blogid : 319 postid : 879224

बॉलीवुड में पहुंचने के लिए इसे जरिया बनाया इन अभिनेत्रियों ने

Posted On: 1 May, 2015 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

इनमें से कुछ आज अभिनेत्रियों की सूची में ऊँचे पायदान पर हैं. कुछ ने विदा ले ली और कुछ को  बॉलीवुड से अलविदा कहना पड़ा. हालांकि, उफ़ान के समय में ये म्युज़िक एलबमों का चेहरा हुआ करती थी. दर्शकों के मस्तिष्क पर अंकित हो चुके इन चेहरों पर फिल्माये गाने उनके होंठों पर सुने जा सकते थे. फिल्मों में आने से पहले म्युज़िक एलबम से मशहूर हुई कुछ चुनिंदा अभिनेत्रियाँ की एक सूची-


meghna naidu


मेघना नायडू:-“कलियों का चमन…” को दर्शकों के होंठों पर पहुँचाने वाली मेघना नायडू ने कई फिल्मों में काम किया है. तमिल, तेलुगु, हिंदी, मलयालम, कन्नड़ भाषाओं की फिल्मों में काम कर चुकी मेघना को उन पर फिल्माये एलबम ‘कलियों का चमन’ से ही बॉलीवुड में प्रवेश मिला.


vidya balan


विद्या बालन: दर्शकों ने बंगाली माहौल में परिणीता की “ललिता” का किरदार निभाते और फिर “रेशमा” बन पिक्चर को डर्टी बनाती विद्या बालन की मजबूरी देखी. बॉलीवुड में अभिनय के बल पर अपनी पहचान बनाने वाली विद्या बालन आज किसी परिचय की मोहताज नहीं, लेकिन इसमें प्रवेश से पहले वो “कभी आना तू मेरी गली” वाली म्युज़िक वीडियो में दिखी थी.


aaysha takia


आयशा टाकिया: बाल कलाकार के तौर पर आपको आयशा के विज्ञापन याद होंगे. लेकिन, क्या आपको याद है कि फाल्गुनी पाठक का गाना ‘मेरी चुनर उड़-उड़ जाए…’ आयशा टाकिया पर फिल्मायी गयी थी? म्युज़िक वीडियो “शेक इट डैडी” में नज़र आने के बाद  ही आयशा को बॉलीवुड की फिल्में मिलने लगी.


राखी सावंत: भारत में छोटे पर्दों की पहली रियलटी किंतु, पॉप गानों की अत्यधिक विवादास्पद स्टार समझी जाने वाली राखी सावंत ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है. हालांकि, बॉलीवुड की फिल्मों में आने से पहले छोटे और तंग कपड़ों में दर्शकों ने उन्हें “परदेसिया, ये सच है पिया” के बोल वाली रिमिक्स वीडियो में देखा था.


रिया सेन: कई साल पहले फाल्गुनी पाठक का गाया “याद पिया की आने लगी, हाय भीगी-भीगी रातों में” गाना किशोर-किशोरियों की ज़ुबाँ पर हुआ करता था. 18 वर्ष की उम्र में पहली बार बॉलीवुड की फिल्म से अभिनय की शुरूआत करने वाली रिया सेन फाल्गुनी के गाने पर फिल्माये इस वीडियो में देखी गयी थी.


राइमा सेन: कई बांग्ला और हिंदी फिल्मों में वाहवाही बटोर चुकी राइमा सेन फिल्मों में अभिनय से पहले समीर दत्तानी के साथ “पहला दिन है कॉलेज का” में नज़र आयी थी. 90 के दशक में इस पॉप गाने ने युवाओं के बीच काफी लोकप्रियता हासिल की थी.Next….


Read more:

ये भी हैं सलमान के दिल के करीब पर ये इंसान नहीं…कुत्ते भी नहीं

मोदी के अभियान से शाहरुख ने दो दिन में कमाए 100 करोड़!

थकान दूर करने के लिये दीपिका करवाती हैं इस तेल से मसाज!




Tags:                                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran