blogid : 319 postid : 3256

‘36 घंटे’ में प्यार की सारी हदें पार की

Posted On: 4 Apr, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

प्यार करने की एक हद होती है पर बहुत बार ऐसा होता है जब आप अपने प्रेमी को अपने सामने पाते हैं तो प्यार करने की सारी हदें तोड़ देते हैं. कुछ ऐसा ही इनके साथ हुआ जब इन्होंने अपने प्रेमी को अपने इतना करीब पाया. सांवले से चेहरे की एक लड़की जो अहमदाबाद यूनिवर्सिटी में पढ़ रही थी और अचानक ही उस समय के मशहूर फिल्मकार बी. आर. इशारा की उस लड़की पर नजर पड़ गई फिर क्या था उन्होंने फैसला कर लिया कि एक दिन यह सांवला चेहरा हिन्दी सिनेमा की शान बनेगा और वो सांवला चेहरा था परवीन बॉबी का. किसे पता था कि बहुत जल्द ही यह सांवला चेहरा प्रेम रोग का शिकार हो जाएगा. फिल्म ‘धुएं की लकीर’ से परवीन बॉबी और डैनी डोंजेगप्पा का प्यार परवान चढ़ गया. उस समय में जिन लोगों ने फिल्म ‘धुएं की लकीर’ के सेट पर काम किया था वो जानकार बताते हैं कि सिर्फ 36 घंटों की शूटिंग पर परवीन बॉबी(Parveen Babi) और डैनी डोंजेगप्पा की नजदीकियों ने प्यार की सारी हदें पार कर दी थीं. परवीन बॉबी का जन्म 4 अप्रैल, 1949 को हुआ था और आज तारीख 4 अप्रैल ही है इसलिए इस मौके पर हम आपको परवीन बॉबी के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं:


  • हमेशा अपने शर्तों पर जीने वाली परवीन बॉबी(Parveen Babi)एक दिलकश और हसीन अदाकारा थीं. परवीन ने अमर-अकबर-एंथनी, मजबूर आदि जैसी ब्लॉक बस्टर फिल्मों में काम कर अपने लिए हिन्दी सिनेमा में एक ऊंचा मुकाम बनाया था. परवीन बॉबी का नाम डैनी डोंजेगप्पा के साथ-साथ अमिताभ बच्चन और महेश भट्ट के नाम के साथ भी जुड़ा था पर कुछ लोग कहते हैं कि परवीन बॉबी की जिंदगी में सिर्फ उनके लिए एक ही अच्छे दोस्त थे और वो थे महेश भट्ट .

Read: Parveen Babi style


    • बॉलीवुड में अपने बोल्ड फिल्मी किरदारों को लेकर चर्चा में रहने वाली अभिनेत्री परवीन बॉबी थीं जिन्होंने हिन्दी सिनेमा में सेक्स शब्द को कलात्मक रूप से दिखाने के साथ-साथ उसमें रूमानियत भी दिखाई थी. परवीन बॉबी(Parveen Babi)की खास बात यह थी कि वो एक मुस्लिम परिवार से थीं  लेकिन उन्होंने खुद को हिन्दी सिनेमा में एक बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में स्थापित किया था. यश चोपड़ा की फिल्म दीवार में परवीन बॉबी ने काफी बोल्ड सींस दिए थे पर उन सींस को आप कभी भी अश्लील नहीं कह सकते हैं.

    • परवीन बॉबी का नाम फिल्मी दुनिया में जितने भी लोगों के साथ जोड़ा गया सब शादीशुदा थे इसलिए उस समय हिन्दी सिनेमा में यह चर्चा होने लगी कि परवीन बॉबी को सिर्फ शादीशुदा मर्दों में ही दिलचस्पी है.

    Read: Parveen Babi death


      • अब आपको अमिताभ और परवीन बॉबी से जुड़ा दिलचस्प हादसा बताते हैं. एक फिल्म की शूटिंग चल रही थी जिसके टाइटिल सॉन्ग में अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, बिंदू और परवीन बॉबी को सेट पर लगे झूमर के नीचे डांस करना था पर अचानक से ही परवीन बॉबी ने मना कर दिया जिसके पीछे का कारण यह था कि उन्हें लगा कि अमिताभ बच्चन ने उनके ऊपर झूमर गिराकर उन्हें मारने की साजिश रची है. साल 1980 के इस हादसे ने पूरे हिन्दी सिनेमा को हिला कर रख दिया क्योंकि उस समय अमिताभ और परवीन बॉबी स्टार बन चुके थें और उनसे जुड़ी एक-एक बात में लोगों को खास दिलचस्पी थी.

      • 22 जनवरी, 2005 का दिन शायद ही हिन्दी सिनेमा में भुलाया जा सकेगा क्योंकि उसी दिन दक्षिण मुंबई के एक फ्लैट में परवीन बॉबी(Parveen Babi)मृत पड़ी मिली थीं. कुछ लोगों ने कहा कि प्रेम रोग ने उनकी जान ले ली और कुछ ने कहा कि किडनी के काम ना करने की वजह से उनकी मौत हुई. एक सच और….परवीन बॉबी की मौत के दो दिन बाद उनका शव मिला था. अब आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि वो किस तरह जिंदगी का सफर तन्हां काट रही थीं. परवीन बॉबी ने अपने चाहने वालों को अपनी आखिरी फिल्म ‘आकर्षण’ जिंदगी से अलविदा के रूप में दी.

      Read:देवदास संग पारो मनाएंगी हैप्पी न्यू ईयर !!


      Tags: Parveen Babi, Parveen Babi upcoming movie list, Parveen Babi death, Parveen Babi style, Parveen Babi and Mahesh Bhatt, Parveen Babi and Amitabh Bachan affair, Parveen Babi controversy, Parveen Babi affairs, परवीन बॉबी, परवीन बॉबी प्यार, परवीन बॉबी मौत, परवीन बॉबी और अमिताभ बच्चन, परवीन बॉबी और महेश भट्ट



      Tags:                           

      Rate this Article:

      1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
      Loading ... Loading ...

      0 प्रतिक्रिया

      • SocialTwist Tell-a-Friend

      Post a Comment

      CAPTCHA Image
      *

      Reset

      नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


      topic of the week



      अन्य ब्लॉग

      latest from jagran