blogid : 319 postid : 709155

क्या यह छोरियां ड्रामा क्वीन हैं ?

Posted On: 26 Feb, 2014 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

तीन या लगभग चार महीने ही हुए थे हमारी दोस्ती को पर ऐसा कुछ भी नहीं था जो हम एक-दूसरे के साथ शेयर ना करते हों. एक दिन मैं काफी परेशान थी इसलिए मैंने उन्हें अपने घर पर बुलाया. हालांकि वो पहले भी बहुत बार मेरे घर पर आ चुके थे पर उस दिन तो कुछ और ही हुआ. उन्होंने मुझे शर्ट उठाकर अपना पेट दिखाने को कहा. मुझे ये बात अच्छी नहीं लगी. मैंने दिबाकर को कहा कि मैं मजाक के मूड में नहीं हूं लेकिन वह नहीं माने. आखिरकार मैंने मजबूर होकर उन्हें घर से जाने को कहा’. यह कोई किताबी कहानी नहीं है बल्कि एक ड्रामा क्वीन की असल जिंदगी की कहानी है. यह ड्रामा क्वीन कोई और नहीं बल्कि पायल रोहतगी हैं.


Casting Couch2011 में पायल रोहतगी ने डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था. पायल रोहतगी के दिबाकर बनर्जी पर आरोप लगाने के बाद कुछ लोगों ने यह तक कह डाला कि दिबाकर बनर्जी की फिल्म ‘शंघाई’ में पायल रोहतगी का रोल किसी और एक्ट्रेस को दे दिया गया है जो बात पायल को हजम नहीं हो रही है. खैर अभी फिलहाल पायल रोहतगी को किसी कारणवश याद किया गया है. फिल्म जॉली एलएलबी के डायरेक्टर सुभाष कपूर पर बॉलीवुड एक्ट्रेस गीतिका त्यागी ने कास्टिंग काउच का आरोप लगाया है. सरल भाषा में कहें तो गीतिका त्यागी का कहना है कि  सुभाष कपूर ने उनका यौन शोषण करने की कोशिश की.


गीतिका त्यागी ने एक वेबसाइट पर एक वीडियो शेयर किया. यह वीडियो हिडेन कैमरे से लिया गया था और इसमें सुभाष कपूर और उनकी पत्नी डिंपल खरबंदा, गीतिका को कास्टिंग काउच वाली बात प्राइवेट रखने के लिए बोल रहे थे. ‘कास्टिंग काउच’ की बात से याद आया कि बॉलीवुड इस एक शब्द के कारण बहुत बार बदनाम हुआ है.


Read: तुम भटकती रूहों को महसूस कर सकते हो?


बॉलीवुड स्टार एक्टर शाइनी अहुजा पर साल 2009 में उनकी नौकरानी ने रेप का आरोप लगाया था. इस आरोप के बाद शाइनी अहुजा का फिल्मी कॅरियर लगभग खत्म हो गया था और रही सही कमी एक्ट्रेस सयाली भगत के आरोप ने पूरी कर दी थी.


एक निजी चैनल ने शक्ति कपूर का स्टिंग ऑपरेशन कर उन्हें भी कास्टिंग काउच में घसीट लिया था. इस स्टिंग ऑपरेशन में शक्ति कपूर एक महिला टीवी रिपोर्टर से यह कह रहे थे, ‘मैं तुमसे प्यार करना चाहता हूं…और यदि तुम्हें भी इस लाइन में आना है तो मैं जो कह रहा हूं उसे करने के लिए तैयार रहना’. इतना ही नहीं, शराब के नशे में धुत्त शक्ति कपूर को जबरन शारीरिक संबंध बनाने के लिए महिला पर दबाव डालते हुए भी दिखाया गया. हालांकि शक्ति कपूर ने इसे एक साजिश का नाम दिया लेकिन इस पूरे मामले ने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था.


बॉलीवुड के लिए एक मुहावरा कहा जाता है कि यदि किसी को एक से बढ़कर एक ड्रामा क्वीन देखनी हो तो फिल्मी दुनिया की हसीनाओं को ध्यान से देख ले. डायरेक्टर मधुर भंडारकर पर भी एक मॉडल प्रीति जैन ने जबरन शारीरिक संबंध और फिल्म में काम देने का लालच   देकर सेक्स करने जैसा आरोप लगाया था. प्रीति ने कहा था कि साल 2000 से 2004 के बीच मधुर भंडारकर ने उनका 16 बार रेप किया. यह सब होने के बाद भी जब मधुर ने प्रीति जैन को अपनी फिल्म में काम नहीं दिया तो प्रीति ने साल 2004 में मधुर के खिलाफ कास्टिंग काउच का केस कर दिया था. यह सच है कि बॉलीवुड में कास्टिंग काउच होता है और एक्ट्रेसेस भी इस बात को अच्छे से जानती हैं. पहले स्वयं ही कास्टिंग काउच का हिस्सा बनती हैं और जब अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच पाती हैं तो ड्रामा क्वीन बन जाती हैं.


Read more:

बलात्कार नहीं रुकेगा इसलिए एंजॉय करो

मधुर भंडारकर पर रेप का आरोप

शाइनी अहुजा और नौकरानी

Web Title : casting couch in film industry



Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran