blogid : 319 postid : 690484

क्या प्रेमी से अलगाव सबसे बड़ा दुख है ?

Posted On: 20 Jan, 2014 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत बहुत ही रहस्यमयी हालत में हुई है और पोस्टमॉर्टम के बाद भी उनकी मौत की गुत्थी हल नहीं हो पाई है. यहां तक कि पोस्टमॉर्टम के बाद से तो मामला और भी पेचीदा हो गया है. सुनंदा पुष्कर की मौत के पीछे भी उनकी शादीशुदा जिंदगी में किसी तीसरे का आना बताया जा रहा है. सुनंदा पुष्कर की तरह और भी ऐसी हस्तियां थीं जिन्होंने प्रेमी से अलगाव के कारण मौत को गले लगाया.


जिया खान: 3 जून, 2013 को जिया खान की मौत ने बॉलीवुड को हैरत में डाल दिया था और उनके खुदकुशी करने के पीछे उनके प्रेमी सूरज पंचोली को आरोपी बताया गया था. ऐसा कहा गया कि  जिया खान को लगने लगा था कि सूरज और उनके बीच में कोई तीसरा आ गया है जिस कारण उन्होंने गम में आकर खुदकुशी कर ली.


nafisa jopsephनफीसा जोसफ: कभी-कभी प्रेमी का बोला गया झूठ प्रेमिका की मौत का कारण बन जाता है. एक लड़के से बेहद प्यार किया और आखिर में जाकर उससे शादी करने का फैसला किया पर कुछ दिन पहले ही पता चला कि अपनी पिछली शादी को लेकर लड़के ने झूठ बोला था जिस कारण मॉडल नफीसा ने मौत को गले लगाना ही सही समझा. मुहब्बत ने यकीन तोड़ा तो मशहूर मॉडल नफीसा जोसफ का जिंदगी से ही यकीन खत्म हो गया था. नफीसा जोसफ बिजनेसमैन गौतम खंडूजा से बहुत जल्द ही शादी करने वाली थीं लेकिन उन्हें बाद में पता चला कि गौतम ने उनसे अपनी पिछली शादी को लेकर झूठ बोला था कि उनकी पिछली शादी सही तरीके से नहीं चली इसलिए उन्होंने अपनी पहली पत्नी को डाइवोर्स दे दिया था पर सच्चाई यह नहीं थी इसलिए दोनों के बीच झगड़े दिन प्रति दिन बढ़ते रहे फिर एक दिन  29 जुलाई, 2004 को 26 साल की नफीसा जोसफ ने मौत को चुन लिया.


नफीसा महज 18 साल की उम्र में मिस इंडिया बन गई थीं. उन्होंने मॉडलिंग की शुरुआत 12 की उम्र में की थी. मिस इंडिया बनने के बाद नफीसा एमटीवी की वीजे रहीं. चार्लीज एंजेल्स के तर्ज पर बने देसी शो कैट्स में भी उन्होंने रोल अदा किया था. साल 2000 से 2004 तक उनका नाम मशहूर मॉडल, वीजे, एक्ट्रेस के रूप में लिया जाता था.

तेरे बिना जिंदगी से कोई शिकवा तो नहीं


कुलजीत रंधावा: नफीसा की करीबी दोस्त कुलजीत रंधावा ने 8 फरवरी, 2006 को घर में खुद को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थीं. खुदकुशी करने से पहले उन्होंने एक लेटर लिखा था जिसमें कुछ इस तरह की बातें लिखी गई थी कि ‘डियर भानु, तुमने मुझे प्यार के मायने समझाए जिस कारण मेरी जिंदगी खूबसूरत बनी. कार की चाबी पापा को दी जाए, फ्लैट की चाबी घर पहुंचा दी जाए और आखिर में अलविदा और मैं जो कर रही हूं इसके लिए कोई दोषी नही’. सीरियल कोहिनूर से कुलजीत रंधावा को लीड एक्ट्रेस के रूप में घर-घर में जाना जाने लगा था पर उनकी  जिंदगी का एक हिस्सा उसी दिन खत्म हो गया था, जिस दिन कैट्स की को-स्टार और बेहद करीबी दोस्त नफीसा ने खुदकुशी कर ली थी. उसके बाद से ही वो कुछ उदास रहने लगी थीं और अंत में जाकर उन्होंने खुदकुशी करने का फैसला किया.


divya bhartiदिव्या भारती: दिव्या भारती हिंदी सिनेमा की ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्हें उनके अभिनय के साथ-साथ उनकी खूबसूरती के लिए भी जाना जाता था. निर्माता साजिद नाडियावाला से शादी करने के बाद भी दिव्या के चाहनों वालों की लिस्ट कम नहीं हुई थी. वर्सोवा में तुलसी अपार्टमेंट में पांचवीं मंजिल पर दिव्या भारती का फ्लैट था और घर पर एक पार्टी चल रही थी. उसी फ्लैट की बालकनी से फिसलकर दिव्या की मौत हो गई थी. मीडिया में कुछ खबरें ऐसी भी आईं कि उन्होंने खुदकुशी की थी. दिव्या के पति साजिद पर भी आरोप लगे और उनकी मौत को माफिया कनेक्शन से भी जोड़ा गया. अप्रैल 1993 में हुई दिव्या की मौत खुदकुशी थी या नहीं और अगर खुदकुशी थी तो उसके पीछे क्या कारण था यह सब बातें आज भी राज हैं.

जब दिलवर ही अपना नहीं रहा तो….


प्रिया राजवंश: फिल्म हीर रांझा से कामयाबी हासिल करने वाली एक्ट्रेस प्रिया राजवंश, देव आनंद के बड़े भाई चेतन आनंद को प्यार करती थीं. प्रिया राजवंश चीन युद्ध पर बनी शानदार फिल्म हकीकत का हिस्सा बनीं और पर्दे के बाहर चेतन की जिंदगी में भी शामिल हो गईं. प्रिया राजवंश चेतन आनंद की मौत के समय तक उनके साथ रहीं. चेतन की मौत के तीन बरस बाद उनके बंगले में प्रिया की लाश मिली जिस कारण चेतन आनंद की पहली पत्नी से हुए दो बच्चों पर मुकदमा चलाया गया था. कहा जाता है कि चेतन आनंद के गम में प्रिया राजवंश को शराब की आदत पड़ गई थी और इसी आदत ने उनकी जान ले ली.


दिल आखिर तू क्यूं रोता है

ना प्रेमिका का साथ मिला और ना पत्नी का प्यार

गैरों को गम देने की फुरसत नहीं


female celebrities death




Tags:           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran