blogid : 319 postid : 641065

छठ पूजा स्पेशल: फिल्म प्रमोशन का जरिया बनते त्यौहार

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलीवुड की चमचमाती दुनिया त्यौहारों की रोशनी से जगमगा उठती है फिर चाहे वो त्यौहार दिवाली हो या फिर छठ पूजा. बॉलीवुड नए नजरिए से दुनिया को देखता है और इस बात का अच्छा-खासा उदाहरण तब देखने को मिलता है जब धर्म का बंधन तोड़ सभी सिलेब्रिटी एक साथ ईद और दिवाली मनाते हैं. अब जन हिन्दी सिनेमा में सभी त्यौहारों को खास महत्व दिया जाता है तो भला छठ पूजा इन सब से कैसे दूर रह सकती है. हिन्दी सिनेमा में बिहार भूमि से जुड़ी शख्सियतों का भंडार है जिस कारण छठ पूजा बॉलीवुड के लिए विशेष महत्व रखती है.

मेरा जीवन कोरा कागज कोरा ही रह गया


मनोज वाजपयी, शत्रुघ्न सिन्हा, सोनाक्षी सिन्हा, नीतू चन्द्रा, रवि किशन, राजपाल यादव, उदित नारायण, संजय मिश्रा, शिल्पा शुक्ला और भी ऐसी शख्सियते हैं जिनका संबंध बिहार से है और अब वे बॉलीवुड की दुनिया की पहचान बन चुकी हैं. पीछले साल छठ पूजा के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा की तबीयत काफी खराब थी और उस समय में उनकी पत्नी पूनम सिन्हा ने छठ पूजा का व्रत उनके लिए रखा था जिसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा की तबीयत में अचानक ही सुधार देखा गया. इस बात का सीधा अर्थ यह है कि आज भी बिहार राज्य से जुड़े सिलेब्रिटीज छठ पूजा के महत्व पर गहरा विश्वास रखती हैं.


हां, यह बात कहने में परहेज नहीं है कि बॉलीवुड की दुनिया में भले सभी त्यौहारों की रौनक नजर आती है पर इन सब बातों के बावजूद इस दुनिया का एक कड़वा सच यह है कि त्यौहारों के मौके पर फिल्म प्रमोशन या फिर अपने चाहने वालों के सामने अपनी छवि बेहतर बनाने के मौके को बॉलीवुड सिलेब्रिटीज यूं ही गवांया नहीं करती हैं. यदि छठ पूजा का मौका है और किसी सेलेब्रिटी की कोई फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज हो रही है तो वो अपनी फिल्म का प्रमोशन करने के इस मौके को अपने हाथ से नहीं जाने देगा. अर्थात वास्तविक सच यह है कि बॉलीवुड में त्यौहारों की रोनक तो होती है पर कथित रूप में त्यौहारों को मनाने वालों की कमी भी नहीं होती है.

एक प्रेमी जोड़े को देख दूसरे भी होते हैं मदहोश

बेहद दर्दनाक मौत की कहानी

chhath 2013 special



Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran