Menu
blogid : 319 postid : 2886

कौन कहता है प्यार सिर्फ एक बार होता है …..

अगर आमिर खान को हिन्दी सिनेमा का मिस्टर परफेक्टनिस्ट माना जाता है तो वहीं कमल हसन को साउथ का परफेक्टनिस्ट कहा जाता है. जिस तरह आमिर खान अपनी फिल्मों में कई तरह के प्रयोग करते रहते हैं उसी तरह कमल हसन भी हमेशा कुछ ना कुछ नया करने की ही चाह रखते हैं. आइए आज कमल हसन की हसीन जिंदगी के कुछ पन्नों पर प्रकाश डालें.



Kamal and rajani Kamal Haasan vs Rajinikanth: कमल हसन बनाम रजनीकांत

तमिल और हिन्दी फिल्मों के सुप्रसिद्ध अभिनेता, निर्माता और निर्देशक कमलहसन के भले ही लाखों प्रशंसक हों लेकिन कमल हसन हिन्दी सिनेमा के अभिनय सम्राट माने जाने वाले दिलीप कुमार के दीवाने हैं. 19 फिल्मफेयर अवार्ड जीतना ही कमल हसन की सफलता का असली परिचायक है लेकिन जब बात जनता से जुड़ाव की हो तो शायद ही कोई रजनीकांत को मात दे सकता है. जहां रजनीकांत को सिर्फ एक्शन फिल्मों का सुपरस्टार माना जाता है तो वहीं कमल हसन सभी तरह के रोल को बखूबी निभा सकते हैं फिर वह चाहे कॉमेडी हो या एक्शन.


हालांकि इसमें कोई दो राय नहीं है कमल हसन और रजनीकांत दोनों ही साउथ सिनेमा के दो मील के पत्थर हैं.

Read: Funny Rajnikanth Jokes in Hindi


Kamal Haasan Controversies: कमल हसन और विवाद

यूं तो कमल हसन ने बेशुमार सफलता हासिल की है लेकिन अकसर यह कहा जाता है कि कमल और विवाद हमेशा साथ-साथ चलते हैं. उनके लव अफेयर हमेशा उन्हें नई परेशानियों में डालते हुए नजर आते हैं.


kamal-hasan-his-familyKamal Haasan and his Love Life: कमल हासन और उनके प्रेम प्रसंग

Kamal Haasan and Shri Divya

एकसफल अभिनेता होने की वजह से मीडिया में उनके प्रति कई खबरें हमेशा गर्म रहती हैं. शुरुआत में उनके और अभिनेत्री श्री दिव्या के अफेयर बहुत गर्म हुए थे. श्री दिव्या और कमल हासन ने एक साथ कई फिल्में की हैं पर अफेयर अधिक दिनों तक नहीं चला.

Read: Love Story of Kajol and Ajay Devgan


Kamal Haasan First Wife

1978 में कमलहासन ने वानी गनपति से शादी कर ली. लेकिन दस साल बाद ही इन दोनों का रिश्ता टूट गया. इस रिश्ते के टूटने की वजह था कमल हासन का अभिनेत्री सारिका के साथ डेटिंग करना.


Kamal Haasanand Sarika

इसके बाद से ही कमल हासन और सारिका एक साथ रहने लगे और पहला बच्चा होने के बाद शादी कर ली. सारिका से कमल हासन की दो बेटियां है श्रुति हासन और अक्षरा हासन. श्रुति हासन भी अभिनेत्री हैं साथ ही उन्हें गाने का भी शौक है.

Read: Hot and Sexy Sarika


Simran and Kamal Haasan

लेकिन हाल के दिनों में सारिका और कमल हासन के रिश्तों में खटास आई है जिसके बाद से दोनों अलग रह रहे हैं. साल 2004 में कमल हासन और सारिका ने तलाक ले लिया. इस रिश्ते के टूटने की वजह कमल हासन और सिमरन बग्गा के बीच अफेयर था. सिमरनबग्गा कभी कमल हासन की को-स्टार हुआ करती थीं.


Kamal Hasan and Gautami’s Love Affair

लेकिन अब कमल हासन गौतमी तडीमल्ला के साथ रह रहे हैं. 80 और 90 के दशक में गौतमी भी एक अभिनेत्री थीं.


हमेशा अपने प्रेम-प्रसंगों की वजह से चर्चा में रहने वाले कमल हासन जाति-पांत में विश्वास नहीं रखते.


Kamal Haasan Awards

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सबसे ज्यादा अनुभवी अभिनेता की उपाधि से सम्मानित कमल हसन हसन को दिए गए सम्मानों की सूची बहुत लंबी है. इन्हें चार राष्ट्रीय पुरस्कार, 10 दक्षिण भारतीय फिल्मफेयर अवॉर्ड, 2 फिल्मफेयर अवॉर्ड, तीन नंदी अवॉर्ड, नौ तमिलनाडु स्टेट नेशनल अवॉर्ड आदि प्रदान किए गए हैं. इन सब के अलावा कमल हसन को भारतीय सरकार द्वारा पद्मश्री भी दिया गया है.

आज भी कमल हसन फिल्मों में सक्रिय हैं और आने वाले सालों में कई नई फिल्मों के साथ अपने प्रशंसकों के सामने रहेंगे.


Also Read:

Saira Banu Love Affairs

इश्कजादी परिणीति चोपड़ा



Tag: Kamal Haasan Turns 58, Kamal Haasan turns 58 today, Kamal Haasan Biography, Life History of Kamal Haasan in Hindi, Kamal Haasan in Hindi, SECRET KAMAL HASSAN, Love Story of Kamal Haasan, कमल हसन और उनकी प्रेमिका

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh