Menu
blogid : 319 postid : 1127001

इस आर्टिफिसियल आईलैंड में शाहरुख खान का शानदार घर

शुरुआत के दिनों में दिल्ली के गौतम नगर इलाके में एक छोटे से घर में रहने वाले शाहरुख खान का नाम आज दुनिया में उन अभिनेताओं के साथ गिना जाता है जिनके पास करोड़ों रुपए की संपत्ति है.


01


मुंबई में शाहरुख के घर ‘मन्नत’ से तो हर कोई वाकिफ है लेकिन बहुत लोगों को ज्ञात नहीं है कि शाहरुख का दुबई में भी शानदार घर है. उनका यह घर ‘पाम जुमेराह बीच’ पर स्थित है जिसका नाम है सिग्नेचर विला.


02

इस आलीशान विला में 6 बेडरूम हैं, जो कुल 8,500 स्क्वायर फिट क्षेत्र में फैला है. इसमें दो कार गैरेज भी है जो रिमोर्ट कंट्रोल पर आधारित हैं. इस घर की कीमत करीब 200 करोड़ रुपए है. यह पूरा प्लॉट 14,000 स्क्वेयर फिट में फैला हुआ है जहां पर कई विला है. शाहरुख के घर के बगल में डेविड बेखम और उनकी पत्नी विक्टोरिया बेखम का विला भी है. हर एक विला का अपना एक प्राइवेट बीच भी है. शाहरुख खान का परिवार छुट्टियों में यहां विंडसर्फिंग, कायाकिंग तथा पानी से संबंधित अन्य गतिविधियां करने आता है.


पाम जुमेराह बीच

समुद्र पर बना पाम जुमेराह बीच एक आर्टिफिसियल आईलैंड है. 5 किलोमीटर लंबे और 5 किलोमीटर चौड़े पाम आईलैंड को एक निजी कंपनी ने तैयार किया है. ये 800 फुटबॉल मैदानों के बराबर है….Next


Read more:

शाहरुख के बेटे आर्यन और अमिताभ की नातिन नव्या की आई एक और तस्वीर

शाहरुख, सलमान की सभी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ रही है यह इकलौती धार्मिक फिल्म

शाहरुख, अक्षय, सलमान की सुरक्षा में खड़ी ये महिला बाउंसर!




Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh