Menu
blogid : 319 postid : 598487

कैसे मिली प्राची को ‘रॉक ऑन’

पहले जहां टेलीविजन पर काम करने वाले कलाकारों के लिए बड़े पर्दे पर अपना हुनर दिखाने का मौका नहीं मिलता था वहीं आज ऐसा नहीं है. आज टीवी के कई अभिनेता/अभिनेत्री लीड भूमिका में फिल्मों में अपना भाग्य आजमा रहे हैं और उसमें सफलता भी प्राप्त कर रहे हैं. ऐसी ही एक टीवी एक्ट्रेस हैं प्राची देसाई.


prachi desaiआज प्राची देसाई का जन्मदिन है. टीवी की दुनिया से फिल्मों की मुख्य अभिनेत्री बनने का उनका सफर बेहद करिश्माई रहा. प्राची खुद अपनी सफलता में किस्मत का बड़ा योगदान मानती हैं. लेकिन प्राची देसाई फिर भी अपनी फिल्मों की सफलता में किस्मत कनेक्शन को सबसे अहम मानती हैं.


इंदिरा गांधी और फिरोज गांधी की प्रेम गाथा


प्राची देसाई का जीवन-Prachi Desai Life

प्राची देसाई का जन्म 12 सितंबर, 1988 को हुआ था. गुजरात में जन्मी प्राची ने सेंट जोसेफ कॉन्वेंट, पंचगनी से स्कूली शिक्षा प्राप्त की और फिर पुणे के प्रसिद्ध सिंहगढ़ कॉलेज में स्नातकोत्तर पढ़ाई की शुरुआत की.


कॅरियर को लेकर प्राची के माता पिता ने कभी दबाव नहीं डाला. प्राची का शुरुआत से ही फिल्मों में अभिनय की ओर झुकाव था. तभी तो जब बालाजी टेलीफिल्म्स पुणे ऑडिशन के लिए गया तो वहां प्राची ने भी अपनी कुछ तस्वीरें उन्हें भेजी और स्क्रीन टेस्ट दिए. बस यहीं से मिल गया स्वीट एंड सिंपल प्राची को पर्दे की दुनिया में आने का मौका. टीवी सीरियल्स में उन्हें सबसे पहले पहचान मिली ‘कसम से’ की बानी के रूप में. इस सीरियल की लोकप्रियता ने उन्हें घर-घर में पहचान दिलाई. एकता कपूर के इस सीरियल के बाद प्राची ने साल 2008 में अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत फिल्म ‘रॉक ऑन‘ से की.  यह फिल्म हिट साबित हुई.



कैसी मिली रॉक ऑन’-Prachi Desai Rock On

‘रॉक ऑन’ फिल्म प्राची देसाई को कैसे मिली इसकी भी एक दिलचस्प कहानी है. एक बार जब प्राची देसाई टीवी रियलटी शो झलक दिखला जा की शूटिंग कर रही थीं तभी एक फोन आया. यह फोन ‘रॉक ऑन’ के निर्देशक अभिषेक कपूर का था. तब प्राची को पता नहीं था कि उन्हें स्क्रीन टेस्ट के लिए बुलाया जा रहा है. वह अभिषेक कपूर के पास गईं और स्क्रीन टेस्ट भी दिया. उन्हें टेस्ट के लिए ज्यादा लाइन भी नहीं दी गई और उनका चयन हो गया. पूरी घटना इतनी तेजी से घटी कि प्राची को विश्वास भी नहीं हुआ कि वह फिल्म ‘रॉक ऑन’ में फरहान अख्तर के साथ काम करने वाली हैं.


Read: राजनीति के मैदान में ‘खिलाड़ी’


प्राची देसाई की फिल्में-Prachi Desai Film

‘रॉक ऑन’ बाद वह ‘लाइफ पार्टनर’ में नजर आईं जो ज्यादा नहीं चली पर साल 2010 में आई फिल्म ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ ने उन्हें फिल्म जगत में अपने पांव जमाने का मौका दे दिया. ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ से उनकी पहचान का दायरा बढ़ा और आम जनता के बीच ‘खास’ बन गईं. हाल ही में प्राची देसाई ‘तेरी मेरी कहानी’, ‘बोलबच्चन’ ‘आई मी और माई’ जैसी फिल्मों में नजर आई हैं. उन्होंने संजय दत्त के साथ फिल्म पुलिसगिरी में भी काम किया है हालांकि यह फिल्म फ्लॉप रही थी. उनकी आने वाली फिल्म ‘रॉक ऑन 2’ है जो 2014 में आएगी.


फिल्मों में बेहद शालीन दिखने वाली प्राची देसाई असल जिंदगी में भी जमीन से जुड़ी अभिनेत्री हैं. अपने ड्रेस सेंस और सिंपल स्टाइल की वजह से वह आम जनता के बीच काफी मशहूर हैं. जैसी वह पर्दे पर दिखती हैं वैसा ही वह असल जिंदगी में भी हैं.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh