Menu
blogid : 319 postid : 1092069

कल का वॉचमैन, सेल्समैन और वेटर आज है सुपरस्टार

सही कहा है किसी ने जीवन में सब कुछ आसान नहीं होता है लेकिन यह भी सही है कि इंसानी हौसलों के आगे कुछ भी असंभव नहीं होता है. इस कथन को सत्यापित करने के लिए बॉलीवुड से बेहतर मिसाल और क्या हो सकता है! बॉलीवुड में आज ऐसे कई जाने-माने चेहरे हैं जो कभी वॉचमैन, सेल्समैन, वेटर जैसी जिंदगी जी चुके हैं. जब एक साधारण सा व्यक्ति अपने सपनों को सकार करने के लिए मायानगरी मुंबई में आकर अपने अभिनय से लाखों, करोड़ों दर्शकों के दिल को जीत सकता है तो सचमुच असंभव कुछ भी नहीं है. जानिए इस फेहरिस्त में ऐसे कौन-कौन से अभिनेता हैं.


संजय मिश्रा- संजय मिश्रा अपने जीवंत अभिनय के लिय जाने जाते हैं. लेकिन आपको जानकार आश्चर्य होगा कि पिता के निधन के बाद संजय एक ढ़ाबा पर ऑमलेट बेचा करते थे.



sanjay


नवाजुद्दीन सिद्दीकी- किसी भी फिल्म में नवाजुद्दीन की इंट्री पर सिनेमा प्रेमी तालियों और सीटियों के साथ उनका स्वागत करता है. इनके बोले गए संवाद दर्शकों के जुवान पर चढ़ जाता है. लेकिनशुरुआती दिनों में अपने पोकेट खर्च के लिए नवाजुद्दीन दिल्ली में वॉचमैन की नौकरी करते थे.


mountain-man


अक्षय कुमार- हरफन मौला अभिनेता अक्षय कुमार आज एक फिल्म के लिए 40 से 45 करोड़ रूपए तक लेते हैं. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब अक्षय बैंकॉक के एक होटल में प्लेट साफ किया करते थे.



download

Read:इस क्रिकेट खिलाड़ी ने अभिनेत्री की अंतरंग तस्वीरें लीक करने की धमकी दी


बोमन ईरानी- फिल्म जगत में बोमन ईरानी अलग अभिनय के लिए जाने जाते हैं. किसी भी चरित्र को अपने अभिनय से जीवंत बना देते हैं. लेकिन एक जमाने में बोमन ताज महल प्लेस होटल में वेटर और रूम सिर्विस स्टाफ की नौकरी किया करते थे.


boman-irani-0


अरशद वारसी- सर्किट की भूमिका को अपने अभिनय से कालजई बनाने वाले अरशद वारसी कभी मुंबई के बसों में लिपिस्टिक और नेल पॉलिश बेचा करते थे.


guddu-rangeela


वाजपेयी अभिनय में बहुत ही मंझे हुए और गंभीर अभिनेता के रूप में जाने जाते हैं. इतने बेहतरीन कलाकार होने के बावजूद भी इन्हें एन.एस.डी (NSD) ने चार बार रिजेक्ट किया था.



manoj


Read:अपनी फिल्मों में सलमान खान ने शुरू किए ये 9 फैशन ट्रेंड



रजनीकांत- दक्षिण भारत के सबसे चर्चित अभिनेता रजनीकांत के लिए फिल्मी पर्दे पर कुछ भी असंभव नहीं होता है. फिल्म में आने से पहले रजनीकांत कारपेंटर, कूली और बस कंडक्टर भी रह चुके हैं.


rajini_movie-


महमूद– फिल्मी पर्दे पर महमूद की उपस्थिति मात्र से दर्शक हंस-हंस कर लोट-पोत हो जाते हैं. सब को हँसाने वाले महमूद फिल्म में आने से पहले ड्राईवर और पोल्ट्री विक्रेता हुआ करते थे.


jagran 22

Next…

Read more:

आखिर क्यों इस अभिनेता को थप्पड़ मारना चाहते थे सत्यजित रे

इंदिरा को डर था कि ये अभिनेत्री उनकी सियासत के लिए खतरा बन सकती है

बॉलीवुड की दुनिया छोड़ ये अभिनेत्री बनी एक संन्यासिन


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh