blogid : 319 postid : 863123

सलमान की फिल्मों में काम कर इन हसीनाओं का कॅरियर हुआ चौपट

Posted On: 21 Mar, 2015 मस्ती मालगाड़ी में

Chandan Roy

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉक्स ऑफ़िस के दबंग सलमान खान की एक झलक के लिए लाखों लड़कियां उनपर जान छिड़कती है. सलमान के लिए लड़कियों की दीवानगी का आलम यह होता है कि सलमान की तस्वीर कई लड़कियों के बैड रूम में चिपका रहता है. वैसे फिल्मी हीरोइन भी सलमान की फिल्मों में उनकी हिरोइन बनने का ख्वाब देखती हैं.


salman47

किसी भी नई अभिनेत्री को पहली ही फिल्म सलमान के साथ मिलना वरदान से कम नहीं लगता. लेकिन ऐसी भी कई हीरोइन हैं जिनका फिल्मी कॅरियर सलमान के साथ तो शुरू हुआ, पर वह आगे चलकर सुनहरे पर्दे से गुम हो गई. कहीं न कहीं ये सलमान खान की लोकप्रियता है जिसकी वजह से ये अभिनेत्रियां बॉलीवुड में हटकर नाम नहीं कमा सकीं.


भाग्य श्री- 1990 में फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से भाग्य श्री ने फिल्मी दुनिया में इंट्री ली. फिल्म में सलमान ख़ान उनके हीरो थे. फ़िल्म ने ज़बरदस्त सफलता हासिल किया. इसके बाद भाग्य श्री ने कई सुपरफ़्लॉप दी. हिमालय दासानी से शादी के बाद तो फिल्मी पर्दे से गायब ही हो गई. अब वो अपने बेटे अभिमन्यु को फिल्मों में लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं.



jagran


Read: दीपिका को मिला ब्वॉयफ्रेंड और आगबबूला हो गई आयटम गर्ल!!



भूमिका चावला- 2003 में भूमिका चावला ने सलमान के साथ बॉलीवुड में अपनी पहली फिल्म ‘तेरे नाम’ के साथ कदम रखा. इससे पहले भूमिका तेलुगू फिल्मों में काम कर चुकी थी. तेरे नाम बहुत सफल फिल्म रही है. तेरे नाम के सारे गानें बच्चें-बच्चें की जुबान पर चढ़ा हुआ था. उसके बाद भूमिका ने कई फिल्मों में काम किया पर वह फिल्में सफल नहीं रही. 2007 में भूमिका ने अपने योग गुरु भरत ठाकुर से शादी कर ली और फिर फिल्मी पर्दे से गायब हो गईं.



images


जरीन खान- 2010 में फिल्म ‘वीर’ के साथ जरीन खान ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. फिल्म में जरीन के हीरो सलमान खान ही थे. बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म चारो खाने चित्त हो गई. न तो फिल्म चली न ही जरीन. उसके बाद जरीन सलमान ख़ान की ही सुपरहिट फ़िल्म ‘रेडी’ के एक गाने ‘कैरेक्टर ढीला’ में दिखीं. कटरीना कैफ़ से उनकी शक्ल मिलने की वजह से जरीन चर्चा में रही, पर कामयाबी उनसे दूर ही रही.



jagran (2)


स्नेहा उल्लाल- 2005 फिल्म ‘लकी नो टाइम फॉर लव’ से स्नेहा ने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत किया. यह फिल्म को दर्शकों ने ज्यादा पसंद नहीं किया. स्नेहा भी दर्शकों के दिल में जगह बनाने में असफल रही. स्नेहा का सकल-सूरत ऐश्वर्या राय से मिलती है. हालांकि वह कुछ तमिल और तेलुगू फिल्में में कभी-कभार दिख जाती हैं.


jagran (3)


Read: पोर्न स्टार ने ‘’ना’’ की और फंस गए किंग खान !!


डेजी शाह- यूं तो डेजी शाह छोटी-मोटी भूमिका में दिखती रही है, पर बड़ी भूमिका में साल 2014 में दिखी. फिल्म था ‘जय हो’ और डेजी शाह के हीरो सलमान खान थे. फिल्म तो खूब चली पर डेजी सफल हिरोइन नहीं बन पाई. अब वह फिल्म अवॉर्ड फंक्शन और फ़ैशन शो की में ही दिखाती हैं.


jagran (4)

…Next



Read more:

सलमान खान: एक था ‘बिगड़ैल’

क्या वाकई हजारिका के साथ लिव-इन में रहती थीं लता मंगेशकर !!

किंग खान अपने पिता की तरह नहीं मरना चाहते








Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran