blogid : 319 postid : 1122706

10वीं पास 15 साल की यह लड़की इस खान की फिल्म में है अभिनेत्री

Posted On: 14 Dec, 2015 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आज से कुछ महीने पहले जायरा वसीम को कोई नहीं जनता था, लेकिन अब यह नाम और चेहरा लोगों के लिए अंजान नहीं है. महज 15 साल की जायरा वसीम अपनी खूबसूरती और अभिनय के दम पर आमिर खान की आने वाली फिल्म “दंगल” में मुख्य भूमिका निभा रही हैं. 10वीं कक्षा की जायरा का जन्म कश्मीर में हुआ था. इतनी कम उम्र में यहाँ तक का सफर तय करना जायरा के लिए आसान नहीं था.


zarinawasim759


साधारण लड़कियों की तरह रहने वाली जायरा ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह फिल्मों में अभिनय करने वाली हैं. आपको बता दें हजारों लड़कियों के ऑडिशन में से जायरा को चुना गया था. फिल्म दंगल में जायरा ने पहलवान गीता फोगट की भूमिका निभाई है. मुंबई में छह महीने शूटिंग करने के बाद जायरा श्रीनगर वापस लौट आई हैं. फिल्म की शूटिग के बाद जायरा ने बताया कि “मैं चकाचौंध की दुनिया के लिए नई थी और सेट पर अपने सह-अभिनेताओं के साथ काम करने में घबराहट हो रही थी.”


Read: बॉलीवुड की दुनिया छोड़ ये अभिनेत्री बनी एक संन्यासिन


साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि “इस अनुभव ने मेरी पूरी जिंदगी बदल दी है. गीता फोगट का किरदार निभाने के लिए मुझे कुश्ती के गुण भी सिखने पड़े. अपने किरदार के साथ न्याय करने के लिए मुझे कठिन शारीरिक और मानसिक प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा”


dangal_news_1429687502_600x450


‘दंगल’ से पहले जायरा ने दो विज्ञापनों में काम किया था. दंगल में काम मिलने के बाद अपने माता-पिता को राजी करना जायरा लिए सबसे बड़ी चुनौती थी. हालांकि स्कूल की प्रधानाचार्य और एक रिश्तेदार ने जायरा के फैसले का समर्थन किया और उन्होंने ही मिलकर जायरा के माता-पिता को समझाया.


Zaira-Wasim131215


Read: इस अभिनेत्री का होगा न्यूड फोटोशूट: फतवा जारी


जायरा ने यह भी कहा कि “एक लड़की होने के नाते कश्मीर लौटने के बाद मुझे डर लग रहा है कि अब मेरे बारे में लोगों की कैसी प्रतिक्रिया होगी. हालांकि मुझे खुशी है कि मुझे अपने दोस्तों, परिवार और पड़ोसियों की प्रशंसा और सहयोग मिला.” बॉलीवुड में अपने भविष्य की योजनाओं के बारे में जायरा ने कहा कि “मेरा कोई लक्ष्य नहीं है. जिंदगी मुझे जैसा मौका देगी मैं उसके अनुरूप ही फैसला लूंगी. मैं पढ़ना चाहती हूं, लेकिन अगर मुझे किसी फिल्म का प्रस्ताव मिलेगा और वह मेरी पढ़ाई के आड़े नहीं आएगा तो मैं वह प्रस्ताव जरूर स्वीकार करूंगी.”   Next…


Read more:

इन गानों ने बदनाम होकर भी कमाया नाम, ये हैं बॉलीवुड के सबसे विवादित गाने

इन गानों ने बनाया भक्त और भगवान को मॉर्डन

ये हैं वो बॉलीवुड अदाकारा जो शादी से पहले हुई गर्भवती और फिर कर ली गुपचुप शादी




Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran