Menu
blogid : 319 postid : 3282

राजेश खन्ना के साथ के बाद भी अधूरी ही रहीं !!

मुंबई ने ना जाने कितने छोटे-छोटे शहरों के ख्वाबों को हकीकत का रुप दिया है. इस एक शहर में पूरे हिंदुस्तान के लड़के-लड़कियां हर साल बॉलिवुड में अपना नाम कमाने के लिए जोर आजमाइश करने के लिए आते हैं. भारत में अक्सर लोग कहते हैं कि छोटे गांवों और शहरों के बच्चे बड़ी उड़ान नहीं भर पाते लेकिन सच तो यह है कि छोटे शहरों के ही पंक्षी बड़े शहरों के आसमान पर सैर करते हैं. ऐसी ही एक पंक्षी हैं पूनम ढ़िल्लो.

Read:जब 13 साल की उम्र में ऐसा किया तो सब हैरान हुए


Profile Of Poonam Dhillon (पूनम ढिल्लन )


18 अप्रैल, 1962 को पूनम ढिल्लन  का जन्म कानपुर में हुआ था. पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) ज़ाट परिवार से हैं. उनके पिता अमरीक सिंह भारतीय सेना में इंजीनियर थे और उनकी माता गुरुचरन कौर गृहिणी हैं.चंडीगढ़ से स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद पूनम ढिल्लन ने पंजाब यूनिवर्सिटी से अपनी शिक्षा पूरी की.


कॅरियर की तरफ पहला कदम (Careerof PoonamDhillon)


पहली बार पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) तब सुर्खियों में आईं जब उन्हें 16 साल की उम्र में मिस यंग इंडिया का खिताब मिला था. उसी समय निर्देशक यश चोपड़ा का ध्यान पूनम पर गया और उन्होंने अपनी फिल्म “त्रिशूल” के लिए पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) को साइन कर लिया.


1978 में आई “त्रिशूल” पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) की पहली फिल्म थी जिसमें उन्होंने सचिन पिलगांवकर (Sachin Pilgaonkar) के  साथ काम किया. इसके बाद 1979 में फिर यश चोपड़ा ने अपनी फिल्म “नूरी” में पूनम ढिल्लन
(Poonam Dhillon) को लीड रोल दिया और इस फिल्म के लिए पहली बार उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस के खिताब के लिए नामांकन मिला. हालांकि इसके बाद उन्होंने कई फिल्में कीं जिसमें से ज्यादा फ्लॉप रहीं. पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) ने राजेश खन्ना के साथ छह फिल्में भी कीं पर वह सफल नहीं रहीं.

Read:अश्लील तस्वीरें बेचकर पूरा किया सपना !!


इसके बाद पूनम ढिल्लन ने फिल्मों से ब्रेक लेकर छोटे पर्दे का रुख किया और थियेटर भी किए. साल 2000 में अपनी खुद की वेबसाइट खोल वह बॉलिवुड में पहली ऐसी अभिनेत्री बनीं जिसके पास अपनी वेबसाइट हो. इसके साथ ही पूनम ढिल्लन ने बिग बॉस सीजन 3 (Big Boss Season 3) में भी हिस्सा लिया और द्वितीय स्थान प्राप्त किया.


अपने हॉट और ग्लैमरस लुक के लिए पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) हमेशा ही सुर्खियों में रही हैं. पूनम ढिल्लन
(Poonam Dhillon) ने निर्देशक अशोक ठकारिया के साथ 1988 में विवाह किया था और आज उनके दो बच्चे हैं. हालांकि 1997 में पूनम ढिल्लन की शादी टूट गई और वह अपने पति से अलग होकर अपने बच्चों के साथ रहती हैं. पूनम ढिल्लन
(Poonam Dhillon) को कई बार राजनीति में आने का भी न्यौता मिला पर उन्होंने उसे स्वीकार नहीं किया, पर यदा कदा वह चुनावी प्रचार में नजर आ ही जाती हैं.


वक्त अपने साथ कई चीजें ले जाता है और खूबसूरती उसमें से एक है. अपनी खूबसूरती की वजह से बॉलिवुड में एंट्री पाने वाली पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) को भी वक्त की मार पड़ी और वह भी अब एक बीता हुआ कल बन चुकी हैं जिन्होंने कभी हिन्दी सिनेमा को बहुत कुछ दिया था.

Read:अब करीना नहीं सैफ बदलेंगे अपने रंग


Tags:Poonam Dhillon, Poonam Dhillon movies, Poonam Dhillon upcoming movies, Poonam Dhillon style, Poonam Dhillon affair, पूनम ढिल्लन फिल्में, पूनम ढिल्लन

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh