Menu
blogid : 319 postid : 1135151

1700 रुपए में बेचा था अपना पालतू कुत्ता, फिल्म सुपरस्टार बनने पर 23 लाख में खरीदा

‘वो तीन रातों तक शहर के बस स्टैंड पर सोया, उसके पास इतने पैसे भी नहीं थे जिससे वो एक वक्त का भरपेट खाना खा सके. ऐसे में वो अपने साथ अपने प्यारे पालतू कुत्ते को भूखा नहीं रखना चाहता था, इसलिए उसने अपने पालतू कुत्ते को महज 1700 रुपए में बेच दिया. इसके बाद जीवन से लगभग हार मान चुके इस शख्स की जिदंगी में हुई एक घटना ने, इतिहास रच दिया. आपको जानकर हैरानी होगी कि ये कहानी किसी आम शख्स की नहीं बल्कि हॉलीवुड स्टार ‘सिलवेस्टर स्टॉलोन’ की है.


mega star

आम नहीं है यह कुत्ता, इसको पालना बजट से है बाहर

कई हॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीत चुके सिलवेस्टर के संघर्ष के दिनों की कहानी किसी फिल्म जैसी नाटकीय ही लगती है. कहा जाता है कि एक बार उन्होंने अपनी पत्नी के गहने भी चुराए थे. जिससे कि वो कोई कारोबार शुरू कर सके लेकिन उनका ये सपना उन्हें काफी महंगा साबित हुआ. उनके दिन एक रेस्लिंग मैच से बदलना शुरू हुए. उन्होंने उन दिनों के मशहूर रेस्लर मोहम्मद अली और चक वेपनर के बीच हुए एक मुकाबले से प्रेरित होकर रॉकी फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी. जिसे उन्होंने महज 20 घटों में लिख दिया. उनकी इस स्क्रिप्ट को एक मशहूर प्रॉडक्शन हाउस ने 17 लाख रुपए में खरीदने की पेशकश की. लेकिन उन्होंने इस स्क्रिप्ट पर बनने वाली फिल्म में बतौर हीरो के रोल दिए जाने की शर्त रखी.

Salvester with pet

उस धमाके में और भी लोगों की जानें जाती अगर ये कुत्ता न होता

उनकी इस शर्त को प्रॉडक्शन हाउस ने ये कहते हुए ठुकरा दिया कि वो देखने में बहुत मजाकिया लगते है. साथ ही उनका बात करने का लहजा बहुत हास्यप्रद है. सिलवेस्टर को ये बात बहुत ही बुरी लगी और उन्होंने अपनी स्क्रिप्ट को देने से इंकार कर दिया. जिसके बाद कुछ दिनों में प्रॉडक्शन हाउस ने उनसे दुबारा सम्पर्क किया और इस बार 23 लाख रुपए देने के साथ उन्हें हीरो के रोल का ऑफर दिया. इस बार सिलवेस्टर तुंरत राजी हो गए. इसके बाद तो ‘रॉकी’ फिल्म फिल्मी इतिहास के सुनहरे शब्दों में दर्ज हो गई.


syvester with award

फिल्म को बेस्ट फिल्म, बेस्ट डॉयरेक्शन, बेस्ट एडिटिंग  बेस्ट एक्टर कैटेगरी में अवार्ड के साथ ऑस्कर से भी नवाजा गया. कामयाबी के सुनहरे मुकाम पर पहुंचने के बाद सिलवेस्टर ने उस दुकान के तीन दिनों तक चक्कर लगाए, जहां पर उन्होंने अपने कुत्ते को बेचा था. जिसे बाद में उन्होंने 23 लाख रुपए में खरीद लिया. अपने खस्ता हाल दिनों में, अपने इसी पालतू कुत्ते को सिलवेस्टर ने महज 1700 रुपए में बेचा था…Next


Read more

आपके स्टार को सुपरस्टार बनाने में है इनका हाथ

ये हैं सुपरस्टार के पर्सनल बॉडीगार्ड, हिफाजत के साथ विवादों में रहना है इनका काम

‘पी-के’ इन्होंने भी कमाया नाम और बन गए सुपरस्टार

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh