Menu
blogid : 319 postid : 1101426

बी ग्रेड फिल्मों में काम कर चुके हैं बॉलीवुड के ये सितारे

छोटे-बड़े शहरों में एक या दो सिनेमाघर ऐसा होता है जिसमें “बी ग्रेड” की फिल्में लगती हैं. शहर के गली-कूचों में बी ग्रेड की फिल्मों के उत्तेजक पोस्टर चिपके होते हैं. कई बार अनायास ही नजरें इन पोस्टरों को निहारने लगती है. उत्तेजकता के कारण समाज में इन फिल्मों को अच्छी नज़रों से नहीं देखा जाता है. हालांकि इन फिल्मों के अपने नियमित और विश्वसनीय दर्शक वर्ग होते हैं. यही कारण है कि यह उद्योग धीरे-धीरे ही सही लेकिन फलफूल रहा है.


ग्रेड के श्रेणियों में नहीं बांटती. मोटे तौर पर कहा जा सकता है कि बी ग्रेड फिल्में वह होती है जिसका बजट कम हो, उन्नत और बेहतर तकनीक का अभाव हो, किसी बड़े स्टारकास्ट की गैरमौजूदगी और फिल्म में उत्तेजक दृश्यों को खुले आम दिखाया जाता हो.


राजेश खन्‍ना– जी हाँ, राजेश खन्‍ना जैसे सुपरस्टार ने भी ‘बी ग्रेड’ फिल्म में काम किया है. फिल्‍म “वफा” एक बी ग्रेड की फिल्म थी जिसमें राजेश खन्‍ना ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी. इस फिल्‍म में उन्‍होंने एक ऐसे उम्रदराज अमीर आदमी का किरदार निभाया था, जो जवान एयर होस्‍टेस से शादी तो रचाता है, पर बाद में खुद को ठगा महसूस करता है.


wafa-004


कैटरीना कैफ- कैटरीना कैफ ने अपने कॅरियर की शुरुआती दिनों में बी ग्रेड की फिल्में की हैं. 2003 में कैटरीना कैफ की पहली फिल्‍म ‘बूम’ आई थी. यह बी ग्रेड की फिल्म मानी जाती है. इस फिल्म में कैटरीना के कई बोल्ड सीन्स दिए थे. ‘बूम’ में कैटरीना कैफ के अलावा अमिताभ बच्‍चन, पद्मा लक्ष्‍मी, मधु सप्रे, गुलशन ग्रोवर ने भी अभिनय किया है.


images


अक्षय कुमार- ज्यादातर कलाकारों की तरह अक्षय कुमार ने भी अपने फिल्मी कॅरियर के शुरुआत में पापड़ बेले हैं. फिल्मी कॅरियर की शुरुआत में खिलाड़ी कुमार ने ‘मिस्टर बॉंड’ नाम से फिल्म किया. यह फिल्म बी ग्रेड की थी. इस फिल्म में अक्षय के बोल्ड सीन पर आज भी चर्चा होती है.


Akshay


उस समय ममता फिल्मी दुनिया में नई थी. एक जमाने में बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक ममता कुलकर्णी ने ‘डिवाइन टेम्पल खजूराहो’ नाम की बी ग्रेड फिल्म की है.


Read:बॉलीवुड की दुनिया छोड़ ये अभिनेत्री बनी एक संन्यासिन

नवाजुद्दीन सिद्दीकी-नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्मी संघर्ष से हम सब भलीभांति अवगत हैं. नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने संघर्ष के दिनों में जेब खर्च चलाने के लिए बी ग्रेड की फिल्मों में काम करते थे. इन फिल्मों में सबसे ज्यादा चर्चित फिल्म “मिस लवली” थी.



lavli


मान्यता दत्त ने बॉलीवुड में भी कई बोल्ड सीन्स और आईटम नंबर दिए हैं. यह वही मान्यता दत्त हैं जिन्होंने फिल्म ‘गंगाजल’ का आईटम नंबर “अल्हड़ मस्त जवानी” में धूम मचाया था.


Read:बॉलीवुड की सबसे विवादित अभिनेत्री का पति है मर्फी बेबी


‘कॉमेडी सर्कस’ के अर्चना पूरन सिंह की हंसी से तो आप वाकिफ होंगे. टीवी सीरियल ‘श्रीमान श्रीमति’ से सुर्खियों में आई अर्चना पूरन सिंह ने भी 90 के दशक में बहुत से बी ग्रेड फिल्मों के लिए बोल्ड गाने दिए. .Next…


Read more:

च्विंगम की अंगूठी बनाकर सड़क के बीचों-बीच इस अभिनेत्री को किया प्रपोज

इन बॉलिवुड अभिनेत्रियों ने तोड़े परिवार, जानिए किन चर्चित अभिनेत्रियों की शादियां रहीं विवादित

इस प्रसिद्ध अभिनेत्री का दीवाना था लादेन, उससे शादी के लिए बनाई थी यह योजना

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh