blogid : 319 postid : 1111706

इन 6 हिट फिल्मों का ऑफर पहले एश्वर्या को मिला था

Posted On: 30 Oct, 2015 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

एश्वर्या राय का नाम कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों से जुड़ा है. हम दिल दे चुके हैं सनम, जोश, देवदास, धूम 2 जैसी कई हिट फिल्में हैं जिनपर एश्वर्या नाज कर सकती हैं लेकिन एश्वर्या ने ऐसी कई फिल्मों को करने से इंकार कर दिया था जो सिनेमाघर में जब उतरी तो बड़ी हिट साबित हुईं. आईए जानते हैं ऐसी 6 हिट फिल्मे जिन्हें एश्वर्या ने करने से इंकार कर दिया था. इसके पीछे अलग-अलग कारण थे. आप खुद ही पढ़िए और सोचिए की इन फिल्मों में अगर एश्वर्या होती तो कैसी दिखतीं ये फिल्मे.


Read: तीन लम्हों में सिमटी थी ऐश्वर्या की कहानी


ash-raja-hindustani


राजा हिन्दुस्तानी (1996)- करिश्मा कपूर से पहले यह फिल्म एश्वर्या को ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया. इसकी वजह यह थी कि वे मिस वर्ल्ड की तैयारियों में मसरूफ थीं. यह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी. करिश्मा कपूर के कैरियर में यह फिल्म मील का पत्थर साबित हुई थी.



kuch kuch hota hai


कुछ-कुछ होता है (1989)-

कम ही लोग जानते हैं कि रानी मुखर्जी की जगह करन जौहर अपनी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में एश्वर्या राय को लेना चाहते थे. लेकिन डेट न होने की वजह से एश ने इस फिल्म को ना कह दिया था. कुछ कुछ होता है रानी मुखर्जी के कैरियर में क्या स्थान रखती है यह बताने की जरूरत नहीं है.


munnabhai 1


मुन्नाभाई एमबीबीएस (2003)

सोचिए अगर फिल्म मुन्नाभाई एमबीबएस में ग्रेसी सिंह की जगह एश्वर्या होती तो फिल्म कैसी होती. यह फिल्म एश्वर्या के साथ ही बनती अगर उन्होंने इस फिल्म को करने से इंकार न कर दिया होता. मुन्नाभाई न केवल ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई बल्कि भारतीय फिल्मों के सफर में एक मील का पत्थर साबित हुई.


veer zara 1


वीर-ज़ारा(2004)

2004 की इस हिट फिल्म मे एश्वर्या राय वीर की ज़ारा बन सकती थी अगर उन्होने इस फिल्म को करने से इंकार नहीं कर दिया होता. ज़ारा कि भूमिका बाद में प्रीति जिंटा ने निभाई थी. यश चौपड़ा की इस फिल्म को इंकार करने के पीछे क्या कारण थे यह ज्ञात नहीं है.


bhool bhuliya 1


भूल भूलैया (2007)


Read: पहले पति से तालमेल बिगड़ने के बाद इन हिरोइनों ने की दूसरी शादी


विद्या बालन ने अवनी के रोल को इस हिट थ्रिलर फिल्म में यादगार बना दिया लेकिन ऐसे पावर पैक्ड रोल को ऐश्वर्या ने करने से क्यों इंकार किया कोई नीं जनता.

dostana 1


दोस्तना (2008)

प्रियंका चौपड़ा खुद को खुशकिस्मत समझेंगी कि एश्वर्या ने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया. यह रोमांटिक कॉमेडी फिल्म भी एक हिट साबित हुई ती. Next…


Read more:

बी ग्रेड फिल्मों में काम कर चुके हैं बॉलीवुड के ये सितारे

अपनी फिल्मों में सलमान खान ने शुरू किए ये 9 फैशन ट्रेंड

कभी भी अकेली नहीं रही हैं सुष्मिता सेन, इन 10 लोगों से रहा है उनका अफेयर




Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran