blogid : 319 postid : 3215

अब तो इन्होंने भी कह दिया कि इरफान खान बेस्ट हैं !!

Posted On: 19 Mar, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

वैसे कला किसी की तारीफ की मोहताज नहीं होती है पर सभी की जिंदगी में एक ऐसा मोड़ आता है जब व्यक्ति अपनी कला की तारीफ सुनने के लिए तरसता है. सच ही कहा है कि अगर सच्ची लगन से मेहनत की जाए तो कभी ना कभी तारीफ जरूर मिलती है. इरफान खान के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हो या नहीं पर एक्टिंग में बेस्ट होने की गारंटी कम ही फिल्म एक्टर दे पाते हैं और उन एक्टर्स की लिस्ट में एक नाम इरफान खान का है. 60वें राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कारों के अनुसार फिल्‍म ‘पान सिंह तोमर’ में बेहतरीन अभिनय के लिए इरफान खान को बेस्‍ट एक्‍टर चुना गया है और कॉमेडी फिल्‍म विकी डोनर को बेस्‍ट पॉपुलर फिल्‍म चुना गया है.

Read:बर्थडे वाले दिन ही हनीमून जाना चाहिए !


bollywood  acting styleफिल्म पान सी तोमर को अवॉर्ड मिलने का सिलसिला बस यहीं तक ही नहीं था बल्कि इस फिल्‍म को सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍म का भी अवॉर्ड दिया गया. फिल्‍म ‘चटगांव’ को इंदिरा गांधी बेस्‍ट डेब्‍यू फिल्‍म का अवॉर्ड मिला है. 60वें राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कारों में कुछ ऐसी एक्ट्रेसेज को भी अवॉर्ड दिया गया है जो काफी लंबे समय बाद फिल्मों में नजर आई थीं जैसे चित्रांगदा सिंह को बेस्ट जूरी अवॉर्ड दिया गया है और मराठी फिल्‍म ‘धाग’ के लिए ऊषा जाधव को सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड दिया गया है.

Read: जीनत विवादों में रही हैं कभी वेश्या बनने पर तो कभी दिल टूटने पर


इरफान खान बेस्ट हैं

अभिनेताओं की भीड़ में एक ऐसा भी अभिनेता है, जो स्वयं को स्टार नहीं, बल्कि कलाकार मानता है और यह नाम है इरफान खान का. इरफान खान की प्रसिद्धि बॉलीवुड में ही नहीं हॉलीवुड में भी है. अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में पुरस्कृत ‘द वॉरियर’  में उनकी उपस्थिति ने पहली बार अंतरराष्ट्रीय दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा और देखते-ही-देखते इरफान हॉलीवुड का भारतीय चेहरा बनकर उभरने लगे थे. यह इरफान खान की अभिनय प्रतिभा का ही प्रमाण है कि पिछले दिनों उन्हें हॉलीवुड फिल्म इंडियन समर में जवाहरलाल नेहरू की भूमिका निभाने का प्रस्ताव मिला था. ऑस्कर पुरस्कार प्राप्त स्लमडॉग मिलिनेयर में भी इरफान की उपस्थिति हॉलीवुड में चर्चा का विषय बनी रही. साल 1989 में आई फिल्म  ‘कमला की मौत’, 1998, बड़ा दिन, साल 2001 में आई कसूर फिल्म में सरकारी वकील का किरदार, साल 2002  में आई प्रथा फिल्म में निमी पांडे का किरदार, साल 2003 में आई धुंध फिल्म में अजीत खुराना का किरदार, साल 2003 में आई हासिल फिल्म में रणविजय सिंह  का किरदार, साल 2003 में आई फुटपाथ फिल्म में शेख का किरदार इरफान खान के फिल्मी कॅरियर की बेस्ट फिल्में और बेस्ट किरदार रहे हैं.


Read:बुढ़ापे में शादी करने की बात ही कुछ और है

सेक्स के अलावा और भी बहुत कुछ है !!


Tags: Irrfan Khan, Irrfan Khan upcoming movies, Irrfan Khan awards list of movies, Irfan Khan in paan singh tomar, Irrfan Khan best movies, Irfan Khan national award, national film awards, national film awards 2013, इरफान खान, राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कारों, अवॉर्ड, राष्‍ट्रीय फिल्‍म अवॉर्ड



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran