Menu
blogid : 319 postid : 3448

अंधा कानून और आखिरी रास्ता की क्या होगी मंजिल ?

अंधा कानून और आखिरी रास्ता की मंजिल क्या होगी यह कोई नहीं जानता है पर इसको तैयार करने के लिए और इसका जादू फिर से जनता के दिल पर चलाने के लिए तैयारी शुरू हो चुकी है. बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन की दो सुपरहिट फिल्मों ‘अंधा कानून और ‘आखिरी रास्ता’ का रिमेक बनने जा रहा है. हिन्दी सिनेमा के मशहूर निर्माता जयंतीलाल गाडा इन दोनों फिल्मों का रिमेक बनाने की तैयारी शुरू कर चुके हैं.

अब क्यों चुप हैं शबाना ?


Amitabh Bachchan Movies

निर्माता जयंतीलाल गाडा ‘कहानी’ जैसी सुपरहिट फिल्म के निर्माता रह चुके हैं और इन दिनों ‘अंधा कानून’ और ‘आखिरी रास्ता’ दोनों फिल्मों के रीमेक राइट्स खरीदने की तैयारी में हैं. जयंतीलाल गाडा ने अमिताभ बच्चन की फिल्मों के रिमेक बनाने की इसलिए सोची होगी क्योंकि अमिताभ बच्चन की पांच फिल्मों के रीमेक बन चुके हैं और वो सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही हैं. इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन बॉलीवुड इंडस्ट्री के पहले ऐसे कलाकार हैं जिनके खाते में इतनी रीमेक फिल्‍में बनी हैं.

इन नशीले नैनों का जादू आपको लुटेरा बना देगा !


Amitabh Bachchan Movies Remake

अमिताभ बच्चन की अब तक की तीन फिल्में ‘डॉन’, ‘अग्निपथ’ और ‘जंजीर’ के रीमेक बन चुके हैं. ‘जंजीर’ फिल्म अभी पूरी तरह तैयार नहीं हुई है पर ‘डॉन’, ‘अग्निपथ’ जैसी फिल्मों के रिमेक ने बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों की कमाई की है. वैसे आजकल हिन्दी सिनेमा में सालों पहले बनी फिल्मों का रिमेक बनाना सरल काम नहीं है क्योंकि अभी कुछ समय पहले सिनेमाघरों में ‘हिम्मतवाला’ और  ‘चश्मेबद्दूर’ फिल्मों की रिमेक रिलीज हुई थीं पर दोनों ही फिल्मों ने बॉक़्स ऑफिस पर वो कमाई नहीं की जो सालों पहले ‘हिम्मतवाला’ और ‘चश्मेबद्दूर’ ने की थी. कुछ निर्माता और निर्देशक अमिताभ बच्चन की फिल्मों के रिमेक बनाने की चुनौती को सरलता से इसलिए भी स्वीकार कर लेते हैं क्योंकि उनके नाम से ही दर्शक फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों की तरफ आकर्षित हो जाते हैं और दूसरा कारण यह भी रहता है कि दर्शकों को निर्माता तथा निर्देशक से उम्मीदें होती हैं कि उन्होंने अमिताभ बच्चन की फिल्म का रिमेक बनाते समय उसमें पहले की फिल्म के कुछ अंश तो जरूर डाले होंगे.

क्या 24 मई को ही अपनी मौत तय कर ली थी !

लड़की का नाम जानने के लिए पंद्रह थप्पड़ खाए !


Tags: Amitabh Bachchan Movies, Amitabh Bachchan, Amitabh Bachchan Movies Remake, Andha Kanoon, Aakhiree Raasta, अंधा कानून, आखिरी रास्ता, अमिताभ बच्चन, अमिताभ बच्चन रिमेक फिल्में. अमिताभ बच्चन फिल्म

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh