blogid : 319 postid : 3266

तलाक की तलाश में भटकती आयशा टाकिया

Posted On: 10 Apr, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

ayesha takiaजब प्यार सच्चा होता है तो बिना धर्म की परवाह किए हम अपने प्रेमी के साथ शादी जैसे बंधन से जुड़ जाते हैं पर बहुत बार ऐसा होता है जब हमें शादी के फैसले पर अफसोस होने लगता है. कुछ ऐसा ही इस सुन्दरी के साथ भी हुआ. अपने हिन्दी फिल्मी कॅरियर में सलमान खान के अपोजिट ‘वॉन्टेड’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करके पहले तो नाम कमाया फिर अचानक से ही मशहूर बिजनेसमैन फरहान आजमी से शादी करने का फैसला ले लिया.


Read: दीपक भारद्वाज मर्डर मिस्ट्री


आयशा टाकिया ने फरहान आज़मी से शादी करने के बाद फिल्मों की दुनिया से संन्यास लेने का फैसला कर लिया था पर थोड़े समय बाद ही आयशा को यह लगने लगा कि उनकी सही जगह हिन्दी सिनेमा में है. फरहान आजमी को कदापि यह मंजूर नहीं था कि आयशा फिल्मों में काम करें. इसी कारण दोनों के बीच तनाव रहने लगा और प्यार की मंजिल तलाक तक जा पहुंची पर आपसी समझ के कारण दोनों ने तलाक लेने के फैसले को बदल दिया.


आयशा टाकिया का नाम बॉलिवुड की उन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल है जिनकी मुस्कान मनमोहक मानी जाती है. 10 अप्रैल, 1986 को चेम्बूर, मुंबई (महाराष्ट्र) में आयशा टाकिया का जन्म हुआ और इनके पिता गुजराती हिंदू और मां एंग्लो मुस्लिम महिला हैं. आयशा टाकिया ने अपनी स्कूली शिक्षा चेम्बूर के ही सेंट एंथनी गर्ल्स स्कूल से पूरी की.


आयशा टाकिया ने अपना कॅरियर शाहिद कपूर के साथ कॉम्लान के विज्ञापन में काम करके शुरू किया. आज भी लोग इन्हें कॉम्लान गर्ल के नाम से जानते हैं. पंद्रह वर्ष की आयु में फाल्गुनी पाठक की एलबम में काम कर आयशा ने काफी लोकप्रियता बटोरी लेकिन डीजे अकील के एलबम में काम करने के बाद ही उनको बॉलिवुड में एंट्री का टिकट भी मिल गया.


आयशा ने अभय देओल के साथ फिल्म ‘सोचा ना था’ साइन की पर किसी कारणवश यह फिल्म ‘टार्जन द वंडर’ फिल्म से पहले पर्दे पर रिलीज नहीं हो पाई जिस कारण टार्जन द वंडर कार इनकी पहली प्रदर्शित फिल्म बन गई. इस फिल्म के लिए आयशा ने फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यूटांट का अवॉर्ड भी प्राप्त किया. नागेश कुकुनूर द्वारा निर्देशित डोर फिल्म में एक विधवा की संजीदा भूमिका का निर्वाह कर आयशा ने अपने आलोचकों और प्रशंसकों का दिल जीत लिया. हिन्दी फिल्मों के अलावा आयशा टाकिया तेलुगू फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. साल 2009 में सलमान खान के साथ फिल्म वांटेड में काम करके आयशा टाकिया ने बॉलीवुड स्टार लिस्ट में कदम रख दिया और इसी साल उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रमुख सदस्य अबु आजमी के बेटे फरहान आजमी के साथ शादी कर ली. फरहान आजमी आयशा के लिए कुछ खास लकी साबित नहीं हुए क्योंकि शादी के बाद साल 2011 में आई फिल्म पाठशाला आयशा के फिल्मी कॅरियर की फ्लॉप फिल्म साबित हुई.


Tags: ayesha takia, ayesha takia in hindi, ayesha takia profile, Indian actress, Bollywood actress Ayesha Takia, hot ayesha takia, sexy ayesha takia, आयशा टाकिया , आयशा, अभिनेत्री आयशा टाकिया.




Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran