blogid : 319 postid : 673546

बुढ़ापा व्यक्ति को क्या-क्या दिन नहीं दिखाता

Posted On: 20 Dec, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बुढ़ापे की दहलीज ऐसी होती है जिसमें व्यक्ति को वो दिन भी देखने पड़ते हैं जिसकी कल्पना उसने कभी भी अपने सपने में भी नहीं की होगी. यहां तक कि अपने करीबियों का साथ भी छूट जाता है या यह कहें कि एक समय में आपको बेइंतहा प्यार करने वाले लोग आपके बुढ़ापे की दहलीज में आपका साथ छोड़ देते हैं.


ऐसा किसी भी व्यक्ति के साथ हो सकता है पर एक्टिंग की दुनिया के लिए बुढ़ापा मानो जैसे श्राप है. चेहरे की चमक, जिस्म की कसावट और आकर्षक दिखने के गुण यदि आप में नहीं हैं, तो ऐसे में बेहद कठिन है बुढ़ापे की उम्र में भी हिन्दी सिनेमा की फिल्मों में अपना वजूद बनाए रखना.

अब गोविंदा को कौन पूछता है ?


Govinda birthdayअमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान और आमिर खान ऐसे अभिनेताओं के नाम हैं जिन्होंने अपनी बुढ़ापे की उम्र में भी अपने शरीर की कसावट को बनाए रखा जिस कारण सालों बाद भी यह लोग हिन्दी सिनेमा में नाम कमा रहे हैं. सालों पहले भी गोविंदा के शरीर की कसावट कुछ खास नहीं दिखती थी पर आज 50 वर्ष की उम्र में उनके चेहरे पर बुढ़ापे की लकीरें नजर आने लगी हैं. कहते हैं कि जब किसी फिल्म की शूटिंग के दौरान तमाम कलाकार हेल्दी खाना खाते थे तो केवल गोविंदा ही ऐसे अभिनेता थे जो अपनी मां के हाथ का अचार और पराठे खाया करते थे. थोड़े से मोटे तो वे पहले से ही थे, बाद में और हो गए और कसरत की कमी ने चेहरे पर भी बुढ़ापे के निशान बना दिए.


इन तमाम बातों के बावजूद गोविंदा की एक खास आदत है जो शायद किसी और सुपरस्टार में ना हो. गोविंदा को किसी भी फिल्म के निर्देशक और निर्माता के आगे काम मांगने में शर्म महसूस नहीं होती है क्योंकि उनका मानना है कि ‘किसी भी व्यक्ति से काम मांगना शर्म की बात नहीं है बल्कि शर्म इसमें है कि आप बिना कुछ काम किए अपनी जिंदगी के पलों को यूं ही बर्बाद कर दें. आज 21 दिसंबर है और गोविंदा के जन्मदिन के मौके पर हम उनके बारे में केवल यही कहना चाहेंगे कि उन्होंने अपने अभिनय से अपने चाहने वालों को बहुत हंसाया और हिन्दी सिनेमा के अभिनेताओं के सम्मुख हास्य अभिनय अपनी तरह कर दिखाने की चुनौती पेश की.


करिश्मा फिर दिखाएंगी करिश्मा

इस बार भी किस्मत ने किया नामंजूर

प्लीज, ऐसे भी सरेआम भाभी मत कहिए !!


govinda filmi career




Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

5 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

PRatap bhanu sharma के द्वारा
December 22, 2013

वैरी एंग men गोविंदा वैरी ब्यूटीफुल

manoj के द्वारा
December 21, 2013

govinda is very favorate actor

Merajahmad के द्वारा
December 20, 2013

Gobinda ji ke jaisa koi bhi actor nahi

Merajahmad के द्वारा
December 20, 2013

I am fan of govinda happy birthday

    manoj के द्वारा
    December 21, 2013

    Govinda ji 


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran