Menu
blogid : 319 postid : 584624

सांप्रदायिक है मद्रास कैफे !!

किसी भी फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिर जाना फिल्म के प्रमोशन के लिए रामबाण की तरह साबित होता है. फिल्म ‘मद्रास कैफे’ के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है. अब इसे फिल्म के निर्माता और अभिनेता दोनों ही किरदार निभाने वाले जॉन अब्राहम मानें या नहीं. हाल ही में जॉन अब्राहम ने मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि ‘उन्होंने अपनी फिल्म ‘मद्रास कैफे’ के प्रचार के लिए विवादों का सहारा नहीं लिया और ना ही उनका ऐसा कोई इरादा था. उनकी फिल्म ‘मद्रास कैफे’ के साथ जो भी विवाद हुए उन सभी विवादों से वो बहुत दुखी हैं.

16 साल की उम्र में कमाल कर दिखाया था !!


madras cafeवैसे जॉन अब्राहम के साथ-साथ फिल्म ‘मद्रास कैफे’ के निर्देशक शुजीत सिरकर का कहना है कि ‘फिल्म की कहानी 80 के दशक के उत्तरार्ध और 90 के दशक के शुरुआती वर्षों के बीच भारत और श्रीलंका के संबंधों की पृष्ठभूमि पर आधारित है. फिल्म ‘मद्रास कैफे’ 23 अगस्त मतलब कल के दिन बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने जा रही है. अब हम आपको फिल्म ‘मद्रास कैफे’ से जुड़े वो सभी विवाद बताएंगे जिन्होंने फिल्म के प्रमोशन के लिए रामबाण का कार्य किया है.


फिल्म ‘मद्रास कैफे’ का ट्रेलर रिलीज होते ही फिल्म विवादों से घिर गई थी. फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद तमिल संगठनों ने बड़ी मात्रा में फिल्म का विरोध किया जिसके पीछे का कारण उन्होंने ‘मद्रास कैफे’ में लिट्टे प्रमुख प्रभाकरन और लिट्टे को आतंकी संगठन के रूप में पेश करना बताया था. तमिल संगठनों ने यहां तक कह दिया था कि यदि फिल्म ‘मद्रास कैफे’ सिनेमाघरों में रिलीज की गई तो समाज में दंगे भड़क जाएंगे.

आखिरकार बंगाली बाला ने खोज लिया अपना जीवनसाथी


फिल्म ‘मद्रास कैफे’ में कुछ सीन को देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या से मिलते जुलते सीन के रूप में दिखाए जाने की खबर ने फिल्म के प्रमोशन में कोई कमी नहीं छोड़ी.


एमडीएमके नेता वाइको, सीमन, वी तमिल पार्टी के संस्थापक और अन्य तमिल समर्थक संगठनों ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की जिस कारण फिल्म ‘मद्रास कैफे’ के ट्रेलर के रिलीज होते ही फिल्म चर्चा का हिस्सा बन गई. फिल्म ‘मद्रास कैफे’ में वास्तव में दिखाया क्या गया है इस बात का सभी मशहूर फिल्म समीक्षक अंदाजा ही लगा रहे हैं. फिल्म ‘मद्रास कैफे’ में जॉन अब्राहम और नरगिस फाखरी ने मुख्य भूमिका निभाई है. जान अब्राहम इस फिल्म में खूफिया एजेंट और वहीं दूसरी तरफ नरगिस फाखरी टीवी पत्रकार के किरदार में नजर आएंगी. यह फिल्म 23 अगस्त को हिंदी के अलावा तमिल भाषा में भी बॉक़्स ऑफिस पर रिलीज होगी.


हम बने तुम बने एक दूजे के लिए !!

सजावट की चीज बनकर रहने से डर लगता है !!


Web Title: madras cafe controversies

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh