Menu
blogid : 319 postid : 744371

हॉलिवुड की फिल्मों में गलती करने वाले निर्देशकों “जनता माफ नहीं करेगी”

यह तो पक्का है कि आप हॉलीवुड मूवी के बहुत ही ज्यादा दीवाने हैं. हॉलीवुड फिल्मों में दिखाए जाने वाले एक्शन, थ्रिल आपको बहुत ही ज्यादा रोमांचित करते हैं. यही नहीं रोमांस और कॉमेडी से भरपूर इनकी फिल्में देखने वालों को काफी आनंदित करती हैं. यह तो बात हुई एक, लेकिन क्या आपने कभी करोड़ो और अरबों की बजट पर बनने वाली इन फिल्मों की गलतियों पर गौर फरमाया है?


director


मां दुर्गा के मस्तक से जन्म लेने वाली महाकाली के काले रंग का क्या है रहस्य?


आपके दिमाग में हमेशा से यह बात रहती है कि हॉलीवुड की फिल्में हर लिहाज से पर्फेक्ट होती है उसमें गलतियां ढूंढ़ना आसमान से तारे तोड़कर लाने के समान है, लेकिन आज हम आपको दिखाएंगे कि हॉलीवुड की बड़ी-बड़ी फिल्में भी शॉट लेते समय गलतियां कर बैठती हैं:


image a


टर्मिनेटर-3: इस फिल्म के एक शॉट में साफ दिखाया गया है कि कैसे एक चार्टर्ड प्लेन जो रनवे पर खड़ा है, उसका नंबर कुछ होता है लेकिन जब हवा में रहता है तब इसका नंबर बदल जाता है.


image 2


अमेरिकन पाई: इस शॉट में एक लड़की ने अपने हाथ में भरी हुई बीयर का कप पकड़ा हुआ है. उसी शॉट में जब कैमरे ने दोबारा उसकी ओर मूव किया कप का रंग बदल गया.


नंगी जमीन पर ही खाने को मजबूर था भारत का एक पूर्व राष्ट्रपति


image cc


लॉर्ड ऑफ द रिंग: इस फिल्म के दूसरे भाग में एक शॉट में दिखाया गया है कि एक व्यक्ति के बाएं गाल पर लगा निशान कैसे दाएं गाल पर लग जाता है.


image f


लॉर्ड ऑफ द रिंग (एफओटीआर): इस शॉट में शोल्डर पर रखा हुआ हाथ है किंतु अगले ही पल में दूसरे एंगल से लिए गए शॉट के बाद शोल्डर से हाथ हट जाता है.


बड़े-बड़े नेताओं की भी थिरकती है कमर और होता है बेली डांस



image dd


पाइरेट्स ऑफ दी कैरेबियन: इस सीन में पाइरेट्स ऑफ दी कैरेबियन में काम करने वाला एक क्रू मेंबर कहीं से प्रकट हो जाता है.


image j


पाइरेट्स ऑफ द कैरीबियन: हजारों साल पुरानी घटना पर अधारित इस फिल्म में अभिनेता ने एडिडास ब्रांड की कोई चीज पहन रखी है.


अगर कर्ण धरती को मुट्ठी में नहीं पकड़ता तो अंतिम युद्ध में अर्जुन की हार निश्चित थी


image h


ट्रॉय: फिल्म बनाते-बनाते निर्माता-निर्देशक कितनी बड़ी गलती कर बैठते हैं इसका अंदाजा उन्हें भी नहीं रहता. फिल्म ट्रॉय में एक सीन के दौरान एक प्लेन को दिखाया गया है, जबकि यह फिल्म कई हजार साल पुरानी किसी थीम पर आधारित है.


image g


द मैट्रिक्स: इस सीन में चश्में ने गलती को पकड़ी. इस सीन में एक व्यक्ति अपना मुंह बंद करके कोने में खड़ा है. वहीं इसी सीन के दूसरे एंगल से चश्में में साफ दिखाई दे रहा है कि वही व्यक्ति किस तरह से चेयर पर रिलैक्स होकर बैठा है.


image i

नार्थ बाई नार्थवेस्ट: इस सीन में महिला एक व्यक्ति पर गन से फायर कर रही है. फायर करने से पहले इसी सीन में टेबल पर बैठे एक युवक ने अपने कानों को बंद कर रखा है. ऐसा लग रहा है कि उस युवक को स्क्रिप्ट के बारे में सब कुछ पता है.


image o


टाइटेनिक: फिल्म एक, जगह एक लेकिन जिस जहाज के ग्रिल के बगल में यह शॉट लिया गया है, उस ग्रिल में काफी अंतर दिखाई दे रहा है.


Read more:

ऐसा क्या हुआ जो 9 माह के इस मासूम को मर्डर का प्लान बनाना पड़ा, एक हैरतंगेज हकीकत

इनकी सूरत में आप अपना भी भविष्य देख सकते हैं लेकिन ध्यान से, हकीकत डरवानी होती है!

अब तक आपने दिव्या भारती के बारे में जो भी सुना है सच्चाई उससे बिलकुल अलग है, वीडियो देखिए



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh