blogid : 319 postid : 2991

'इश्क होता नहीं सभी के लिए’ : सलमान खान

Posted On: 27 Dec, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

salmaan khan profileप्यार जिंदगी में क्या-क्या गलतियां नहीं कराता है. प्रेमिका की शादी होने के बाद भी उससे छुप-छुप कर मिलना और प्यार-मोहब्बत की बातें करना शायद यह सब उनके लिए गलत ना हो पर उनके चाहने वालों के लिए यह सब गलत था. मिस इंडिया रह चुकी संगीता बिजलानी और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन की शादी के बीच में सलमान खान आ गए थे. संगीता बिजलानी सलमान खान की पहली प्रेमिका थीं और दोनों के बीच इतना गहरा प्यार था कि मीडिया में दोनों की शादी की खबर सुर्खियों में बनी हुई थी पर अचानक ही दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए थे. संगीता बिजलानी ने सलमान खान से अलग होने के बाद मोहम्‍मद अजहरुद्दीन से शादी कर ली थी पर संगीता के दिल से सलमान का प्यार मिट ना सका और शादी के 14 साल बाद भी दोनों छुप-छुप कर मिलने लगे थे. सलमान खान और संगीता बिजलानी के छुप-छुप कर मिलने की खबर तब मीडिया की सुर्खियों में बनी जब अजहरुद्दीन ने संगीता से अपने रिश्ते के बीच की खटास को मीडिया के सामने बयां कर दिया था.


Read:पत्नी किसी की थी प्यार किसी और से करती थी


salmaan khan and romanceकैटरीना कैफ आदर्श पत्नी

कहने को कैटरीना कैफ पर हजारों दिल फिदा हैं पर कुछ ही समय पहले मैट्रोमैनियल वेबसाइट `शादी डॉट कॉम` के द्वारा कराए गए सर्वेक्षण के मुताबिक 68.84 लोगों ने कैटरीना को सलमान के लिए सबसे उपयुक्त पत्नी चुना है. इस सर्वेक्षण में शामिल 62 फीसदी भारतीय मर्द चाहते हैं कि सलमान कभी शादी न करें जबकि 60.37 फीसदी महिलाएं चाहती हैं कि सलमान जल्द से जल्द विवाह बंधन में बंध जाएं.

Read:माधुरी से इन्होंने भी प्यार किया था



salmaan khan fst love‘इश्क होता नहीं सभी के लिए’

सही कहा गया है कि इश्क होता नहीं सभी के लिए और यह कहावत सलमान खान पर पूरी तरह से फिट होती है. सलमान खान का संगीता बिजलानी से लंबा रोमांस चला पर दोनों के ब्रेकअप के बाद सोमी अली ने सलमान की जिंदगी में एंट्री मार ली. सलमान खान और सोमी अली का प्यार भी ज्यादा लंबे समय तक चल ना सका. ऐश्वर्या राय और कैटरीना कैफ जैसी हसीनाओं ने भी सलमान खान की जिंदगी में एंट्री ली. हां, यह बात अलग है कि कुछ को सलमान खान ने छोड़ा और कुछ ने सलमान खान को छोड़ दिया था.

Read:अजीब प्रेम कहानी ‘चट मंगनी पट ब्याह’



सलमान खान की जिंदगी की एक झलक

सलमान खान बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक हैं जिन्हें उनके अभिनय के साथ-साथ दरियादिल मिजाज के लिए भी जाना जाता है. प्रसिद्व लेखक सलीम खान, सलमान खान के पिता हैं. 27 दिसंबर, 1965 को पैदा हुए सलमान खान का पूरा नाम अब्दुल रसीद सलीम सलमान खान है और उनके कुछ दोस्त उन्हें सब्बू के नाम से पुकारते हैं. उनके दो भाई अरबाज खान और सोहेल खान हैं. सलमान की दो बहनें भी हैं एक का नाम अलविरा और दूसरी का अर्पिता है. सलमान खान ने अपनी पढ़ाई सेंट स्टानिस्लस हाई स्कूल से पूरी की थी.

Read: Salman Khan Affairs


salmaan khan hit moviesसलमान खान की फिल्मी पर्दे पर झलक

सलमान खान के बारे में एक खास बात यह है कि वो फिल्मों में अपने किरदार की भूमिका को अच्छे से निभाते हैं क्योंकि उनका मानना यह है कि किसी भी अभिनेता को अपने चाहने वालों के लिए फिल्में करनी चाहिए ना कि कोई अवार्ड जीतने के लिए अभिनय करना चाहिए. सलमान खान ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत 1988 में आई फिल्म “बीवी हो तो ऐसी” से की थी पर इस फिल्म में वह सह कलाकार की भूमिका निभा रहे थे. अपनी पहली ही फिल्म से सलमान खान ने जो सफलता का सफर शुरू किया वह अभी तक भी जारी है. सलमान खान ने अपनी पहली हिट फिल्म के बाद तीन लगातार हिट फिल्में दी थीं. सलमान ने अपने कॅरियर में कई सुपरहिट फिल्में दीं जिनमें मैंने प्यार किया, हम दिल दे चुके सनम, हम आपके हैं कौन, सनम बेवफा, साजन, दबंग आदि शामिल हैं. कुछ ही समय पहले रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ और दबंग 2 भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही हैं.

Read: Salman Khan Filmography


सलमान खान की फिल्में तो सुपरहिट रहीं पर बहुत बार उन्हें अपनी फिल्मों में दमदार अभिनय करने के लिए अवार्ड से नहीं नवाजा गया. सलमान खान को पहली बार फिल्म “मैंने प्यार किया” के लिए सर्वश्रेष्ठ मेल डेब्यू का पुरस्कार मिला था. इसके बाद साल 1998 में फिल्म “कुछ कुछ होता है” के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेता का पुरस्कार भी मिला था लेकिन इसके अलावा उनकी कई बेहतरीन फिल्मों को किसी भी अवार्ड से नहीं नवाजा गया जिसके लिए वह कई मौकों पर बेहद नाराज भी नजर आए पर सलमान खान हमेशा से यही मानते हैं कि उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट होने का मतलब ही यही है कि उनके चाहने वालों को आज भी उन्हें अभिनय करता देखना पसंद है.


सलमान खान से जुड़ी हुई महत्वपूर्ण बातों की झलकियां दिखाने के बाद जागरण जंक्शन आपको उनके निजी जीवन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें भी बताएगा:

  • 2004 में पीपुल मैगजीन ने सलमान को बेस्ट लुकिंग मैन इन द वर्ल्ड की लिस्ट में सातवां और भारत में पहला स्थान दिया.
  • सलमान ने धर्मेन्द्र के साथ ‘प्यार किया तो डरना क्या’ की है. कहा जाता है कि धर्मेन्द्र ने इस फिल्म में काम करने के बदले में एक भी पैसा नहीं लिया.
  • सलमान खान और शाहरुख खान में बेहद पटती थी और दोनों ने हम तुम्हारे हैं सनम, करण अर्जुन और कुछ कुछ होता है जैसी फिल्में साथ की थी. 2006 की दिवाली पर एक ही दिन सलमान की जानेमन और शाहरुख की डॉन रिलीज हुई थी और दोस्ती का यह आलम था कि सलमान अपनी फिल्म के प्रचार के दौरान लोगों से कहते थे कि वे डॉन भी देखें.
  • सलमान खान और शाहरुख खान के रिश्ते के बीच खटास कैटरीना कैफ के कारण आई थी. कैटरीना कैफ की जन्मदिन पार्टी पर दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था. तब से अब तक दोनों में बातचीत बंद है.
  • वर्षों पहले जब रणबीर कपूर फिल्मों में नहीं आए थे, तब सलमान और रणवीर एक नाइट क्लब में उलझ बैठे थे. दोनों में मारपीट भी हुई थी. अगले दिन अपने पिता सलीम खान के कहने पर सलमान ने ऋषि कपूर के घर जाकर माफी मांगी थी.
  • सलमान खान और ऐश्वर्या के बीच आए विवेक ओबेरॉय को सलमान खान ने अभी तक माफ नहीं किया है. विवेक ओबेरॉय ने सलमान से कितनी बार माफी भी मांगी हैं लेकिन सलमान ने उन्हें ‘नौटंकी’ करार देते हुए आज तक माफ नहीं किया.
  • 28 सितम्बर, 2002 को सलमान खान को गिरफ्तार किया गया था क्योंकि सलमान खान ने शराब पीकर गाड़ी चलाते समय एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया था.


    Salmaan Khan Gossip

    एक समय था जब यह भी वर्जिन होने का दावा करते थे

    आखिरकार सलमान ने ऐसा क्यों किया ?



    Tags:             

    Rate this Article:

    1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
    Loading ... Loading ...

    0 प्रतिक्रिया

    • SocialTwist Tell-a-Friend

    Post a Comment

    CAPTCHA Image
    *

    Reset

    नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


    topic of the week



    अन्य ब्लॉग

    latest from jagran