blogid : 319 postid : 3296

शमशाद बेगम अब अपने गीतों में याद की जाएंगी !!

Posted On: 24 Apr, 2013 न्यूज़ बर्थ में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

पहला-पहला प्यार से लेकर कजरा मोहब्बत गाने वाली गायिका को भावभीनी श्रद्धांजलि


Shamshad Begum Death

begumहिन्दी सिनेमा के लिए मेरे पिया गए रंगून, कजरा मोहब्बत वाला, कभी आर-कभी पार, लेके पहला-पहला प्यार और सइयां दिल में आना रे जैसे मशहूर गाने गाने वाली गायिका शमशाद बेगम का निधन हो गया है. 94 साल की शमशाद बेगम(Shamshad Begum)ने अपनी अंतिम सांस अपने मुंबई के घर में ही ली. शमशाद बेगम के निधन के पीछे का कारण उनकी बीमारी को बताया जा रहा है. शमशाद बेगम(Shamshad Begum)की बेटी ऊषा का कहना है कि वो पिछले कुछ महीनों से अस्वस्थ थीं जिस कारण उन्हें अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था पर अस्पताल से आने के बाद भी वो अस्वस्थ ही महसूस करती रहीं. बेटी ऊषा ने अफसोस जताते हुए यह भी कहा कि उनकी मां के जनाजे में सिर्फ उनके कुछ खास मित्र ही मौजूद थे.



Read: राजेश खन्ना के साथ के बाद भी अधूरी ही रहीं !!


Shamshad Begum Awards

shamshad begumशमशाद बेगम(Shamshad Begum)को हिन्दी सिनेमा की ऐसी गायिका माना जाता था जिनकी गायकी की तुलना किसी भी गायक या गायिका से नहीं की जा सकती थी. 2009 में शमशाद बेगम को उनकी गायकी के लिए पद्म भूषण पुरस्कार से भी नवाज़ा गया था. शमशाद बेगम का जन्म 14 अप्रैल, 1919 को अमृतसर में हुआ था और उन्होंने अपने गायन की शुरुआत रेडियो से की थी. साल 1937 में शमशाद बेगम ने लाहौर रेडियो पर अपना पहला गीत पेश किया था फिर साल 1944 में उन्होंने अपना पहला कदम मुंबई में रखा था. 16 दिसंबर, 1947 को पूरी दुनिया ने शमशाद बेगम(Shamshad Begum)की आवाज के जादू को महसूस किया था. शमशाद बेगम ने हिन्दी सिनेमा के मशहूर गायक नौशाद अली, राम गांगुली, एसडी बर्मन, सी रामचन्द्रन, खेमचंद प्रकाश और ओपी नय्यर जैसे तमाम गायकों के साथ गीत गाए हैं.


Read:बॉलीवुड के सुपरहिट खलनायक को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड


Tags: Shamshad Begum,Shamshad Begum Songs,Shamshad Begum Awards, Shamshad Begum Latest News, Shamshad Begum Death, Shamshad Begum Hits, Shamshad Begum Family, Shamshad Begum Daughter, Shamshad Begum Biography, Shamshad Begum Padma Shri, Shamshad Begum Biography, Shamshad Begum Biography in Hindi, शमशाद बेगम, पिया गए रंगून, कजरा मोहब्बत वाला, कभी आर-कभी पार, लेके पहला-पहला प्यार , सइयां दिल



Tags:                                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran