Menu
blogid : 319 postid : 3193

Fardeen Khan: विरासत से मिली अदाकारी नहीं काम आई

fardeen khanजरूरी नहीं है कि जिस तरह का मुकाम पिता ने कमाया है उसी क्षेत्र में बेटा भी कामयाब हो जाए. अपने समय के बड़े स्टार फिरोज खान के बेटे फरदीन खान (Actor Fardeen Khan in Hindi) आजकल गुमनामी के शिकार हो गए हैं. फिल्में न मिलने की वजह से ऐसा लग रहा जैसे उन्होंने सिनेमा से नाता तोड़ लिया हो. गाहे बगाहे अगर किसी पुरस्कार समारोह में दिख भी जाते हैं तो इसे मीडिया की करामात कही जाएगी.


फरदीन खानका जीवन

अभिनेता फरदीन खान का जन्म 8 मार्च, 1974 को हुआ था. अपने पिता फिरोज खान की ही तरह फरदीन ने भी पढ़ाई के बाद अपना कॅरियर फिल्मों में ही बनाने का निर्णय किया. फिरोज खान के घर में जन्में फरदीन खान के लिए सिनेमा का माहौल परिवार से ही मिला इसलिए शुरुआती मौके पाने के लिहाज से उन्हें दिक्कत नहीं आई. लेकिन कहते हैं न कि स्टार की खूबी इंसान खुद लेकर पैदा होता है. यह कोई विरासत नहीं जो एक से दूसरे को मिल जाए.


फरदीन खान का संघर्ष

फरदीन खान को शुरुआत में भले ही अपने पिता की वजह से फिल्में मिल गईं लेकिन जैसे-जैसे बॉलीवुड के निर्देशक और निर्माताओं ने उन्हें परखना शुरू किया, उनके अंदर फिल्म को लेकर प्रतिभा और लगन की भारी कमी देखी गई. जो थोड़ी बहुत उनकी फिल्में चलीं उसमें यह नहीं कहा जा सकता उन्होंने अच्छा काम किया बल्कि दूसरे बड़े स्टारों की मौजूदगी से फिल्म को सफलता मिली. इसमें अनीस बज्मी की फिल्म ‘नो एंट्री’ जिसमें बॉलीवुड के स्टार सलमान खान थे, इसके अलावा फरदीन ने साजिद खान की फिल्म ‘हे बेबी’ में भी काम किया जिसे चलाने का श्रेय अक्षय कुमार को जाता है.


स्टारडम की अधूरी कहानी

बॉलीवुड में ऐसे बहुत सारे अभिनेता हैं जो स्टारडम की अधूरी कहानी लिए फिल्मी दुनिया में भटक रहे हैं. इसमें कोई फिल्म स्टार का बेटा है तो कोई फैशन की दुनिया से फिल्म में अपनी जगह तलाश रहा मॉडल. ऐसे अभिनेता या अभिनेत्री भले ही फिल्मों में न चलें लेकिन ‘अवॉर्ड शो’ में सीटें भरने का काम जरूर करते हैं.


fardeen khan scandal, fardeen khan in hindi, fardeen khan film, fardeen khan movies list, fardeen khan father, fardeen khan affairs, फरदीन खान, फरदीन.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh