesh Khanna, Rajesh Anju break up, Anju Mahendru Love Scandal

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh