Menu
blogid : 319 postid : 687770

जब 33 साल बाद मुस्कुराए अमिताभ

यदि जिंदगी के किसी मोड़ पर सच्चा प्यार हो जाए तो सालों बाद भी उस प्यार की याद दिल के किसी ना किसी कोने में बनी रहती है. एक समय ऐसा था जब अमिताभ-रेखा एक-दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत किया करते थे पर जब अमिताभ ने रेखा का हाथ छोड़, जया बच्चन का हाथ थाम लिया तो शायद ही कभी वो दिन आया हो जब दोनों ने एक-दूसरे की तरफ हंसकर भी देखा हो.


इस हफ्ते मंगलवार की रात ‘स्क्रीन अवार्ड समारोह’ में वो हुआ जिaसकी कल्पना किसी ने भी नहीं की थी. सालों से आपस में दूरी बनाकर रखने वाले अमिताभ बच्चन और रेखा एक-दूसरे की तरफ देख कर मुस्कुराए. 33 साल के बाद अमिताभ बच्चन पहली बार सार्वजनिक तौर पर रेखा से मिले. उन्होंने रेखा की तरफ देखते हुए नमस्ते की और फिर हल्के से मुस्कुराए भी.

आज भी एक-दूसरे की आंखों को पढ़ते हैं रेखा और अमिताभ


amitabh and rekhaअमिताभ की मुस्कुराहट का जवाब रेखा ने अपनी हंसी से दिया. होठों पर हल्की से हंसी लेते हुए रेखा ने भी अमिताभ को उसी नजरिए से देखा जिस नजरिए से अमिताभ ने उन्हें नमस्ते कहा. अमिताभ-रेखा के अफेयर की चर्चा पहली बार साल 1976 में शुरू हुई थी, जब इन दोनों ने ‘दो अंजाने’ फिल्म में एक साथ काम किया. फिल्म ‘दो अंजाने’ अमिताभ और रेखा की पहली फिल्म थी. दोनों ने आखिरी बार साल 1981 में यश चोपड़ा की फिल्म ‘’सिलसिला’ में काम किया था. इसके बाद से इन दोनों को कभी साथ नहीं देखा गया. कई मौकों पर अमिताभ बच्चन ने रेखा को देख कर भी अनदेखा किया और अपने रास्ते चलते बने.



कुछ दिनों पहले एक तस्वीर आई थी जिसमें अमिताभ और रेखा पास ही बैठे थे लेकिन दोनों के बीच बातचीत तब भी नहीं हुई थी. अमिताभ-रेखा ने ईमान-धरम, दो अंजाने, खून-पसीना, गंगा की सौगंध, मुकद्दर का सिकंदर, मिस्टर नटवरलाल, सुहाग, राम-बलराम और सिलसिला जैसी फिल्मों में साथ काम किया है. रेखा-अमिताभ की जोड़ी को बड़े पर्दे पर बेहद पसंद किया जाता था इसलिए जब हाल ही में एक बार फिर से इन दोनों के किसी फिल्म में एक साथ नजर आने की खबर आई  तो  सुन लोगों में सालों बाद अमिताभ-रेखा को एक साथ देखने की उम्मीद पैदा हो गई.


जब प्यार की जंग में खामोशी जीत गई

इस बार भी किस्मत ने किया नामंजूर अमिताभ-रेखा का मिलन

हैरत होगी जब खुलेंगे अनछुए राज


amitabh bachchan and rekha

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh