blogid : 319 postid : 874587

अपनी गलतियों से कंगाल होने वाले ये बॉलीवुड स्टार

Posted On: 17 Jan, 2016 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अमिताभ बच्चन- बॉलिवुड के शहंशाह के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन कंगाल होने की कगार पर आ गए थे जब उनकी कंपनी एबीसीएल घाटे में डूब गई और 90 करोड़ के घाटे के नीचे आ गई . तब अमिताभ को कंगाल घोषित कर दिया गया था, यहां तक की उन्हें अपना बंगला प्रतीक्षा गिरवी रखना पड़ा , लेकिन केबीसी की सफलता ने उन्हें बाल-बाल बचा लिया और उस सफलता के बाद उन्होंने अपने सभी घाटे पूरे किए और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.


amitabh-bachchan



जैकी श्रॉफ- इस सफल एक्टर को भी असफलता का मुंह देखना पड़ा जब उनका करियर डूब रहा था. 2008 में जैकी ने साजिद नाडियाडवाला से लोन लिया जो वो बहुत सालों तक चुका नहीं सकें. परिणामस्वरुप साजिद ने कानूनी एक्शन लिया, अपना पैसा वापस पाने के लिए. खैर, बाद  में सलमान खान की दखलअंदाजी के बाद जैकी बच गए, लेकिन उन्हें अपने बकाया के भुगतान के लिए अपने फ्लैट्स बेचने पड़े.



ए. के. हंगल- आपको वो फेमस डॉयलॉग याद है- ‘इतना सन्नाटा क्यों है भाई’. हंगल साहब भी कंगाली की कगार पर पहुंच गए थे और परिणामस्वरुप अपने इलाज का खर्चा तक नहीं उठा सकते थे. मीडिया में यह बात सामने आने पर उनके कई साथी कलाकार उनकी आर्थिक मदद और इलाज के लिए सामने आएं.


kl hungle



श्वेता बसु प्रसाद- मकड़ी, में अपनी अवॉर्ड विनिंग एक्टिंग के साथ पहचाने जाने वाली श्वेता बसु ने केवल बचपन में शोहरत का मुंह देखा. जब ये 23 साल की हुई तो एक सेक्स रैकेट में पकड़ी गई. कहा जाता है श्वेता को पैसों की तंगी के चलते ये कदम उठाना पड़ा. बाद में सारे दावे झुठला दिए गए. ये इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा सरप्राइज था.



प्रीति जिंटा- इन्होंने अपने बैनक्रप्ट होने की सारी अफवाहों को सिरे से नकार दिया. जब बॉक्स ऑफिस पर इनकी फिल्म इश्क इन पेरिस औंधे मुंह गिरी, जो कि प्रीति के प्रॉडक्शन हाउस तले बनी थी. कहा जाता है कि फिल्म के राइटर और डॉयरेक्टर अब्बास टायरवाला ने पेमेंट न देने के लिए प्रीति को एक लीगल नोटिस भेजा था. इस बार भी सलमान ने ही उनकी मदद की इस मैटर को सॉल्व करने में.


preity



राजकपूर- मेरा नाम जोकर फिल्म राजकपूर की कंगाली का कारण बनी. फिल्म को बनने मे 6 साल लग गए और फिल्म पर बहुत पैसा बहाया जा चुका था, लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो बिग फ्लॉप साबित हुई और उनका स्टुडियों लगभग नीलाम हो गया था.


raj-kapoor473


भारत भूषण- पुराने जमाने के यह एक्टर, जिन्होंने नूतन, मधुबाला और मीनाकुमारी के अपोजिट काम किया था, ये भी कंगाल हो गए थे अपनी जिंदगी के अंतिम पलों में. ये अपनी फिल्म बैजू-बांवरा के लिए जाने जाते रहे पर अपनी सारी कमाई जुएं में खो दी…Next


Read more:

बॉलीवुड की इस अभिनेत्री के बेटे की शक्ल मिलती है शाहरूख़ के बेटे से

कल की बाल कलाकार आज की विवादित अभिनेत्री, जानें पर्दे के पीछे का सच





Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Manoj के द्वारा
January 18, 2016

Bhagwan dada ko bhul gaye . Unka poora theater bik gaya tha . ek chhoti se kamre me ajnabi ki jindgi jini padi .


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran