Menu
blogid : 319 postid : 3100

यहां किंग खान भारी पड़े सलमान की दबंगई पर

shahrukh khan and salman khanभले ही आजकल फिल्म अभिनेता सलमान खान ने कमाई करने के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़कर बॉलीवुड में सबसे कीमती कलाकार होने का तमगा हासिल कर लिया हो लेकिन फिर भी वह पैसे कमाने के मामले में अपने समकक्ष अभिनेता शाहरुख खान से पीछे हैं. ‘फोर्ब्‍स’ ने कमाई और लोकप्रियता के मामले में भारत के टॉप 100 सैलीब्रिटी की लिस्ट जारी की है. लिस्ट के मुताबिक बॉलीवुड के बादशाह यानि शाहरुख खान कमाई के मामले में नंबर वन हैं. उन्होंने सितंबर 2011 से अक्टूबर 2012 के बीच करीब 202.8 करोड़ रुपए कमाए हैं. फोर्ब्‍स में किंग खान के अव्वल रहने के पीछे ब्रांडों के विज्ञापन से होने वाली भारी-भरकम कमाई है.


Read:आज भी आम जन के दिल में बसते हैं अन्ना हजारे


इस सूची में बॉलीवुड के दबंग सलमान खान दूसरे नंबर पर रहे. हाल-फिलहाल सलमान खान की सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस धमाल पर मचा रही हैं. इसके बावजूद फोर्ब्‍स के मुताबिक सलमान की अनुमानित आय 144.2 करोड़ रुपये रही. भले ही सलमान खान कमाई के मामले में शाहरुख से पीछे हों लेकिन लोकप्रियता के मामले में वह आज भी अव्वल हैं. कमाई के मामले में बॉलीवुड के कलाकारों को क्रिकेटरों से जबरदस्त टक्कर मिल रही है. भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जो आजकल अपनी कप्तानी की वजह से विवादों में हैं और यह माना जा रहा है कि उनकी लोकप्रियता घटती जा रही है, फोर्ब्‍स ने उन्हें अपनी सूची में सलमान के बाद तीसरा स्थान दिया है. धोनी ने इस दौरान 135.16 करोड़ कमाए.


Read: आत्महत्या को विवश हैं हमारे अन्नदाता


साल में सबसे अधिक फिल्म देने वाले अक्षय कुमार ने इस दौरान 179.85 की कमाई की है जो की सलमान खान से भी ज्यादा है लेकिन उनकी लोकप्रियता 14वें स्थान पर रहने से वह सूची में चौथे नंबर पर हैं. हैरानी की बात है कि फोर्ब्‍स ने सूची में महानायक अमिताभ बच्चन को पांचवें नंबर पर रखा है. इससे यह पता चलता है कि आज भी अमिताभ के चाहने वालों की कमी नहीं है. अमिताभ की कुल कमाई 116.3 करोड़ है. वैसे आश्चर्य की बात यह भी है कि करोड़ो युवाओं के दिलों में जगह बनाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ 10वें नंबर पर हैं. वह लोकप्रियता के मामले में सहवाग और विराट कोहली से भी पीछे हैं.


सूची में छठे नंबर पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (97.46 करोड़), 7वें नंबर पर करीना कपूर (73,47 करोड़), 8वें नंबर पर क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (27.73 करोड़), 9वें नंबर पर विराट कोहली (47.27 करोड़) रहे. 10वें नंबर पर हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (65.25 करोड़). बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल, क्रिकेटर विराट कोहली, बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा समेत 12 युवाओं ने पहले 50 लोगों में जगह बनाई है. इस सूची में सबसे कम उम्र की सेलिब्रिटी सायना नेहवाल ही हैं.


Read:

जो अपनी हिफाजत नहीं कर सकते वह चले हैं सलाह देने

Shahrukh Khan Profile


Tag: India, Shah Rukh Khan, Akshay Kumar, Amitabh Bachchan, Kareena Kapoor, Mahendra Sigh Dhoni, Salman Khan, Thomas Peter, forbes magazine, शाहरुख खान, सलमान खान, फोर्ब्स पत्रिका.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh