Menu
blogid : 319 postid : 725941

कल्पना से इतर है इस ड्रेस की खूबी और उससे भी हैरतंगेज है इसे पहनने वाले शख्स की कहानी

एक लड़की अपने स्कूल में वीयर्ड लड़की के रूप में जानी जाती थी. वह बड़ी हुई, फेमस पॉप स्टार बनी लेकिन स्कूल में ‘वीयर्ड लड़की’ कहकर चिढ़ाए जाने को भूली नहीं. आज वह अपने वीयर्ड लुक के लिए दुनिया भर में चर्चित है. इस वीयर्ड लुक के लिए वह घंटों अपने फैशन डिजायनर से चर्चा करती है.


‘दी फेम’ से फेम पाने वाली पॉप स्टार लेडी गागा जितना अपने म्यूजिक के लिए पॉपुलर हैं उससे कहीं ज्यादा उनकी स्टाइल पॉपुलर है. पॉप सिंगर्स मडोना और डेविड बोवी की तरह दिखने और पॉपुलर होने की ख्वाहिशमंद ये लेडी गागा हमेशा अपने ऊट-पटांग पहनावों के लिए पॉपुलर रही हैं. इनकी यह ड्रेसिंग ऐसी होती है कि आप तो शायद कभी कल्पना में भी ऐसी ड्रेस पहनने की न सोचें. मजेदार बात यह है कि गागा के ज्यादातर फैशन स्टेट्समेंट्स (वीयर्ड ड्रेसेस) में कई ड्रेसेस तो ऐसे हैं जिसमें उनका चेहरा तक ढंक जाता है और अपने मैनेजर की मदद से फिर वे बड़ी अदा से चलते हुए अपने फैंस को ग्रीट करती हैं.




अभी हाल ही की बात है जब अपने 28वें जन्मदिन पर गागा एक बार फिर ऐसी ही ड्रेस पहनकर आईं जिनमें अपने सिर से पांव तक ढंके हुए बिना आंखों से देखे बड़ी अदा से चलते हुए फैंस को ग्रीट कर रही थीं. यूं तो गागा के अजीबोगरेब ड्रेसेस हमेशा ही बेहद अजीब और चर्चा में होते हैं लेकिन सिर तक ढंके हुए इस ड्रेस के साथ चलने के लिए गागा निश्चित रूप से कांप्लिमेंट पाने की हकदार हैं.


लेडी गागा के ऐसे वीयर्ड ड्रेसेस के पीछे कई कारण माने जाते हैं. ऐसी चर्चा है कि लेडी गागा अपनी तरह वीयर्ड कहकर चिढ़ाए जाने वाले फैंस को अपनी तरह यूनिक होने के एहसास के साथ जीने का मैसेज देना चाहती हैं. कुछ लोगों का मानना है कि गागा इन ड्रेसेस के जरिए सोशल मैसेज देती हैं जैस यह नया फरी चिकन ड्रेस पहनकर वह चिकन का बहिष्कार करने का सोशल मैसेज देना चाहती हैं. ऐसे ही एक चर्चा यह भी है कि गागा की दादी की आंखों में दिक्कत है और वह सभी रंगों को नहीं देख सकतीं. इसलिए गागा चमकीले रंगों के अजीब ड्रेसेस पहनती हैं ताकि दादी भी उन्हें देखें.


कारण जो भी हो, ये सारी अटकलें हैं. असली कारण गागा ही बेहतर बता सकती हैं. लेकिन हम जो कर सकते हैं वह यह कि आपको उनके अब तक के कुछ बेहद विचित्र ड्रेसस से रूबरू करा सकते हैं और करा रहे हैं. नीचे देखें:


2011 में एमटीवी वीडियो अवार्ड में लेडी गागा.

Lady Gaga at MTV Video Music Awards 2011


फाइन आर्ट म्यूजिक कैफे, मिनिपोलिस में फेम बॉल म्यूजिक अवार्ड में गागा ने प्लास्टिक के इस बबल ड्रेस में परफॉर्म किया.

Lady Gaga performing on the Fame Ball tour

अक्टूबर 2014 में अपने एलबम ‘आर्टपॉप’ के प्रोमोशन में गागा के इस चिकन ड्रेस पर आपका क्या खयाल है?

Lady Gaga in hair-covered mask with a golden beak

लंदन फैशन वीक 2013 में लेडी गागा कुछ यूं नजर आईं.



नवंबर 2011 में लंदन में अपने होटल से लेडी गागा इस तरह निकलीं

Lady Gaga leaving her hotel in London

ऐसा लगता है अपने ड्रेसेस या इसके जरिए लाइम लाइट में आने के लिए गागा की पसंदीदा जगह होटल्स ही हैं जहां वह ठहरती हैं. एक म्यूजिक वीडियो की शूटिंग के लिए अपने होटल से निकलते हुए इस ड्रेस में नजर आईं गागा:

Lady Gaga to continue filming a music video

न्यूयॉर्क में अपने एलबम ‘बॉर्न दिस वे (Born This Way)’ के प्रोमोशन के लिए एक स्टोर में गागा इस रूप में पहुंच गईं

in-store appearance at Best Buy to promote her album Born This Way

रोजलैंड बॉलरूम, न्यूयॉर्क. 28 मार्च, 2014 को एक शो में गागा की यह नायाब अपीयरेंस:

Lady Gaga for her residency show in New York


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh